चोर के प्यार में गिरफ्तार हुई शादीशुदा महिला वकील

चोर का केस लड़ते हुए ‘प्यार में गिरफ्तार’हुई शादीशुदा महिला वकील को ,

छह साल बाद टवेरा चोरी करते सीसीटीवी में दोनों हुए कैद

Married woman lawyer arrested in love with a thief

चोर के प्यार में गिरफ्तार हुई शादीशुदा महिला वकील

 

अम्बाला(अटल हिन्द ब्यूरो ) ये कहानी फिल्मी सी है। करीब 6 साल पहले चोरी के आरोपी युवक ने जमानत के लिए शादीशुदा महिला वकील को अपना केस दिया। सुनवाई के दौरान ही दोनों एक रिश्ते की गिरफ्त में बंध गए। उसके बाद से युवक जुर्म करता रहा और वकील उसे बचाने की कानूनी तिकड़म लड़ाती   रही। अब 19 जुलाई को पंजोखरा से फौजी की टवेरा चुराने की घटना के दौरान दोनों सीसीटीवी में कैद हुए तो सारा खुलासा हुआ।
पंजोखरा पुलिस आरोपी पंचकूला के कुलदीप सिंह को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज चुकी है। जबकि वकील को जांच में शामिल करने की तैयारी थी कि वह अग्रिम जमानत के लिए कोर्ट की शरण में पहुंच गई। शुक्रवार को कोर्ट ने अग्रिम जमानत की याचिका को खारिज कर दिया। अम्बाला बार एसोसिएशन ने भी महिला वकील की सदस्यता निलंबित कर दी है। चोर और वकील की इस कहानी का पर्दा उठाने वाला मुख्य किरदार पंजाब के पटियाला जिले के गांव झील का फौजी रणबीर सिंह है।
फौजी 19 जुलाई को परिवार के साथ 2009 मॉडल की टवेरा गाड़ी में पंजोखरा गुरुद्वारे में माथा टेकने आया था। इसी दौरान टवेरा चोरी हो गई। फौजी ने गुरुद्वारा व आसपास लगे सभी सीसीटीवी की फुटेज खंगाली। जिसमें दिखा कि एक महिला एक्टिवा पर बच्चे व युवक को बैठाकर आती है। उसके बाद यही युवक टवेरा चुरा ले जाता है। एक्टिवा पर आगे नंबर प्लेट तो नहीं लगी थी लेकिन वकील के सिंबल का स्टीकर लगा था। इसी से परतें खुलने शुरू हुईं। फौजी सीसीटीवी फुटेज लेकर अम्बाला कोर्ट एरिया में पहुंचा। वहीं उसे यह एक्टिवा दिखी।

2014 में वकील से हुई थी चोरी के आरोपी की मुलाकात
2014 में अम्बाला कैंट थाने में दर्ज चोरी के मामले में कुलदीप आरोपी थी। तब वह जमानत के लिए महिला वकील के पास गया और तभी से दोनों का संपर्क बन गया। वह वकील के साथ घूमने-फिरने लगा और उसकी हर फरमाइश पूरी करता रहा। कुलदीप और इस वकील का नाम चंडीगढ़ में एक हाईप्रोफाइल गोल्ड चोरी के केस में भी आया था।
वकील अम्बाला में शादी से पहले पंचकूला कोर्ट में प्रैक्टिस कर चुकी है। वकील का करीब 8 साल का बेटा है और पति के साथ विवाद चल रहा है। पंजोखरा थाना प्रभारी मोहनलाल कश्यप कहते हैं कि जल्द ही वकील को गिरफ्तार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: