देख सड़क पर गिरे notes, उड़ गए सभी के होश !

देख सड़क पर गिरे नोट, उड़ गए सभी के होश !

घटना बीती देर सायं को पटौदी के गांव बलेवा की

 

सड़क पर बिखरे हुए थे 5 हजार के विभिन्न नोट

 

कोविड 19 संक्रमित नोट की आशंका, बुलाई पुलिस

 

Seeing the notes falling on the road, everyone’s senses flew!
फतह सिंह उजाला

पटौदी।
 लाॅक डाउन, गांव-गांव की नाकेबंदी, कोरोना-कोविड 19 वायरस का आतंक। इस सब के बीच सड़क पर पांच हजार के विभिन्न नोट पड़े रहे, लेकिन आज के हालात में इन नोटों ने ग्रामींणों के होश ही उड़ा दिये, कि कही कोई कोविड 19 संक्रमित नोट तो गांव में डालकर गायब तो नहीं हो गया ?
यह घटना पटौदी हलके के गांव बलेवा में बीती देर सायं के समय की है। सड़क पर गिरे नोटों को देखने के लिए ग्रामींणों का जमावड़ा शुरू हो गया। इसी बीच गांव के सरपंच दर्शन को घटना के बारे में बताया गया और आरंभिक पूछताछ के बाद में पटौदी थाना पुलिस को सूचना दी गई और पुलिस सुरक्षित तरीके से नोटो को जांच के लिए अपने कब्जे में ले लिया।
जानकारी के अनुसार गांव बलेवा में सड़क पर 50, 100, 200 और पांच सौ के कई नोट बिखरे पड़े थे। यह सभी नोट गांव के राजू प्रधान के घर के सामने थे, और किसी जरूरी काम से राजू घर से बाहर निकला तो उसकी ही नजर नोटो पर गई। ऐसे सड़क पर गिरे नोटों को देख राजू को मामला संदिग्द्ध लगा और उसने गांव के ही नंबरदार, चैकीदार सहित सरपंच दर्शन को भी घटना के बारे में जानकारी दी। सरपंच से गांव में कई लोगों से पूछा भी क्या किसी गांव के ही आदमी के पैसे कहीं आते-जाते रास्ते में तो नहीं गिर गए है। यह बात सारे गांव में फैल गई और लोग जिज्ञासा से सड़क पर गिरे नोटों को देखते भी रहे। लेकिन किसी की हिम्मत नहीं हुई कि इन नोटो को अन्य कोई भी हाथ लगा सका।
बलेवा में संदिग्द्ध हालत में सड़क के बीचांबीच गिरे करीब पांच हजार के नोटों की जानकारी मिलते ही पटौदी थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, आरंभिक जांच सहित पूछताछ के बाद में , नोटों के कोविड 19 संक्रमित होने की आशंका को देखते हुए सुरक्षित तरीके से अपने कब्जे में ले लिया। इस मामले में समाचार भेजा जाने तक किसी भी प्रकार का माामला दर्ज नहीं किया गया। पुलिस ने सभी नोटों को सेनेटाइज करके थाने में ही रखा हुआ था।

इघर इसी घटना के बारे में सूत्रों के द्वारा कहा गया है कि, बीती रात को गांव में एक व्यक् ित अपनी परिचित बुजुर्ग महिला को दवाई देने और हाल जानने के लिए निकला था। उसके लोवर की जेब में ही रूपए भी थे, जो कि संभवतः बाइक से आते-जाते समय जेब से निकल कर गिर गए। यह व्यक् ित कौन था, इसकी भी पुख्ता जानकारी समाचार भेजे जाने तक नहीं मिल सकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *