Atal hind
क्राइम गुरुग्राम टॉप न्यूज़ हरियाणा

चावलों की बोरियों के बीच छुपाकर बिहार शराब  की  सप्लाई

चावलों की बोरियों के बीच छुपाकर बिहार शराब  की  सप्लाई

720 अवैध पेटी अंग्रेजी शराब का जखीरा किया बरामद

आरोपी के रचे षड्यंत्र का किया पुलिस द्वारा भंडाफोड़

शराब से भरे कैन्टर (ट्रॉला) सहित एक आरोपी काबू

फतह सिंह उजाला


पटौदी। 
उप-निरीक्षक दलपत सिंह, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-10 की पुलिस टीम को एक व्यक्ति द्वारा अवैध रूप से अन्य राज्यों में शराब सप्लाई करने की सूचना प्राप्त हुई।  उप-निरीक्षक दलपत सिंह, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने  तत्परता से कार्यवाही करते  रेडिंग टीम गठित की और केएमपी फ्लाईओवर फरुखनगर पर पहुँचकर नाकाबंदी की,  तो कुछ समय बाद कैंटर ट्रॉला आता दिखाई दिया। जिस पर पुलिस टीम को संदेह होने पर पुलिस टीम ने उस ट्रॉला को रुकवाया और तभी पुलिस टीम ने चालक को काबू किया। पुलिस टीम ने गाड़ी मे भरे हुए माल के बारे मे पता किया तो उसने बतलाया कि गाड़ी मे चावलों की बोरियां भरी हुई है और वह उसे लेकर बिहार जा रहा है। जिस संबंध मे गाड़ी के ड्राइवर ने गाड़ी मे भरे माल का बिल भी प्रस्तुत किया जिनको चैक किया तो बिल्टी के हिसाब से गाड़ी में समान नही होने का संदेह हुआ। संदेह होने पर पुलिस टीम ने गाड़ी  में ऊपर से चावलों के बौरों को एक तरफ करके चैक किया तो गाड़ी के अंदर से काफी मात्रा में शराब की पेटियाँ मिली। गाड़ी चालक से जब इस शराब से संबंधित लाइसैन्स व परमिट मांगा तो वह कोई लाइसैन्स व परमिट पेश नहीं कर सका।

Bihar liquor supply hidden between rice bags
720 illegal cases recovered from English liquor
Police busted the conspiracy hatched by the accused
One accused overcame with alcohol-filled canter (trola)

कैन्टर चालक से उसका नाम व पता पूछा तो उसने अपना नाम ’संदीप पुत्र सतबीर निवासी गाँव कान्ही, थाना रोहतक, जिला रोहतक’ बतलाया। कैन्टर चालक के कब्जा से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद होने पर आरोपी के खिलाफ थाना फरुखनगर, में एक्साईज एक्ट की  धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया व आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसने पुलिस पूछताछ में बताया कि यह गोहाना से शराब भरकर बिहार सप्लाई करने के लिए जा रहा था। इस अवैध शराब से भरे इस ट्रॉला को बिहार पहुँचाने के लिए इसकी अपने अन्य साथियों से 20 हजार रूपये में बात हुई थी।

आरोपी ने पुलिस पूछताछ में यह भी बताया कि पुलिस को गुमराह करने के लिए शराब की पेटियों को चावलों से भरी बोरियों के नीचे दबाकर कैन्टर में भरा था और उपर से तिरपाल से ढक दिया था। ताकि इसके कैन्टर में भरी शराब पर पुलिस को शक नही हो और यदि पुलिस तरपाल खोल के भी देखे तो उन्हें गाड़ी में चावलों की बोरी भरा हुआ ज्ञात हो। पुलिस को गुमराह करने के लिए फर्जी बिल व बिल्टी भी  कटवाया हुआ था। किंतु पुलिस की पैनी नजर से नही बच सका और जिला गुरुग्राम में प्रवेश करते ही पुलिस ने न सिर्फ इसे पकड़ लिया बल्कि इसके सभी षड्यंत्रों को भी भंडाफोड़ कर दिया।

पुलिस टीम ने ’आरोपी कैन्टर चालक के कब्जा से 720 पेटियां अंग्रेजी शराब व 01 कैन्टर (ट्रॉला) बरामद’ किया है। बरामद किए गए कैन्टर व शराब को पुलिस टीम द्वारा कब्जा से लिया गया। पुलिस टीम द्वारा इस ट्रॉला से 274 बोरियां चावलों की भी बरामद की गई है। आरोपी चालक को अदालत में पेश करके एक दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया है। पुलिस रिमाण्ड के दौरान आरोपी से उक्त शराब व इसके अन्य साथियों के बारे में तथा जिनको यह अवैध शराब सप्लाई करनी थी, इत्यादि सभी पहलुओं को मध्यनजर रखते हुए गहनता से पूछताछ की जाएगी तथा पुलिस पूछताछ में जो भी तथ्य सामने आएंगे नियमानुसार आगामी कार्यवाही की जाएगी।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

भिवानी नगर परिषद ने मांगी सुरक्षा और और कहा मौजूद रहे ड्यूटी मजिस्ट्रेट 

admin

लोकल को ग्लोबल बनाने हेतु प्रयासरत केंद्र सरकार

admin

एच. ई. डॉ. बिंदु बाबू को    विश्व शांति दूत के रूप में चुना गया 

admin

Leave a Comment

URL