झारखंड में गजब हो गया….भाजपा ही नहीं, मुख्यमंत्री रघुबर भी हार रहे हैं चुनाव

झारखंड में गजब हो गया….भाजपा ही नहीं, मुख्यमंत्री रघुबर भी हार रहे हैं चुनाव
रांची 23 दिसंबर 2019। वाकई में झारखंड का चुनाव अजीबो-गरीब परिणाम के लिए मशहूर है। भाजपा के हाथों से सत्ता तो जा ही रही है…. मुख्यमंत्री रघुबर दास के भी हार के करीब पहुंच जाने की खबर है। करीब 45 हजार वोटों से वो अपने ही कैबिनेट मंत्री सरयू राय से पीछे चल रहे हैं। सरयू राय को टिकट नहीं मिला था, जिसकी वजह से वो निर्दलीय ही मुख्यमंत्री रघुबर दास के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरे थे। माना जा रहा है कि रघुबर दास के खिलाफ सरयू राय का चुनाव मैदान में उतरना ही काफी नुकसान की वजह रहा।करीब 10 सीटों का नुकसान सरयू राय फैक्टर की वजह से हुआ है। हालांकि कुछ देर पहले रघुबर दास ने दावा किया था कि भाजपा की सरकार भी बनेगी और वो सिंहभूम इस्ट से चुनाव भी जीतेंगे, लेकिन वो दोनों दावा खोखला साबित होता दिख रहा है।

ताजा रूझान में कांग्रेस-जेएमएम और आरजेडी गठबंधन अब 46 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि भाजपा 24 सीटों पर खिसक गयी है। वहीं जेवीएम-आजसू 3-3 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि अन्य को चार सीटों पर आगे हैं।जमशेदपुर पूर्व सीट पर मुख्यमंत्री रघुवर दास, पूर्व मंत्री और निर्दलीय उम्मीदवार सरयू राय से 45 हजार से ज्यादा वोटों से पीछे चल रहे हैं। रघुवर 1995 से लगातार जमशेदपुर पूर्व सीट जीत रहे हैं। महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हेमंत सोरेन दुमका से पीछे और बरहेट से आगे चल रहे हैं।

वहीं, सिल्ली से आजसू प्रमुख सुदेश महतो, धनवार से पूर्व मुख्यमंत्री और झाविमो के बाबूलाल मरांडी, लोहरदगा से रामेश्वर उरांव और झरिया से कांग्रेस की पूर्णिमा सिंह आगे चल रही हैं।प्रदेश की सबसे हॉट सीट जमशेदपुर पूर्वी है। यहां से मुख्यमंत्री रघुवर दास को भाजपा ने मैदान में उतारा है। वे इस सीट से 5 बार जीत चुके हैं, लेकिन इस बार रघुवर की राह आसान नहीं दिख रही। कारण है रघुवर कैबिनेट में मंत्री रहे सरयू राय। भाजपा से बागी होकर सरयू राय इस सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, कांग्रेस ने तेज तर्रार नेता गौरव वल्लभ को मैदान में उतारा है। ऐसे में इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Our COVID-19 India Official Data
Translate »
error: Content is protected !! Contact ATAL HIND for more Info.
%d bloggers like this: