Atal hind
Uncategorized

थानेसर के गांवों व शहर के सैक्टरों व वार्डों में आमजन को जागरुक करेंगा प्रचार वाहन:सुधा

कुरुक्षेत्र २५ मार्च   विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि थानेसर के सभी सैक्टरों, वार्डों व ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के प्रति विभिन्न माध्यमों से जागरुक किया जा रहा है। इसी कड़ी में जन सम्पर्क विभाग द्वारा थानेसर शहर व ग्रामीण क्षेत्र में आमजन को जागरुक करने के लिए प्रचार किया जा रहा है। यह प्रचार वाहन थानेसर शहर व सभी गांवों में जाकर आमजन को कोरोना से बचाव के लिए किए जाने वाले सभी उपायों के बारे में विस्तार से जानकारी देगा और इस वायरस की रोकथाम के लिए जागरुक करेगा।
वे बुधवार को सैक्टर ७ आवास कार्यालय से प्रचार वाहन को हरी झंडी देने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थी। इससे पहले विधायक सुभाष सुधा ने प्रचार वाहन को हरी झंडी देकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग की तरफ से कोरोना वायरस से बचाव के प्रति सावधानियां बरतने को लेकर तैयार की गई आडियों को थानेसर नगर परिषद के ७० टिप्परों पर चलाया जा रहा है। यह टिप्पर शहर के सभी सैैक्टरों और वार्डों में जाकर आडियो क्लीप के माध्यम से कोरोना वायरस से बचाव व सावधानियों के बारे में जागरुक करेगा। उन्होंने कहा कि आज पूरा विश्व कोरोना महामारी की गिरफ्त में आ चुका है, इसलिए इस पर रोकथाम लगाना बहुत जरुरी है, यह तभी सम्भव हो सकेगा जब सभी लोग अपने घरों में १४ अप्रैल तक रहकर लॉकडाउन का पालन करेंगे। उन्होंने कहा कि यह प्रचार वाहन थानेसर शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर आमजन व युवाओं को कोरोना वायरस से बचाव करने के प्रति जागरुक करेगा तथा आमजन इस वायरस से सम्बन्धित जरुरी जानकारी भी देगा। इसके साथ-साथ यह प्रचार वाहन कोरोना वायरस के लिए बनाए गए आईसोलेशन वार्ड, हेल्पलाईन नम्बरों के बारे में विस्तार से जानकारी देगा।
सहायक सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी डा. नरेन्द्र सिंह ने कहा कि विभाग के निर्देशानुसार कोरोना वायरस के बारे में आमजन को जागरुक किया जा रहा है। विभागीय कर्मचारी गांव-गांव जाकर आमजन को कोरोना से बचाव व लोगों को अपने घरों में रहने के प्रति जागरुक कर रहे है। इसके साथ-साथ विभाग द्वारा प्रचार वाहन भी तैयार किए गए है। यह प्रचार वाहन जिले के सभी गांवों, शहरों, डेरा, ढाणियों में जाकर आमजन को जागरुक करने का काम कर रहे है। इस प्रचार वाहन के माध्यम से गांव-गांव में मुनादी करवाकर व आडियो क्लीप को चलाकर कोरोना के बारे में आमजन को विस्तार से जानकारी दी जा रही और उन्हें इस वायरस से बचाव के लिए क्या करना चाहिए तथा क्या नहीं करना चाहिए के बारे में भी बताया जा रहा है। उन्होंने कहा कि २४ मार्च को इस प्रचार वाहन द्वारा पिपली व लाडवा क्षेत्र के गांवों में जाकर आमजन को जागरुक किया गया है। इसी प्रकार २५ मार्च को थानेसर शहर व ग्रामीण क्षेत्र को जागरुक किया गया है। यह प्रचार वाहन निरंतर शहरों व गांवों में जाकर लोगों को कोरोना वायरस के बारे में जागरुक करता रहेगा।
बाक्स
थानेसर हल्का में जरुरतमंद लोगों को मिलेगा खाना:सुधा
विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि थानेसर हल्का में जरुरतमंद लोगों को खाना वितरित किया जाएगा। इसके लिए समाज सेवी संस्थाओं का सहयोग मांगा जा रहा है, कोई भी समाज सेवी संस्था खाद्य साम्रग्री देने के लिए सम्पर्क कर सकती है और जिन लोगों को खाने की जरुरत है वह भी दूरभाष नम्बर पर सम्पर्क कर सकता है। इस सेवा के लिए विधायक सुभाष सुधा ने हेल्पलाईन नम्बर ९२१५७-५१६६४, ९४१६९-११६२७ व ७९८८०-०९६९२ पर सूचना दे सकता है। लोगों द्वारा राशन का समान रैडक्रास सोसायटी के माध्यम तैयार और वितरित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बुधवार को गुरुद्वारा साहिब से अनुरोध करके ५०० लोगों के लिए खाना तैयार किया गया और वितरित भी किया गया।
बाक्स
२०० साधुओं को भेजा धर्मशालाओं में
उपायुक्त धीरेन्द्र खडगटा के आदेशानुसार ब्रहमसरोवर पर और शहर में बैठे करीब २०० साधुओं को अलग-अलग धर्मशालाओं में भेजा गया है। इन सभी साधुओं को रैडक्रास सोसायटी के माध्यम से खाना वितरित किया गया है। सचिव कुलबीर मलिक ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए सभी साधु धर्मशालाओं में जगह ले और कोई भी बाहर ना घूमें। उन्होंने कहा कि बुधवार को ब्रहमसरोवर व आसपास के क्षेत्र से २०० साधुओं को धर्मशालाओं में भेजा गया है और उनका खाना भी उपलब्ध करवाया गया है।
बाक्स
रैडक्रास द्वारा विभिन्न स्लम बस्तियों में खाद्य सामग्री की वितरित
रैडक्रास के सचिव कुलबीर मलिक ने कहा कि शहर में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन किया गया है। इसलिए जररुतमंद लोगों के खाने की व्यवस्था समाज सेवी संस्थाओं के माध्यम से प्रशासन द्वारा उपलब्ध करवाई जा रही है। इसके तहत बुधवार को भी रैडक्रास द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में जाकर जरुरतमंद लोगों व स्लम बस्तियों खाद्य सामग्री का वितरण किया गया है। उन्होंने कहा कि अगर शहर की कोई भी सामाजिक, धार्मिक संस्थान या नागरिक किसी भी प्रकार की खाद्य सामग्री से सम्बन्धित मदद करना चाहता है, तो वह जिला रैैडक्रास कार्यालय के कर्मचारियों के दूरभाष नम्बर ९८९६०-५०५११ व ९४१६५-९१३७३ पर सम्पर्क कर सकता है। इस कार्य में रोटी बैंक के संलालक अशोक वर्मा अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहे है।

Leave a Comment