Atal hind
कैथल जॉब टॉप न्यूज़ हरियाणा

डीडीपीओ तथा बीडीपीओ को नोटिस जारी : डीसी सुजान सिंह

डीडीपीओ तथा बीडीपीओ को नोटिस जारी : डीसी सुजान सिंह
कैथल, 2 मार्च (ATAL HIND ) उपायुक्त सुजान सिंह ने कहा कि सीएम विंडों पर आने वाली शिकायतों पर सभी विभागों के अधिकारी जिम्मेदारी से कार्य करें तथा पैंडिंग शिकायतों का आगामी एक सप्ताह में निपटान करें। यदि कोई अधिकारी इसमें लापरवाही बरतेगा तो उसके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। सभी अधिकारी आपसी तालमेल से कार्य करें। आमजन को हर हालत में सरकारी सेवाओं का समय पर लाभ मिलना चाहिए। बैठक में नही पहुंचने वाले विभागों को कारण बताओ नोटिस जारी करें।
उपायुक्त सुजान सिंह लघु सचिवालय स्थित कांफ्रैंस हॉल में सीएम विंडों की समीक्षा बैठक के दौरान संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे। पंचायत विभाग में सीएम विंडों की पैंडिंग शिकायतों पर संतोषजनक जवाब नही मिलने पर उपायुक्त सुजान सिंह ने डीडीपीओ तथा बीडीपीओ को नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने जिला राजस्व अधिकारी को निर्देश दिए कि निशानदेही के कारण सीएम विंडों पर कई शिकायतें लंबित है, इसलिए समय पर निशानदेही करवाएं, ताकि इन शिकायतों का निपटान हो सके। उन्होंने नगराधीश को निर्देश जारी किए वे सीएम विंडों की शिकायत काउंटर पर कम्प्यूटर ऑपरेटर के साथ सक्षम अधिकारी व कर्मचारी को नियुक्त करें, ताकि सही शिकायतें ही सीएम विंडों पोर्टल पर आए।
उन्होंने कहा कि पंचायत विभाग में 60 शिकायतें ओवर डयू हैं। उन्होंने खंड वाईज ओवर डयू शिकायतों की समीक्षा करते हुए कहा कि पंचायती जमीनों से कब्जे हटवाने से संबंधित शिकायतों पर विभाग अन्य संबंधित विभाग के साथ तालमेल बनाकर कार्य करें और एक सप्ताह में इन शिकायतों का निपटान करें। यदि कोई व्यक्ति बार-बार पंचायती जमीनों पर कब्जा कर रहा है तो संबंधित विभाग उनके खिलाफ पुलिस विभाग में एफआईआर दर्ज करवाएं। उन्होंने नगराधीश, कृषि विभाग, राजस्व विभाग, लोक निर्माण विभाग विभागों की पैंडिंग शिकायतों पर कहा कि वे जल्द ही इन सभी शिकायतों का गंभीरता पूर्वक निपटान करें। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि वे ढांड मंडी में बने नाले की सफाई करवाएं। उपायुक्त ने एचएसवीपी, एलडीएम, नगर परिषद कैथल, नगर पालिका राजौंद के अलावा अन्य विभाग जो बैठक में नही पहुंचे, उनको कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

हरियाणा  महापंचायत में हादसा,भाकियू नेता राकेश टिकैत  बाल-बाल बचे

admin

HARYANA में महामारी अध्यादेश लागू मिल्क बूथ अब 12 घंटे खुले रहेंगे

Sarvekash Aggarwal

जाखल क्षेत्र के साथ लगती पंजाब सीमा पूर्ण रूप से सील, नहीं हो पा रही एंट्री

admin

Leave a Comment

URL