Atal hind
चण्डीगढ़  जॉब टॉप न्यूज़ हरियाणा

डीजीपी विवाद में अनिल विज पड़े भारी

डीजीपी विवाद में अनिल विज पड़े भारी
*Big Breaking-हरियाणा के डीजीपी मनोज यादव को मिली बड़ी जिम्मेदारी, आईबी में अतिरिक्त निदेशक पद पर नियुक्त*
चण्डीगढ़- March 2, 2021
हरियाणा के डीजीपी मनोज यादव के कार्यकाल बढ़ाने के आदेश पर विवाद अब खत्म हो गया है। अब गृहमंत्री अनिल विज की चली है और मनोज यादव को केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर भेजा गया है।


मनोज यादव आईबी में एक साल तक अतिरिक्त निदेशक पद पर सेवाएं देंगे। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आदेश जारी कर दिए हैं।
दरअसल, हरियाणा के डीजीपी मनोज यादव का दो साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है। वर्तमान में वह एक्सटेंशन पर हैं, लेकिन यह अवधि भी पूरी हो चुकी है। सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन किसी भी प्रदेश में डीजीपी के लिए दो साल तक है।
इसी गाइडलाइन को आधार बनाते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने सरकार को नए नामों का पैनल भेजने के लिए पत्र लिख दिया था। डीजीपी मनोज यादव से अनिल विज खफा भी चल रहे थे।
लिहाजा वे प्रदेश में नए डीजीपी की नियुक्ति चाहते हैं। अनिल विज ने गृह सचिव राजीव अरोड़ा को नए नामों का पैनल भेजने के लिए पत्र भी लिख दिया था।
केंद्र सरकार के नियमों के मुताबिक डीजीपी का कार्यकाल पूरा होने से पहले तीन नाम का पैनल भेजना होता है लेकिन हरियाणा में किसान आंदोलन के चलते यह संभव नहीं हो पाया। जिसके बाद अनिल विज ने दिसंबर में पैनल भेजने के लिए पत्र लिखा था लेकिन सरकर ने डीजीपी को अग्रिम आदेश तक एक्सटेंशन दे दी थी।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

हरियाणा में बिना परीक्षा के यूनिवर्सिटी व कॉलेजों के विद्यार्थियों को पास करने को गाइडलाइन जारी,ऐसे मिलेंगे नंबर

Sarvekash Aggarwal

किसानों की दो टूक, लेने नहीं लौटाने के लिए आये !

admin

दौसा में जुटेंगे देशभर के पत्रकार* पत्रकार हितों के मुद्दों पर होगा मंथन

admin

Leave a Comment

URL