Atal hind
क्राइम टॉप न्यूज़ फतेहाबाद हरियाणा

जाखल में पार्षदों के घर चस्पे नोटिस कहा सात दिनों में दो जबाब ,नोहर आत्महत्या मामले में 10 पार्षद भी नामजद 

जाखल में पार्षदों के घर चस्पे नोटिस कहा सात दिनों में दो जबाब

पार्षदों को हरियाणा निकाय निदेशालय से कारण बताओ नोटिस जारी, पार्षदों को सात दिन में देना होगा निकाय निदेशालय के नोटिसों का जबाब
9 पार्षदों ने पकड़ा नोटिस व एक के घर किया नोटिस चस्पा, कुल 10 नोटिस हुए थे जारी
Jakhal, 11 मार्च(Atal Hind/Yogesh
शहर की विवादित नगर पालिका में थमा विवाद फिर से उतपन्न हो गया है। जिसमे में शहरी स्थानीय निकाय निदेशालय हरियाणा पंचकूला ने पत्र जारी कर जाखल के नगर पार्षदों को उन पर दर्ज हुए प्रथम सूचना रिपोर्ट संख्या 154 में जबाबी कार्यवाही करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बता दे कि यह मामला अक्तूबर माह में अध्यक्ष पद को लेकर लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के दिन अध्यक्ष प्रतिनिदि आत्महत्या को लेकर फि र उपजा है। बीते वर्ष 2020 अक्तूबर माह में बागी पार्षदों द्वारा नगर पालिका अध्यक्ष पद को लेकर लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग को लेकर है। बता दे कि बागी पार्षदों द्वारा अक्तूबर माह लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से कुछ समय पहले अध्यक्ष प्रतिनिधि द्वारा नगर पालिका कार्यालय में पंखे से लटकर आत्महत्या कर ली गई थी। जिस पर अध्यक्ष प्रतिनिधि ने कई पार्षदों पर गंभीर आरोप लागए थे।

अध्यक्ष प्रतिनिधि द्वारा आत्महत्या मामले में पुलिस ने कुल 14 लोगों को नामजद कर मामला दर्ज किया था। जिसमे 10 पार्षद भी शामिल है। वही अब इस मामले को लेकर एक नया मोड़ सामने आया है। जिसमें शहरी स्थानीय निकाय निदेशालय हरियाणा पंचकूला ने स्पष्ट रूप से पत्र जारी करते हुए उलेखित किया है की हरियाणा नगर पालिका अधिनियम 1973 की धारा 14ए(1)(ए) में वर्णित प्रावधानों अनुसार यदि किसी पार्षद के विरुद्ध आपराधिक मामले में जांच पड़ताल की जा रही हो तो उसके विरुद्ध निलंबन की कार्यवाही की जानी बनती है। जिसमे में पार्षदों की कुर्सी अब खतरे में पड़ गई है। जिसे लेकर शहरी स्थानीय निकाय निदेशालय हरियाणा पंचकूला ने जाखल के पार्षदों को पत्र जारी कर एक सप्ताह के अंदर अंदर जबाबी कार्यवाही करने के लिए अवसर भी प्रदान किया है। वही इस मामले को लेकर यह भी स्पष्ट किया है कि अगर निश्चित समयावधि में इस कारण बताओ नोटिस का जबाब नही दिया जाता तो यहीं माना जाएगा कि आप इस बारे में कुछ कहना नही चाहते तथा तदानुसार आपके विरुद्ध नियमानुसार आगामी कार्यवाही कर ली जाएगी।
नगरपालिका जाखल के 10 पार्षदों के खिलाफ हुआ था मामला दर्ज

9 पार्षदों को दिया नोटिस व एक को किया चस्पा : जतिंदर
जब इस मामले को लेकर नगरपालिका साहयक सचिव जतिंदर से बात कि गई तो उन्होंने बताया कि पार्षदों का एक कारण बताओ नोटिस जारी हुए है जिसमें 10 पार्षदों के नाम है। उन्होंने बताया कि जैसे ही उन्हे नोटिस मिले तो पार्षदों को पहुंचा दिये है जिसमें 9 पार्षदों ने नोटिस को पकड़ा है और एक पार्षद के घर पर नोटिस चस्पा कर दिया गया है।
क्या कहते है जिला नगर आयूक्त
जब इस बारे में जिला नगर आयुक्त डा. मनीष नागपाल से बात कि गई तो उन्होंने बताया कि पार्षदों को जारी हुए नोटिस को लेकर नियामा अनुसार आगामी कार्रवाही अमल में लाई जाएगी।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

गुरुग्राम में कोरोना पॉजिटिव की मौत, परिजनों के टेस्ट पर टालमटोल !

Sarvekash Aggarwal

गिरेगी खटटर सरकार, विपक्ष लाएगा अविश्वास प्रस्ताव,

admin

सपना चौधरी के पति वीर साहू के  खिलाफ महम  में

admin

Leave a Comment

URL