Atal hind
Uncategorized

तरावड़ी-सचिव साहब :- हमारे साथ हो रहा है अन्याय, आप ही कुछ करो.

सचिव साहब :- हमारे साथ हो रहा है अन्याय, आप ही कुछ करो…

समस्याएं लेकर रोजाना नपा पहुंच रहे शहरवासी, नही सुन रहे अधिकारी
तरावड़ी, 20 नवम्बर (रोहित लामसर)। शहर की अलग-अलग कॉलोनी में छोटी से बड़ी समस्या लेकर शहरवासी रोजाना नगरपालिका के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उनकी सुनवाई नही हो रही है। समस्या को सुलझाने के लिए लोगों को कई-कई चक्कर काटने पड़ते हैं, लेकिन इसके बावजूद भी समस्याएं हल नही हो पाती। वीरवार को भी सुबह से लेकर दोपहर तक लोग नगरपालिका में समस्याएं लेकर पहुंचे हुए थे। उन्होंने नगरपालिका के सचिव पवित्र गुलिया को शहर की समस्याओं से अवगत करवाया। नपा सचिव पवित्र गुलिया ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देकर लोगों की समस्या निपटाने के बारे में कहा। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि यदि किसी की भी कोई समस्या है तो वह सीधा उनके संपर्क करें। लोगों की समस्याओं को प्राथमिकता से निपटाया जाऐगा।

समस्या नंबर-1
गलत तरीके से बनाई जा रही सड़कें :- सन्नी सचदेवा
वासूदेव कॉलोनी के रहने वाले सन्नी सचदेवा ने बताया कि उनकी कॉलोनी में ठेकेदार द्वारा ऊंची और नींची  सड़क बनाई जा रही है। जिसके कारण कई जगहों पर  घरों एवं नालियों का पानी खड़ा हो जाता है। उन्होंने बताया कि कई बार इस समस्या को लेकर नगरपालिका प्रशासन के साथ-साथ ठेकेदार को कहा गया, लेकिन समस्या का हल नही हो रहा है।

समस्या नंबर-2
खेतों में घुस रहा नालियों का गंदा पानी :- जीवन सिंह
दयानगर के पास खेती करने वाले किसान जीवन सिंह ने बताया कि दयानगर बस्ती के पास गंदे नाले का टयूब्वैल लगा हुआ है, जिससे घरों एवं नालियों का गंदा पानी माईनर नहर में  जाता हैं, लेकिन इस टयूबवैल की मोटर कई दिनों से खराब है, जिसके कारण पानी सड़कों पर ही खड़ा रहता है। किसान ने बताया कि नालियों एवं घरों का गंदा पानी उसके खेतों में भी पहुंच रहा है, जिससे उसका नुकसान हो रहा है।

समस्या नंबर-3
कई जगहों पर स्ट्रीट लाईट खराब :- सचिन कुमार
गुरुद्वारा रोड के रहने वाले सचिन कुमार ने बताया कि तरावड़ी के गुरुद्वारा रोड के साथ-साथ नगर खेड़ा व मेन बाजार में कई जगहों पर स्ट्रीट लाईटें खराब पड़ी हुई हैं, जिसके कारण शाम होते ही अंधेरा छा जाता है। स्ट्रीट लाईटों के खराब होने की सूचना नगरपालिका प्रशासन को कई बार दी गई, लेकिन आज तक भी हल नही हुई। सचिन ने गुहार लगाई है कि स्ट्रीट लाईट ठीक करवाई जाए।

बाक्स
समस्या नंबर-4
हमारी गली में नही बिछाई कुर्सियां :- लक्ष्मी देवी
वार्ड नंबर-6 की रहने वाली लक्ष्मी देवी ने बताया कि हमारी गली में आज तक भी कोई कुर्सी नही बिछाई गई है। कई-कई बार नगरपालिका की चेयरमैन रेखा कबीरपंथी को कुर्सियां बिछाने के बारे में कहा, लेकिन आज तक भी नपा की चेयरमैन रेखा कबीरपंथी ने उनकी समस्या को अनसुना कर दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि नपा प्रशासन द्वारा भी चहेतों के काम किए जा रहे हैं, इन्हें आम जनता से कुछ लेना-देना नही है।

बाक्स
समस्या नंबर-5
नही मिलते अधिकारी :- रोहित बामनिया
नगरपालिका में कागजों की कार्रवाई एवं मकान नंबर का पता करने के लिए पहुंचे रोहित बामनिया ने बताया कि उन्होंने वार्ड-6 में नया मकान बनाया है। वह नगरपालिका में मकान का नंबर पता करने के लिए कई-कई चक्कर काट चुका हैं, लेकिन उन्हें यहां पर अधिकारी नही मिलते। यदि अधिकारी मिल भी जाते हैं तो बाद में आने की बात कहकर टला देते हैं।

वर्जन :-
आज वह नगरपालिका में मौजूद थे, जो भी कोई उनसे मिला और समस्या बताई, तुरंत संबिधत विभाग के अधिकारी को  बोलकर समस्या के निदान के बारे में कहा गया। लोगों की जो भी समस्याएं होंगी, उन्हें प्राथमिकता के आधार पर हल करवाया जाऐगा।
– पवित्र गुलिया।
– नगरपालिका सचिव तरावड़ी।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Leave a Comment

URL