तोशाम की पिच पर बल्लेबाजी कर रही किरण चौधरी को परमार अपनी गुगली से बोल्ड कर पाएंगे या नहीं।

तोशाम की पिच पर बल्लेबाजी कर रही किरण चौधरी को परमार अपनी गुगली से बोल्ड कर पाएंगे या नहीं।
(TOSHAM HARIYANA )तोशाम के चुनावी मैच में भाजपा टीम की फिल्डींग व भाजपा प्रत्याशी शशीरंजन परमार(SHASHI RANJAN PARMAR) की दमदार बॉलिंग से मैच में बना रोमांच।
विष्णु दत्त शास्त्री,
तोशाम, 17 अक्तूबर ! तोशाम सीट पर चुनावी मैच में इस बार मुकाबला रोचक रहेगा। खानों की नगरी के नाम से देशभर में प्रसिद्ध तोशाम सीट पर कौन जीतेगा और कौन हारेगा यह अबतक तय कर पाना कठिन है। इस सीट पर अबकि बार चुनावी रणभूमि में भाजपा ने नए प्रत्याशी शशीरंजन परमार पर दांव खेला है तो वहीं कांग्रेस ने यहां से अपनी पुरानी प्रत्याशी पिछली तीन बार से विद्यायक किरण चौधरी को रणभूमि में उतारा है। यहां की राजनिति हमेशा पूरे प्रदेश की राजनिति से अलग साबित हुई है क्योंकि अबतक यहां की राजनिति में सिर्फ और सिर्फ दो ही परिवार धुरंधर रहे हैं एक पूर्व मुख्यमंत्री चौ. बंसीलाल (BANSI LAL)का परिवार दूसरे वर्तमान सांसद चौ. धर्मबीर सिंह। लेकिन पिछली लगातार तीन योजनाओं से विद्यायक बनती आ रही कांग्रेस की किरण चौधरी के सामने अबकि बार यहां से भाजपा ने शशीरंजन परमार को अपना प्रत्याशी बनाकर एकबारगी तो सबको चौंका दिया था परंतु जिस तरह से अबतक भाजपा सांसद चौ. धर्मबीर सिंह व भाजपा कार्यकर्त्ता ने शशीरंजन परमार के पक्ष में दिन-रात एक किया है उससे कांग्रेस व भाजपा का मुकाबला काफी रोमांचक स्थिती में पहुंच गया है। चौ. धर्मबीर सिंह ने तो तोशाम के वर्ल्डकप मैचों के लोकसभा रुपी सेमीफाईनल चुनावी मैच में भारी बहुमत रुपी रनों से विजयी पताका फहराकर तोशाम की भाजपा चुनावी टीम को फाईनल में प्रवेश करवा दिया था। लेकिन अब फाईनल मैच अर्थात् विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की तोशाम टीम का कप्तान बदल जाने से समर्थकों व मैच के दर्शकों को एकबारगी अजीब जरुर महसूस हुआ था

लेकिन तोशाम भाजपा टीम के नए कप्तान शशीरंजन परमार ने जिस तरह से स्वयं बॉलिंग की तथा टीम ने तोशाम में जो क्षेत्ररक्षण किया है उसकी बदौलत तोशाम भाजपा टीम तोशाम के इस फाईनल चुनावी मैच में एक मजबूत स्थिती में पहुंच चुकी है। क्रिकेट की भाषा में कहा जाए तो चौ. धर्मबीर सिंह व भाजपा कार्यकर्ताओं ने शशीरंजन परमार के लिए बहुत अच्छी फिल्डींग करके मैच में रोमांच बना दिया है। अब देखना यह होगा कि तोशाम की पिच पर लंबे समय से बल्लेबाजी कर रही किरण चौधरी(KIRAN CHOUDHRY) जैसी धुरंधर बल्लेबाज रुपी नेता को शशीरंजन परमार चुनावी मैच में अपनी बॉलिंग के दौरान गुगली में फंसाकर क्लिन बोल्ड कर पाते हैं या किसी और आम आदमी पार्टी, जजपा या इनेलो के हाथों कैंच करवाके पैवेलियन का रास्ता दिखाते हैं। वहीं दूसरी तरफ किरण चौधरी टीम की बात करें तो यदि किरण चौधरी इस चुनावी मैच में यहां अच्छी बल्लेबाजी करती हैं तो वे चुनावी मैच में शशीरंजन परमार की गेंद पर चौका लगाकर अपनी टीम के पूर्व कप्तान रुपी पूर्व मुख्यमंत्री चौ. बंसीलाल के विधानसभा चुनाव वर्ल्डकप जितने रुपी तोशाम के चुनावी इतिहास में अपना व चौ. बंसीलाल परिवार का वर्चस्व बनाए रखेंगी। वहीं चुनावी मैदान में बॉलिंग कर रहे भाजपा प्रत्याशी शशीरंजन परमार ने पिछले एक सप्ताह में टीम की फिल्डींग व स्वयं की बॉलिंग से ध्ुारंधर बल्लेबाज रुपी नेता किरण चौधरी के पसीने छुटा दिए हैं। यदि परमार इस चुनावी मैच में अपनी बॉलिंग से किरण चौधरी को क्लिन बोल्ड कर देते हैं तो भाजपा पहली बार तोशाम के चुनावी वर्ल्डकप को जीतकर इतिहास रच देगी। अबतक के इस चुनावी मैच में भाजपा के शशीरंजन परमार टीम की फिल्डींग व स्वयं की बॉलिंग की बदौलत काफी मजबूत स्थिती में पहुंच चुके हैं। देखना यह होगा कि वे इस मजबूत स्थिति को चुनावी मैच के अंतिम चरण तक बनाए रखते हैं या नहीं। अंत में जीत-हार का यह फैसला तो इस चुनावी मैच को देख रही तोशाम की जनता रुपी दर्शकों पर निर्भर है कि वह शशीरंजन परमार का समर्थन करते हैं या किरण चौधरी का। यदि शशीरंजन परमार इस चुनावी मैच में विजयी पताका फहराते हैं तो बताया जा रहा है कि बीसीसीआई अध्यक्ष रुपी भाजपा के अध्यक्ष व क्रिकेट बोर्ड रुपी भाजपा हाईकमान परमार को तोशाम विधानसभा चुनाव मैन ऑफ मैच के रुप में मंत्रीपद दे सकते हैं। जिससे इस चुनावी मैच को देख रहे तोशाम हल्के की जनता रुपी दर्शकों व समर्थकों को पहली बार भाजपा की तरफ से तोशाम का भाजपा नेता मंत्रीमंडल में शामिल हो सकता है। आखिरकार यह तो समय ही बताएगा कि इस तोशाम के चुनावी वर्ल्डकप के फाईनल मैच में बाजी एक बार फिर कांग्रेस के हाथ लगती है या शशीरंजन परमार अपनी गुगली व भाजपा टीम की फिल्डींग के दम पर मैच जीतकर इतिहास रचते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: