AtalHind
जींदटॉप न्यूज़हरियाणा

नरवाना के पास यात्री बस पलटी ज्यादा नहीं 75 यात्री सवार थे,2 मरे 14 घायल 

नरवाना के पास यात्री बस पलटी ज्यादा नहीं 75 यात्री सवार थे,2 मरे 14 घायल
बस में सवार 2 लोगों की मौत, 14 घायल
बिहार से मजदूरी करने के लिए पंजाब जा रहे थे बस में सवार लोग
नरवाना, 9 जन (राजीव) : दिल्ली-पटियाला नैशनल हाईवे पर नरवाना व बेलरखां गांव के बीच बुधवार सुबह एक दर्दनाक हादसा उस समय हो गया जब एक प्राईवेट बस संतुलन बिगडऩे के बाद सड़क किनारे खड्ढों में उतर में गई और खड्ढे में खड़े पेड़ से टकरा कर बस खड्ढे में ही पलट गई। इस बस में लगभग 75 लोग सवार थे। यह बस बिहार से चली थी और पंजाब के बरनाला जा रही थी। बस में सवार सभी लोग मजदूरी का काम करते हैं जोकि पंजाब के बरनाला में धान की रोपाई करने के लिए जा रहे थे। बस पलटने से बस में सवार 14 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए जबकि एक मजदूर ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। सभी घायलों को तुरंत नागरिक अस्पताल नरवाना पहुंचाया गया जहां ईलाज के दौरान एक अन्य मजदूर ने दम तोड़ दिया जबकि 9 मजदूरों को पी.जी.आई. रोहतक व जींद के लिए रैफर किया गया।

 

Advertisement

जानकारी के अनुसारआलुवालिया बस सर्विस की बस नम्बर पीबी 19एम 2011 गत 7 जून को बिहार के गिदराही व सुपौल से करीब 75 व्यक्तियों को लेकर पंजाब के बरनाला के लिए चली थी। बुधवार सुबह जब यह बस दिल्ली-पटियाला नैशनल हाईवे पर नरवाना व बेलरखां गांव के बीच पहुंची तो बस का अचानक संतुलन बिगड़ गया और बस सड़क से नीचे उतर गई और खड्ढे में खड़े एक भारी भरकम पेड़ से टकरा कर पलट गई।

दुर्घटना अल सुबह करीब साढ़े 5 बजे हुई। उस समय बस में सवार ज्यादातर लोग सोए हुए थे और अचानक दुर्घटना होने से बस में चीख पुकार मच गई। बस में सवार एक व्यक्ति सुरेश मंडल बस और पेड़ के बीच में ही फंस गया जिस कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई जबकि बस में सवार दुर्गी मंडल, श्यामसुंदर, ललन मंडल, चंदन मंडल, विनोद मंडल, वैशाखी मंडल, कमल मंडल, नारायण मंडल, बिधानंद, पिखतशाह, गोपाल प्रसाद, सुभाष कुमार व लक्ष्मण राम आदि गंभीर रूप से घायल हो गए। एक अन्य घायल सुपौल निवासी गणेश सिंह की ईलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। मृतक सुरेश मंडल के भाई दिनेश ने पुलिस को दर्ज करवाई शिकायत में आरोप लगाया कि बस चालक जिला लुधियाना के गांव मल्ला का रहने वाला सरजीत गफलत व लापरवाही से बस चला रहा था।

Advertisement

शिकायत में आरोप लगाया गया कि बस में सवार लोगों ने बस चालक को बस ठीक चलाने के लिए कई बार कहा लेकिन उसने लापरवाही से बस चलाई जिस कारण यह हादसा हुआ। दुर्घटना की सूचना मिलते ही डी.एस.पी. नरवाना साधूराम, सदर थाना प्रभारी राजकुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और राहत व बचाव कार्य शुरू किया। बस में सवार अन्य लोगों को भी मामूली चोटें लगी लेकिन उन सभी लोगों को अन्य बस में सवार कर उनके गंतव्य की ओर रवाना कर दिया गया। बस व पेड़ के बीच में फंसे एक व्यक्ति को क्रेन की मदद से बस को उठा कर बस से निकाला गया। बाद में नागरिक अस्पताल में दोनों मृतकों के शवों के पोस्टमार्टम किए गए और शव परिजनों को सौंप दिए गए। दुर्घटना की सूचना मिलने पर नायब तहसीलदार नरवाना बीरेंद्र सिंह भी प्रशासन की ओर से मौके पर पहुंचे। सदर पुलिस ने मृतक सुरेश मंडल के भाई दिनेश की शिकायत पर बस चालक सरजीत के खिलाफ मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू की है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

जनाब पटौदी विधानसभा क्षेत्र के हेली मंडी में ही है यह टूटा बांध

admin

कैथल पुलिस की बडी कामयाबी, पति -पत्नी  का  हत्यारोपी राजेश गिरफ्तार

atalhind

बीजेपी-जेजेपी की विदाई का समय आ गया है- उदयभान

atalhind

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL