धनखड़ का लंबा अनुभव,बरौदा उपचुनाव में दिखेगी झलक 

धनखड़ का लंबा अनुभव,बरौदा उपचुनाव में दिखेगी झलक

Long experience of Dhankar, will be seen in Baroda by-election

चंडीगढ़(अटल हिन्द ब्यूरो )

हरियाणा भाजपा HARYANA BJP)में नए अध्यक्ष की नियुक्ति के साथ ही संगठन में फेरबदल की तैयारी हो गई है। आलाकमान की सहमति पर शीघ्र ही नए प्रदेश अध्यक्ष अपनी नई टीम के साथ नजर आएंगे। इस कड़ी में अगस्त में जिलाध्यक्षों की सूची जारी की जाएगी। जिसके बाद प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारियों के नाम का एलान किया जाएगा।
सूत्रों के मुताबिक,संगठन के संविधान में इस तरह का प्रावधान है कि 25 प्रतिशत नए लोगों को जोड़ा जाए। जिसके तहत नए चेहरों को संगठन में जगह मिलना तय हो गया है। साथ ही जो लोग अपेक्षा का शिकार हुए हैं। उन्हें भी संगठन में आगे लाने के लिए कहा गया है। संगठन के तय प्रारूप के तहत ही यह नियुक्तियां की जाएंगी।
सूत्रों के मुताबिक संगठन में खाका बदलने की तैयारी शुरू हो चुकी है। इस कड़ी में वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष ने सभी बड़े नेताओं से मुलाकात का काम भी पूरा कर लिया है। केंद्रीय नेताओं के अलावा हरियाणा से चुने गए भाजपा सांसदों के साथ भी प्रदेश अध्यक्ष की मुलाकातों का सिलसिला जारी है। प्रदेश में सभी स्तरों पर फीडबैक के बाद ही अंतिम फैसला लिया जाएगा।

धनखड़ का लंबा अनुभव
प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ (OM PARKASH DHANKAR)को भाजपा(BJP) की पिछली सरकार में मंत्री पद का अनुभव भी मिल चुका है। वे स्वतंत्र रूप से किसान मोर्चा और राज्यों के प्रभारी के तौर पर भी काम कर चुके हैं। लिहाजा आलाकमान को उनसे यह उम्मीद है कि वे हरियाणा में संगठन को एक नई दिशा देने का काम करेंगे।

बरौदा उपचुनाव में दिखेगी झलक
बरौदा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी किसी भी कीमत पर जीत चाह रही है। पूर्व सीएम हुड्डा का प्रभाव क्षेत्र होने के बावजूद भाजपा यहां कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी। लिहाजा बरौदा चुनाव से पहले संगठन के लोगों को सक्रिय कर उन्हें मैदान में उतारने की रणनीति भी तैयार हो रही है। नई कार्यकारिणी के शीघ्र गठन का एक मकसद ये भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: