Atal hind
Uncategorized

जींस की वजह से महिला को आरटीओ अधिकारी ने ड्राइविंग लाइसेंस देने से किया मना –

जींस की वजह से महिला को आरटीओ अधिकारी ने ड्राइविंग लाइसेंस देने से किया मना –

चेन्नई की रहने वाली एक महिला का कहना है कि आरटीओ अधिकारी ने कथित तौर पर उससे कहा कि वह ड्राइविंग लाइसेंस लेने के लिए ढंग के कपड़े पहनकर आए। सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करने वाली महिला का कहना है कि जब वह ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए आरटीओ दफ्तर पहुंची तो उसने जींस और स्लीवलेस टॉप पहना था।

महिला ने बताया कि वह ड्राइविंग टेस्ट के लिए केके नगर के दफ्तर गई थीं। एक अधिकारी ने कथित तौर पर उससे कहा कि वह घर जाएं और ढंग के कपड़े पहनकर आओ। आरटीओ अधिकारी ने कहा कि ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने वाला दफ्तर एक सरकारी कार्यालय है और इसमें क्या गलत है यदि यहां आने वाले लोगों को ढंग के कपड़े पहनने के लिए कहा जाए जिन्हें पहनकर वह अपने दफ्तर जाते हैं।

अधिकारी ने कहा कि समाज के विभिन्न वर्गों के विभिन्न प्रकार के लोग परिवहन कार्यालयों में आते हैं और इसे लोगों को ध्यान में रखना चाहिए। क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा, ‘लाइसेंस के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों के लिए बेशक कोई ड्रेस कोड नहीं है लेकिन पुरुषों और महिलाओं को ढंग के कपड़े पहनकर आना चाहिए।’

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Leave a Comment

URL