जींद जिला में मिला कोरोना का एक पोजिटिव केस: उपायुक्त

जींद जिला में मिला  कोरोना का एक पोजिटिव केस: उपायुक्त

निडानी गांव को कंटेनमैंट प्लान के तहत कंटेनमैंट जोन किया घोषित, 3 किलोमीटर तक की परीधि में आने-जाने पर रहेगी पूर्णतया पाबंदी।

प्रशासन द्वारा उपलब्ध करवाई जाएगी खाद्य सामग्री एवं आवश्यक वस्तुएं ।

 

 

A positive case of Corona found in Jind district: Deputy Commissioner

 

जींद, 6   अप्रैल(Atal Hind)              उपायुक्त डॉ० आदित्य दहिया ने बताया कि जींद में  कोरोना वायरस का पहला पोजिटिव केस आया है।    27 वर्षीय पुरूष जो कि निडानी गांव का रहने वाला है।   उन्होंने बताया कि यह व्यक्ति 13 फरवरी को उतराखंड गया था और वहां पर 4० दिन रूका था तथा 16 मार्च को उत्तराखंड से दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पंहुचा था। इसके बाद यह व्यक्ति 16 से 18 मार्च दिल्ली में तब्लीकी जमात में रहा । उन्होंने बताया कि तत्पश्चात यह व्यक्ति 18 मार्च को सुबह साढे 7 बजे दिल्ली से एक्सपे्रस ट्रेन द्वारा पानीपत पंहुचा और फिर पानीपत से रात को साढे 8 बजे चलने वली ट्रेन से रवाना हुआ और रात्री साढे 1० बजे जींद स्टेशन पर पंहुचा । उन्होंने बताया कि जींद स्टेशन पर पंहुचने के पश्चात उक्त व्यक्ति मोटर साईकिल द्वारा अपने गांव निडानी मेें पंहुचा।

उपायुक्त ने बताया कि 18 मार्च को इस व्यक्ति को कोरेनटाईन किया गया । इसके बाद यह व्यक्ति आईसोलेशन वार्ड में दाखिल है । इस व्यक्ति को न तो बुखार है और न ही किसी प्रकार की कोई  बीमारी है। उन्होंने बताया कि निडानी गांव को कंटेनमैंट प्लान के तहत कंटेनमैंट जोन घोषित किया है तथा गांव के पांच किलोमीटर तक के क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया है।  इसके तहत गांव के तीन किलोमीटर की परिधि में आने जाने पर पूर्णतया पाबंदी रहेगी ।  गांव में आवश्यक खाद्य सामग्री व वस्तुएं प्रशासन द्वारा ही उपलब्ध करवाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि उक्त आदेशों की अवेहलना करने वाले व्यक्ति के  खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

उपायुक्त ने आमजन से अपील की है कि जिन व्यक्तियों ने 18 मार्च को पानीपत से रात्री साढे 1० बजे जींद आने वाली ट्रेन से यात्रा की या उन्हें किसी प्रकार का बुखार,खांसी व जुकाम था, ऐसे व्यक्ति तुरन्त जींद के सामान्य  अस्पताल में सम्पर्क कर अपनी जांच करवा सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *