जहां ठहरे बीजेपी विधायक वहां फोटो खींचना मना

जहां ठहरे बीजेपी विधायक वहां फोटो खींचना मना
गुरुग्राम(atal hind) देश के दिल कहे जाने वाले राज्‍य में आजकल काफी दिमाग का खेल चल रहा है। ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के कांग्रेस से इस्‍तीफे के बाद से वहां आया सियासी तूफान चरम पर पहुंच गया है। कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष और मध्‍यप्रदेश के सीएम कमलनाथ वहां सरकार बचाने की जुगत में लगे हैं वहीं भाजपा किसी भी हाल में इस किलेबंदी को तोड़कर अपना सियासी झंडा लहराने को बेताब है।

भाजपा के 106 विधायक गुरुग्राम में कर रहे मजा
एमपी की राजनीति उठापटक के कारण प्रदेश से लाए गए भाजपा के 106 विधायकों ने दूसरे दिन आइटीसी ग्रैंड भारत होटल की सुविधाओं का मजा लिया। बृहस्पतिवार सुबह के नाश्ते के बाद कई विधायकों ने होटल परिसर में ही बने गोल्फ कोर्स में गोल्फ खेला तो कुछ ने स्वीमिंग का लुत्फ उठाया कई विधायक कमरों में रहकर टीवी देखने में मशगूल रहे।

सबके लिए है विशेष व्यवस्था
पहले यह बात सामने आई कि सभी विधायक भाजपा महासचिव अनिल जैन,के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय व केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ एक साथ लंच करेंगे और प्रदेश की राजनीति को लेकर अगली रणनीति बनेगी मगर ऐन वक्त पर तीनों नेताओं ने अपना कार्यक्रम बदल दिया। रात में तीनों नेता एक बार फिर दिल्ली से होटल पहुंच सकते हैं। तावडू व मानेसर के बीच में स्थित इस होटल में बीजेपी विधायकों के लिए विशेष व्यवस्था की गई है।

हरियाणा पुलिस की ओर से है कड़ी सुरक्षा
होटल प्रबंधन व हरियाणा पुलिस की ओर से कड़ी सुरक्षा दी गई है। होटल के जिस हिस्से में विधायक रुके हुए वहां पर किसी को आने-जाने नहीं दिया जा रहा है। अधिकतर विधायकों के भी मोबाइल बंद हैं। होटल कर्मचारियों के भी मोबाइल बंद करा दिए गए हैं। वॉकी-टॉकी पर संदेश दिए व सुने जा रहे हैं।

फोटो शूट करने की इजाजत नहीं
होटल में मोबाइल से किसी को भी फोटो व शूट करने की अनुमति नहीं है। सीआइडी कर्मी होटल के बाहर देखे गए उन्हें भी उच्च अधिकारियों की ओर से निर्देश दिए हैं कि होटल के अंदर जाकर ताक-झांक नहीं करें। कुछ पुलिस अधिकारी आम लिबास में होटल के मुख्य द्वार के पास तैनात मगर उन्हें भी उस ओर जाने नहीं दिया जा रहा जहां पर विधायक रह रहे हैं।

विश्वसनीय कर्मचारियों को लगा रखा है काम पर
विधायकों को सर्विस उपलब्ध कराने के लिए होटल प्रबंधन ने विश्वसनीय कर्मचारियों को ही लगा रखा है। बताते हैं कि फिलहाल सभी विधायक पंद्रह मार्च तक होटल में रहेंगे। कमलनाथ सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आने की स्थिति हुई तो संभावित फ्लोर टेस्ट होने पर ही सभी विधायक यहां से जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *