Atal hind
गुरुग्राम टॉप न्यूज़ हरियाणा

दुष्यंत चैटाला ने कहा पीपली में किसानों पर हुए लाठीचार्ज की होनी चाहिए जांच 

दुष्यंत चैटाला ने कहा पीपली में किसानों पर हुए लाठीचार्ज की होनी चाहिए जांच

 किसानों पर लाठीचार्ज की जांच के समर्थन में आए दुष्यंत चैटाला

पीपली प्रकरण को लेकर पहली बार खुलकर बोले डिप्टी सीएम

जो भी अधिकारी दोषी होगा उसके खिलाफ की जाएगी कार्रवाई

अध्यादेश केंद्र सरकार का, यह राज्य सरकार का अध्यादेश नहीं

कांग्रेस के द्वारा प्रॉपेगंडा रचा गया किसानों का होगा नुकसान

अटल हिन्द /फतह सिंह उजाला

पटौदी ।   पीपली में किसानों के ऊपर हुए लाठीचार्ज के बाद पहली बार हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चैटाला मुखर होकर बोले । उन्होंने बेबाक रूप से कहा कि पीपली में किसानों पर हुए लाठीचार्ज की जांच होनी चाहिए और इस मामले में यह भी देखा जाएगा कि पहले किसके द्वारा इजाजत दी गई और फिर किसानों को किसके द्वारा रोका गया । उन्होंने कहा इस पूरे प्रकरण में जो भी कोई अधिकारी दोषी होगा उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी । इसके साथ ही उन्होंने पीपली में किसानों पर हुए लाठीचार्ज की कड़े शब्दों में निंदा भी की है । डिप्टी सीएम दुष्यंत चैटाला रविवार को डिप्टी सीएम कार्यालय में नियुक्त  राजनीतिक सचिव महेश चैहान के यहां बोहड़़ाकला आवास पर पत्रकारों से रूबरू थे। किसानों पर हुए लाठीचार्ज के बाद डैमेज कंट्रोल के लिए बनाई गई कमेटी में जज्बा की अनदेखी अथवा हिस्सेदारी नहीं होने के सवाल पर डिप्टी डिप्टी सीएम दुष्यंत चैटाला ने मुस्कुराते हुए कहा कि जजपा का कोई सांसद ही नहीं है । कमेटी ही कोई ना कोई सही फैसला किसान और प्रदेश हित में अवश्य करेगी।

इससे पहले उन्होंने जन समस्याओं की सुनवाई करते हुए मौके पर मौजूद अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए । इसके साथ ही उनके सामने इलाके के लोगों के द्वारा जो भी शिकायतें अथवा समस्याएं रखी गई , उनको बड़े ध्यान से सुना और आश्वासन दिया कि जो भी समस्याएं उनके संज्ञान में लाई गई हैं उनका यथा शीघ्र समाधान करने का प्रयास किया जाएगा ।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चैटाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के द्वारा यह भ्रामक प्रचार किया जा रहा है कि केंद्र सरकार के द्वारा जो कृषि अध्यादेश लाए गए हैं, वह किसानों के हित में नहीं है । इससे किसानों का नुकसान होगा । उन्होंने कहा कि यह सब कांग्रेस पार्टी का एक सुनियोजित प्रोपेगेंडा है और कांग्रेस के दावों में कोई सच्चाई भी नहीं है । उन्होंने कहा कि किसानों को यह बात समझनी चाहिए कि यह अध्यादेश हरियाणा सरकार के द्वारा नहीं लाया गया , यह अध्यादेश केंद्र सरकार के द्वारा सभी किसानों के हित को ध्यान में रखते हुए लाया गया है। उन्होंने बताया कि जो अध्यादेश केंद्र सरकार के द्वारा लाया गया है, उसके द्वारा किसानों की बचत पहले के मुकाबले अधिक होगी । मंडी की व्यवस्था सुचारू रूप से चलेगी।

डिप्टी सीएम ने विस्तार से बताया की सरकार को बार-बार सरसों और नरमें इत्यादि फसलों की खरीद के लिए प्राइवेट खरीदारों के पीछे दौड़ना पड़ता था, उनकी निगरानी करनी पड़ती थी । केंद्र के द्वारा जो अध्यादेश लाए गए हैं, उसके बाद ऐसे सभी लोगों को छूट दी गई है कि अगर मंडी क्षेत्र से बाहर फसलों की खरीद-फरोख्त करते हैं तो उन्हें मार्केट फीस की भी अदायगी करनी ही होगी। इसमें किसानों का कहीं कोई भी किसी प्रकार का नुकसान नहीं होगा। उन्होंने किसानों को भरोसा दिलाया कि किसानों की उपज एमएसपी पर ही खरीदी जाएगी । इसमें किसानों को किसी के बहकावे में नहीं आना चाहिए ।

एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस समय पूरी दुनिया कोरोना कोविड-19 की महामारी की चपेट में है । जब सरकार के द्वारा पहले सख्ती बरती गई तो लोगों को कुछ परेशानी हुई, उन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुए समय वक्त तरीके से सुरक्षा मानकों के निर्देश के साथ ही लोग डाउन में छूट भी प्रदान की गई है। अब धीरे-धीरे देश और दुनिया की अर्थव्यवस्था पटरी पर लौटने लगी है । इसमें बेशक से कुछ समय लग सकता है , लेकिन लोगों को भी संयम से काम लेना ही चाहिए। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के द्वारा हरियाणा में राष्ट्रीय सड़क मार्ग के लिए 2लाख करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट करने का भरोसा दिलाया गया है । उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के द्वारा रेवाड़ी-पानीपत, मेरठ-रोहतक-तोशाम और रेवाड़ी-कुलाना-तावडू-आगरा, यह तीन नेशनल हाईवे सड़क मार्ग का प्रपोजल बनाया गया है । डिप्टी सीएम दुष्यंत चैटाला ने यह भी कहा कि जहां भी एलिवेटेड रोड बनाए जाने हैं , उसके आसपास के रहने वाले लोगों और वहां के काम धंधे सहित व्यवसाय को भी ध्यान में रखा जा रहा है कि विकास के साथ-साथ लोगों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

भाजपा को किसानों पर किए गए हर जुल्म का खामियाजा भुगतना पड़ेगा: करोड़ा

admin

लापता हुई चार करोड़ महिलाएं,58 लाख महिलाएं भारत की

Sarvekash Aggarwal

जीबी रोड के लोगों ने यौन कर्म के लिए आने वाले लोगों को रोकने के लिए चलाया अभियान

admin

Leave a Comment

URL