AtalHind
गुरुग्राम हरियाणा

दीप होटल मालिक की बढ़़ी मुश्किल, मुकदमा दर्ज

दीप होटल मालिक की बढ़़ी मुश्किल, मुकदमा दर्ज

शुक्रवार को होटल के स्विमिंग पूल में डूबने से हुई थी 2 की मौत

जय भगवान की शिकायत पर पटौदी थाना में किया मुकदमा दर्ज

Advertisement

आरोप स्विमिंग पूल की नहीं परमिशन न ही कोई सुरक्षा व्यवस्था

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।   दीप होटल एवं स्विमिंग पूल मालिक की मुश्किलें बढ़ गई है । यहां स्विमिंग पूल में डूबने से दो युवकों की हुई मौत के बाद मरने वालो में से एक के भाई की शिकायत पर पटोदी थाना पुलिस के द्वारा दीप होटल और स्विमिंग पूल के मालिक कुलदीप के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है । शुक्रवार को दीप होटल परिसर में बने स्विमिंग पूल में डूबने से जाटोली के रहने वाले राजेश पूत्र जयभगवान और शेर सिंह पुत्र बनवारी की मौत हो गई थी ।

Advertisement

पुलिस में दी गई शिकायत और दर्ज किए गए मुकदमे के मुताबिक दिनेश पुत्र जय भगवान के द्वारा शिकायत दी गई है कि शुक्रवार को उसका भाई राजेश पुत्र जय भगवान, शेर सिंह पुत्र बनवारी लाल, भजनलाल पुत्र हरिराम, मेहर चंद पुत्र छूटन्न सभी वार्ड 13  जाटोली के निवासी दीप होल में खाना खाने के लिए गए थे । इसी दौरान लगभग 11 बजे सूचना प्राप्त हुई कि उसके भाई राजेश और शेर सिंह की दीप होटल के स्विमिंग पूल पुल में डूबने के कारण मौत हो गई है । इसके बाद जब है दीप होटल में पहुंचा तो वहां स्विमिंग पूल के किनारे दो लोगों को मृत हालत देखा गया । इन दोनों की पहचान राजेश पुत्र भगवान और शेर सिंह पुत्र बनवारी लाल के रूप में गई । पटोदी थाना पुलिस मे दर्ज एफआईआर. के मुताबिक शुक्रवार को होटल में राजेश ,शेर सिंह ,भजनलाल, मेहर चंद सभी वार्ड 13 जाटोली के निवासी खाना खाने के लिए गए थे । स्विमिंग पूल में डूब कर मरने वाले राजेश के भाई दिनेश के मुताबिक जब वह होटल परिसर में पहुंचा तो वहां पर मौजूद भजनलाल और मेहर चंद के द्वारा बताया गया कि होटल और स्विमिंग पूल के मालिक कुलदीप के द्वारा इन चारों को होटल और स्विमिंग पूल के मालिक ने रोककर बताया कि यहां स्विमिंग पूल में तैराकी करना भी सिखाया जाता है और इसके लिए प्रशिक्षक सहित सभी सुरक्षा के इंतजाम भी मौजूद हैं । तैराकी सीखने के लिए मेंबरशिप लेनी होगी । प्रशिक्षक की देखरेख सहित हर प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था के बीच में स्विमिंग करना सिखाया जाएगा।

यह बात सुनकर भजन लाल पुत्र हरिराम और मेहर चंद पुत्र छोटेलाल वही होटल परिसर में ही बैठकर चाय पीने लगे और होटल सहित स्विमिंग पूल मालिक कुलदीप की बातों पर भरोसा करके राजेश और शेर सिंह होटल के स्विमिंग पूल में नहाने के लिए चले गए । आरोप है उस समय मौके पर कोई भी प्रशिक्षक तथा किसी भी प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था मौजूद नहीं थी । स्विमिंग पूल में जाने के बाद अचानक राजेश और शेर सिंह डूबने लगे और अपने बचाव के लिए छटपटाते रहे , लेकिन वहां पर इन दोनों को बचाने के लिए दीप होटल और स्विमिंग फूल का कोई भी कर्मचारी मौजूद ही नहीं था । यही कारण रहा कि दोनों की दीप होटल और स्विमिंग पूल मालिक की लापरवाही सहित झूठा भरोसा दिलाने के कारण स्विमिंग पूल में डूबने से मौत हो गई । यहां पर यह बात भी गौर करने वाली है कि होटल परिसर में बने हुए हट और स्विमिंग पूल के पास में सीसीटीवी कैमरा भी लगा हुआ है , अब यह पुलिस जांच का विषय है कि सीसीटीवी कैमरे घटना के समय काम कर रहे थे या फिर सीसीटीवी कैमरे बंद पड़े हुए थे ।

दिनेश पुत्र जय भगवान निवासी जाटोली के द्वारा पुलिस में दर्ज शिकायत में आरोप लगाया गया है कि दीप होटल परिसर में बने स्विमिंग पूल और यहां स्विमिंग सिखाने के लिए होटल मालिक कुलदीप के द्वारा स्थानीय स्वशासन विभाग, जिला प्रशासन सहित अन्य संबंधित विभागों के द्वारा मंजूरी नहीं ली गई है। कथित रूप से होटल के साथ-साथ यहां पर बनाया गया स्विमिंग पूल भी कथित रूप से अवैध ही है। होटल के नाम का साइन बोर्ड बिलासपुर पटौदी हेली मंडी कुलाना बेहद व्यस्त रहने वाले सड़क मार्ग के किनारे पर आम लोगों को आकर्षित करने के साथ-साथ होटल में एसी और नॉन एसी कमरे की सुविधा के प्रति आकर्षित करने के लिए लगाया गया है । जबकि हकीकत में प्रचार के मुताबिक ऐसा सुविधा संपन्न होटल किसी भी नजरिए से दिखाई ही नहीं देता है । पुलिस थाना में दी गई शिकायत में दिनेश पुत्र जय भगवान के द्वारा आरोप लगाया गया है कि यहां स्विमिंग पूल में होटल मालिक की लापरवाही के कारण ही राजेश और शेर सिंह की स्विमिंग पूल में डूबने के कारण मौत हुई है । पटोदी थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अपनी जांच पड़ताल आरंभ कर दी है । इसी मामले में पीड़ित पक्ष की यह भी मांग है कि पुलिस इस बात की भी तत्काल जांच करें कि क्या वास्तव में सीसीटीवी होटल में काम भी कर रहे हैं या फिर इन्हें केवल दिखावे के लिए ही लगाया हुआ है । पटोदी थाना पुलिस ने संबंधित मामले में मुकदमा दर्ज कर अपनी जांच पड़ताल आरंभ कर दी है।

Advertisement
Advertisement

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

लायंस क्लब कैथल डायमंड ने पौधारोपण किया 

admin

कैथल पुलिस को इंमरजैंसी रिस्पॉस विहिक्ल के रुप में अलॉट हुई 22 ईनोवा गाडिय़ां

admin

हरियाणा के ‘जुगाड़ी कर्मचारी’ मुख्यमंत्री के ‘राडार’ पर हैं, अगर कहीं गड़बड़ी मिली तो बख्शने के मूड में भी नहीं हैं।

atalhind

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL