Atal hind
फतेहाबाद राजनीति हरियाणा

जाखल नगर पालिका चुनाव कीर्ति गोयल सर्वसम्मति से चुनी प्रधान, गोविंद बने उपप्रधान

जाखल नगर पालिका चुनाव कीर्ति गोयल सर्वसम्मति से चुनी प्रधान
गोविंद बने उपप्रधान

जाखल नगर पालिका की प्रधान बनने के बाद धन्यवादी दौरा कीर्ति गोयल का

जाखल, 5 अगस्त अटल हिन्द /योगेश खनेजा
जाखल नगर पालिका के प्रधान पद और उपप्रधान पद को लेकर वीरवार को नगर पालिका कार्यालय में दिन निश्चित किया हुआ था। चुनाव को लेकर नगर पालिका कार्यालय में 11:30 बजे ही पार्षद पहुंचने शुरू हो गए थे। 12:05 पर नपा के मेन गेट को बंद कर दिया गया था। वोटिंग प्रक्रिया लगभग 2 घंटे तक चली। इस पद के चुनाव के लिए जहां प्रशासन की ओर से कड़ी सुरक्षा के प्रबंध किए हुए थे वही क्षेत्र के दर्जन भर गांवों से किसान इस कार्यक्रम में सिरसा सांसद व टोहाना विधायक के आने की सूचना पर रेलवे रोड स्थित अग्रसेन चौक में आकर इक्क्ठा होकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की। लेकिन प्रशासन ने अपनी सूझबूझ के साथ नगर पालिका प्रधान व उपप्रधान पद का चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न करवा दिया गया। जाखल नगरपालिका चेयरपर्सन व वाइस चेयरमैन के खिलाफ  फरवरी 2021 में अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के कारण यह दोनों पद लंबे समय से खाली पड़े थे। जिनको लेकर 5 अगस्त को नगर पालिका कार्यालय में एकबारगी फिर से पार्षदों की ओर से अपना अध्यक्ष चुना गया। जाखल नगरपालिका के प्रधान व उपप्रधान पद के लिए वीरवार को नगरपालिका कार्यालय में एक बैठक आयोजित हुई। इस बैठक की अध्यक्षता टोहाना के उपमंडलाधीश गौरव अंतिल ने की।

चुनाव में ये हुए पार्षद शामिल
इस बैठक में वार्ड नंबर 1 से पार्षद  हरविंद्र लाला, वार्ड नंबर 2 वीरा रानी, वार्ड नंबर 3 से मोनिका गोयल, वार्ड नंबर 4 कीर्ति गोयल,  वार्ड 5 से सीमा रानी, वार्ड वार्ड 6 से गोविंद राम, वार्ड नंबर 7 से स्वाति रानी, वार्ड नंबर 8 से विक्रमजीत सिंह, वार्ड नंबर 9 विक्रम सैनी, वार्ड नंबर 10 से विकास कामरा, वार्ड नंबर 11 से अमित कुमार व वार्ड नंबर 12 से पार्षद निटी बंसल ने शिरकत की। जबकि वार्ड नंबर 13 की पार्षद व पूर्व चेयरपर्सन सीमा गोयल इस चुनाव प्रक्रिया में शामिल नहीं हुई।
उपप्रधान पद के लिए दो उम्मीदवार मैदान में थे
इस चुनाव प्रक्रिया में उपरोक्त पार्षदों ने सर्वसम्मति से कीर्ति गोयल को अपना प्रधान स्वीकार किया। वहीं उपप्रधान पद के लिए दो उम्मीदवार मैदान में थे जिसमें से वार्ड नम्बर 9 विक्रम सैनी को 4 वोट प्राप्त हुए जबकि वार्ड नम्बर 6 के पार्षद गोविंद राम को 8 वोट मिले, 4 वोट अधिक प्राप्त कर गोविंद राम को इस वोटिंग प्रक्रिया से उपप्रधान चुना गया। कीर्ति गोयल के चेयरमैन बनने पर उनके ससुर सीताराम के पक्ष में उनके समर्थकों ने जहां उनका फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया वहीं उनके समर्थक नपा कार्यालय के द्वार से ढोल की थाप पर जश्न मनाते हुए नपा प्रधान को घर तक ले जाया गया। हालांकि भाजपा समर्थक सीताराम मित्तल ने अपने चेयरमैन प्रतिनिधि बनने का श्रेय जहां भाजपा के सुभाष बराला को दिया वहीं उन्होंने जेजेपी के प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह व टोहाना विधायक देवेंद्र बबली और कांग्रेस के परमवीर का आशीर्वाद प्राप्त होने की भी बात कही।
नवनियुक्त प्रधान कीर्ति गोयल ने पत्रकारों से की बात
इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए नवनियुक्त प्रधान कीर्ति गोयल ने विश्वास दिलाया कि उन्हें जो जिम्मेदारी सौंपी गई है। वह उसका पूरी निष्ठा व ईमानदारी से निर्वाह करेंगी। जबकि नपा उपाध्यक्ष गोविंद राम ने कहा कि पिछले लंबे समय से जो सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है, सबसे पहले उसको दुरुस्त कराना उनकी प्राथमिकता रहेगी।
नही आने देगे सांसद व विधायक को: किसान
नगर पालिका में वीरवार को प्रधान व उपप्रधान के चुनाव में सिरसा सांसद सुनीता दुग्गल व टोहाना विधायक देवेंद्र बबली के आने की भनक लगते ही क्षेत्र के दर्जनों गांवों से सैकड़ों किसान, ब्लॉक जाखल संघर्ष समिति के तत्वावधान में पहले से ही पार्क में इक्क्ठा होना शुरू हो गए थे। चुनाव का समय शुरू होते ही किसान आंदोलन करते हुए रेलवे रोड स्थित अग्रसेन चौक में पहुंचे। यहां पर किसानों ने केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ जहां जमकर नारेबाजी की वहीं उन्होंने इस दौरान वोटिंग के लिए सांसद और विधायक का जाखल में आने का विरोध करते हुए उनके खिलाफ  जमकर रोष प्रदर्शन करते हुए धरना दिया। किसानों ने मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए स्थानीय नेताओं को भी आड़े हाथों लिया। इस दौरान किसान नेता जगी महल और किसान नेता सतीश सिधानी ने कहा कि केंद्र में सत्ताधारी भाजपा सरकार जब तक कृषि विरोधी कानून को वापस नहीं ले लेती तब तक उनका विरोध यूं ही जारी रहेगा वह अपने क्षेत्र में आने वाले हर नेता का यू हीं विरोध करते रहेंगे।
क्या कहते है टोहाना एसडीएम
इस संबंध में टोहाना के एसडीएम गौरव अंतिल ने जानकारी देते हुए बताया कि जाखल नगरपालिका कार्यालय में नपा प्रधान पद और उपप्रधान पद के खिलाफ  अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के कारण यहां दोनों सीट खाली थी। जिसको लेकर फिर से एक बार इन पदों के लिए चुनाव करवाया। जिसमें 11 पार्षदों की ओर से प्रधान पद के लिए कीर्ति गोयल को र्निविरोध चुना गया वही उपप्रधान पद के लिए दो उम्मीदवार मैदान में थे जिसमें से वार्ड नंबर 6 के पार्षद गोविंद राम ने अपने प्रतिद्वंदी विक्रम सैनी को 4 बोटों सें हराकर उपप्रधान पर अपना कब्जा जमाया।
सुरक्षा को लेकर किए हुए थे कड़े प्रबंध
वहीं टोहाना डीएसपी वीरम सिंह ने कहा कि जाखल में नगर पालिका प्रधान पद के चुनाव को लेकर यहां पर उनकी की ओर से सुरक्षा को लेकर कड़े प्रबंध किए गए थे जिसमें सीए स्टाफ  टोहाना, खुफिया तंत्र विभाग, जाखल एसएचओ विजेंद्र सिंह को पूरे मुस्तैदी के साथ ड्यूटी पर तैनात किया हुआ था। वहीं नपा कार्यालय को आने बाले दोनों रास्तों को बैरिकेटिंग लगाकर पुलिस कर्मियों के द्वारा नाकाबंदी की हुई थी और पार्षदों को भी उनके पहचान पत्र देखकर ही प्रवेश किया गया। इस मौके पर डीएसपी विरम सिंह,नायब तहसीलदार रामचंद्र अहलावत, नपा सचिव सौरभ जैन, सहायक जितेन्द्र अहलावत,अनिल मितल लेखाकार, थाना प्रभारी विजेन्द्र सिंह सहित अन्य कर्मचारी मौजूद
Advertisement

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

हरियाणा में प्रेम विवाह , गर्भपात , आप्रकृतिक संबंध, धोखा,  पीड़िता ने काटा बवाल

admin

बंगाल के चुनाव परिणाम ने भाजपा को ‘एक देश, एक संस्कृति’ की सीमा बता दी है

admin

देहात की छोरी  के सिर सजा मिसेज इंडिया क्वीन आफ सब्सटेंस का ताज

atalhind

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL