Atal hind
टॉप न्यूज़ राजस्थान राष्ट्रीय

दौसा में जुटेंगे देशभर के पत्रकार* पत्रकार हितों के मुद्दों पर होगा मंथन

दौसा में जुटेंगे देशभर के पत्रकार*
पत्रकार हितों के मुद्दों पर होगा मंथन
JAIPUR(ATAL HIND)*नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्टस का राष्ट्रीय अधिवेशन 13 व 14 मार्च को दौसा में* जयपुर। इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ जर्नलिस्ट्स (ब्रुसेल्स-बेल्जियम) से संबद्ध नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (एनयूजेआई) का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन राजस्थान के “दौसा” में होगा।
जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान (जार) के प्रदेशाध्यक्ष राकेश कुमार शर्मा व महासचिव संजय सैनी ने बताया कि 13 व 14 मार्च को आयोजित होने वाले पत्रकारों के इस महाकुंभीय राष्ट्रीय अधिवेशन में नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स, इण्डिया (एनयूजेआई) के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री रासबिहारी जी एवं राष्ट्रीय सचिव प्रसन्ना मोहन्ती जी सहित राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सम्मानीय पदाधिकारियों व सदस्यों के अलावा देश भर से लब्ध – प्रतिष्ठित पत्रकारगण शामिल होंगे।
पत्रकारों के इस महाकुंभ की जिम्मेदारी नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स (एनयूजेआई) से सम्बद्ध जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान (जार) की रहेगी एवं मुख्य मेजबानी जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन ऑफ राजस्थान (जार) की दौसा जिला कार्यकारिणी एवं जिले के सम्मानित मित्र समूह के पत्रकारगण करेंगे।

ज्ञातव्य है कि पूर्व में 1 व 2 फरवरी 2020 को भी जयपुर में नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्टस इंडिया , (एनयूजेआई) की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक हुई थी। इस बार राष्ट्रीय अधिवेशन शनिवार 13 व रविवार 14 मार्च 2021 को काव्यजगत के पुरोधा संतशिरोमणि श्री सुन्दरदास जी पावन की जन्मस्थली एवं आराध्यदेव श्री नीलकण्ठ महादेव की देवनगरी “दौसा” की पवित्र धरती पर होगा।।
*पत्रकार हित के मुद्दों पर होगा मंथन*
दो दिवसीय अधिवेशन में एनयूजेआई व जार के अलावा देश भर के करीब पांच सौ पत्रकार हिस्सा लेंगे। 13 मार्च को रजिस्ट्रेशन के बाद संगठन की पिछली बैठक में तय मुद्दों पर चर्चा होगी। 14 मार्च को संगठन के साथ पत्रकार हितों से जुड़े मुद्दों कोरोना काल में मीडिया संस्थानों पर आए संकट, पत्रकार सुरक्षा कानून, लघु व मध्यम समाचार पत्रों को आर्थिक सम्बल, डिजिटल पॉलिसी लागू करवाने, नेशनल जर्नलिस्ट रजिस्टर आदि विषयों पर मंथन होगा और प्रस्ताव पारित किए जाएंगे। पत्रकारिता में उल्लेखनीय योगदान देने वाले पत्रकारों को सम्मानित किया जाएगा।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

मरते मरते डीएफएससी  अधिकारी ने उप मुख्यमंत्री Dushyant के विभाग के भ्रष्ट तंत्र का किया पर्दाफाश

Sarvekash Aggarwal

हरियाणा के बिजली मंत्री की पैनी नजर, लगातार लेते जा रहे है एक्शन

Sarvekash Aggarwal

एमडीयू प्रदेश में अव्वल, देश भर में आईआईएम को मिला 21वां रैंक

Sarvekash Aggarwal

Leave a Comment

URL