Atal hind
अंतराष्ट्रीय इंग्लैंड

चांद(moon) का टुकड़ा बिक रहा है सिर्फ 19 करोड़ रूपये में, खरीदना चाहेंगे…

चांद का टुकड़ा बिक रहा है वो भी सिर्फ 19 करोड़ रूपये में, खरीदना चाहेंगे…

A piece of moon is being sold for just Rs 19 crore, would like to buy…

 

 

दिल्ली। लोग चांद को लेकर तरह तरह की कहानियां गढ़ते रहते हैं। कोई अपनी प्रेमिका की तुलना चांद से करता है तो कोई चांद को अपनी महबूबा बताता है। अब इसी चांद का एक टुकड़ा नीलामी के लिए उपलब्ध है।

 

दरअसल, लंदन में एक चांद का टुकड़ा बिकने के लिए उपलब्ध है। करीब 13.5 किलो के वजन वाले इस चांद के टुकड़े की शुरुआती कीमत दो मिलियन पाउंड यानि करीब 19 करोड़ रुपये रखी गई है। लंदन स्थित नीलामी घर क्रिस्टी ने इसे नीलामी के लिए रखा है। तो, अगर आपको भी चांद से मोहब्बत है और आपकी जेब इजाजत देती है तो आप भी चांद के टुकड़े को अपने घर ला सकते हैं। ये वाकई में अनूठी यादगार होगी।

 

 

जानकारी के मुताबिक चंद्रमा की चट्टान एक छोटे से ग्रह या धूमकेतु के साथ टक्कर के बाद टूट गई होगी। जिससे यह टुकड़ा सहारा के रेगिस्तान में आ गिरा। इसे एनडब्ल्यूए-12691 नाम दिया गया है। यह पृथ्वी पर पाए जाने वाला चंद्रमा का पांचवां सबसे बड़ा टुकड़ा माना जा रहा है। उपलब्ध जानकारी के मुताबिक पृथ्वी पर 650 किलोग्राम चांद के टुकड़े हैं जिममें यह टुकड़ा भी शामिल है। इस टुकड़े का आकार फुटबॉल के बराबर है। क्रिस्टी के अधिकारियों ने कहाकि, लोगों के हाथों में ऐसा टुकड़ा रखने का मौका है जिसे वो कभी नहीं भूलेंगे।

Related posts

पत्नी सक्रिय हुई ? निजी जिंदगी भी है रहस्यों से भरपूर

Sarvekash Aggarwal

व्हाइट हाउस ने PM मोदी को क्यों किया ट्विटर पर unfollow?

Sarvekash Aggarwal

दर्दनाक दुर्घटना एयर इंडिया के विमान के हुए दो टुकड़े 191 यात्री सवार थे ,

admin

Leave a Comment