जींद में पुलिस ने बर्खास्त पीटीआई शिक्षकों को लाठियों से पीटा  ,धमतान तपा के पूर्व प्रधान ने की आत्मदाह की कोशिश

 

जींद में पुलिस ने बर्खास्त पीटीआई शिक्षकों को लाठियों से पीटा  ,धमतान तपा के पूर्व प्रधान ने की आत्मदाह की कोशिश

जींद, 31 जुलाई(अटल हिन्द ब्यूरो)
पुलिस ने शुक्रवार को जींद में धरना दे रहे बर्खास्त पीटीआई शिक्षकों पर लाठीचार्ज कर दिया गया। शिक्षकों के समर्थन में धमतान तपा के पूर्व प्रधान ने आत्मदाह की कोशिश की। पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। वहीं शिक्षकों ने विरोध करते हुए पुलिस से हाथापाई शुरू कर दी। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने लाठीचार्ज कर दिया।

 

Police beat up sacked PTI teachers in Jind with lathis, former head of Dhamtan Tapa attempted self-immolation

दरअसल, जींद में बर्खास्त पीटीआई शिक्षक लगातार धरना देकर विरोध जता रहे थे। शुक्रवार को धरना चल रहा था। साथ ही वहां पर पुलिस बल भी मौजूद था। इसी बीच धमतान तपा के पूर्व प्रधान रंगीराम धरना स्थल पर पहुंच गए। पुलिस का कहना है कि रंगीराम ने तेल डालकर आत्मदाह की कोशिश की। आत्मदाह से पहले ही पुलिसकर्मियों ने उन्हें पकड़ लिया। इसके बाद धरना दे रहे शिक्षक भी आ गए और उन्हें छुड़वाने की कोशिश की। जब नहीं छोड़ा गया तो शिक्षक हाथापाई धक्का-मुक्की करने लगे। उन्हें हटाने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया। वहीं शिक्षकों का आरोप है कि शांति से धरना चल रहा था। पुलिस ने जानबूझकर लाठीचार्ज करते हुए सभी को पीटा है।
वहीं डीएसपी कप्तान सिंह ने बताया कि धमतान तपा के पूर्व प्रधान रंगीराम ने बर्खास्त पीटीआई के समर्थन में शुक्रवार को धरना स्थल पर आत्मदाह का प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने उसे पहले ही पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि रोहतक में रंगीराम ने आत्मदाह की चेतावनी दी थी। इसके बाद वह जींद आ गया। वह गाड़ी से उतरा और तेल डालकर आत्मदाह करने लगा। पुलिसकर्मियों ने उसे बचाया। वहीं रंगीराम को हिरासत में ले लिया गया हैं।
रिटायर्ड कर्मचारी नेता कलीराम ने कहा, हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के आह्वान पर जींद में 47 दिन से धरना चल रहा। खाप प्रतिनिधि ने भी समर्थन दिया है। उसी क्रम में रंगीराम धरना स्थल पर आए थे। उसी दौरान रंगीराम को पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस के हाथ में तेल था, जिसे रंगीराम पर डाल दिया। इसके बाद शिक्षक उन्हें छुड़वाने गए थे और पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। आरोप है कि सिविल ड्रेस में पुलिसकर्मियों ने तेल डालकर पकड़ लिया।
बता दें कि हरियाणा में बर्खास्त पीटीआई अध्यापकों की बहाली की मांग को लेकर जींद में सर्वजातीय सर्वखाप महापंचायत भी हुई थी। इसमें बर्खास्त पीटीआई अध्यापकों के साथ अन्य कर्मचारी तथा छात्र संगठन तथा खापों ने भी भाग लिया था। इसके बाद एकमत से सरकार से जल्द से जल्द बहाली की
मांग की थी।

बॉक्स


तानाशाह खट्टर सरकार
इस मामले में वरिष्ठ कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर ये कहा कि तानाशाह खट्टर सरकार इन पीटीआई को रोटी दो ना कि लाठी मार कर इनकी आवाज को दबाने का प्रयास करो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
Open chat
%d bloggers like this: