तृप्त बाजवा द्वारा मगनरेगा स्कीम में 2 करोड़ 59 लाख रुपए का घोटाला करने वाले कर्मचारी बरख़ास्त करने के आदेश

तृप्त बाजवा द्वारा मगनरेगा स्कीम में 2 करोड़ 59 लाख रुपए का घोटाला करने वाले कर्मचारी बरख़ास्त करने के आदेश

विभाग को मुख्य दोषी के विरुद्ध पुलिस केस दर्ज करवाने के आदेश

चंडीगढ़, 13 नवम्बर:

पंजाब के ग्रामीण विकास और पंचायत मंत्री तृप्त रजिन्दर सिंह बाजवा ने आज महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजग़ार गारंटी योजना (मगनरेगा) को लागू करने में 2 करोड़ 59 लाख रुपए के करीब रकम का घोटाला करने वाले फरीदकोट, श्री मुक्तसर साहिब और फिऱोज़पुर जि़ले से सम्बन्धित पाँच कर्मचारियों को तुरंत बरख़ास्त करने और एक कर्मचारी पर पुलिस केस दर्ज करवाने के आदेश दिए हैं।

विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि विभाग द्वारा की गई पड़ताल में ब्लॉक फरीदकोट के सहायक प्रोजैक्ट अधिकारी यादविन्दर सिंह, ब्लॉक गिद्दड़बाहा के सहायक प्रोजैक्ट अधिकारी हरप्रीत सिंह, ब्लॉक गुरूहरसहाए के सहायक प्रोजैक्ट अधिकारी दलीप कुमार, ब्लॉक फिऱोज़पुर के सहायक प्रोजैक्ट अधिकारी रजनी शर्मा और मीना शर्मा और ब्लॉक घल्ल खुर्द के सहायक प्रोजैक्ट अधिकारी चरनजीत सिंह द्वारा इस स्कीम के अंतर्गत इस्तेमाल किए जा रहे मैटीरियल के लिए दी 2 करोड़ 59 लाख रुपए की जाली अदायगी करने का मामला सामने आया है। इनमें से पहले ही इस्तीफ़ा दे गए ब्लॉक फरीदकोट के सहायक प्रोजैक्ट अधिकारी यादविन्दर सिंह के विरुद्ध पुलिस केस दर्ज कराने और बाकियों को बरख़ास्त करने के आदेश किये गए हैं।

श्री बाजवा ने यह आदेश जारी करते हुए विभाग के सीनियर अधिकारियों को कहा है कि मगनरेगा समेत विभाग द्वारा लागू की जा रही किसी भी स्कीम में भ्रष्टाचार और रिश्वतख़ोरी बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने आदेश दिए कि पंजाब के हर ब्लॉक में इस स्कीम को लागू किये जाने की तुरंत पड़ताल करवाई जाये। उन्होंने हिदायत की कि इस स्कीम के अंतर्गत जारी किये गए एक-एक पैसे को सही जगह पर ख़र्च करने को यकीनी बनाया जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *