Atal hind
जींद राजनीति हरियाणा

नरवाना बना पुलिस छावनी ,अपनों को अब अपनों से डर लगने लगा ,बाहर किसान अंदर बीजेपी वर्कर 

नरवाना बना पुलिस छावनी ,अपनों को अब अपनों से डर लगने लगा ,बाहर किसान अंदर बीजेपी वर्कर
नरवाना के आदर्श स्कूल में भाजपा कार्यकत्र्ताओं की एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का किसानों ने किया विरोध
शिविर की भनक लगने पर बद्दोवाल टोल प्लाजा से ट्रैक्टर-ट्रालियों में सवार होकर पहुंचे सैकड़ों किसान
3 घंटे तक स्कूल के मेन गेट के  बाहर किसानों ने की जमकर नारेबाजी
भारी संख्या में पुलिस बल रहा तैनात, आई.टी.बी.पी. की कम्पनी भी रही मौके पर तैनात
स्कूल के बाहर हुआ विरोध प्रदर्शन, स्कूल के अंदर चलता रहा भाजपा कार्यकत्ताओं का कार्यक्रम
NARWANA, 14 मार्च (RAJIv garg/atal hind) :  भाजपा कार्यकत्र्ताओं का एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर रविवार को आदर्श बाल मंदिर स्कूल में आयोजित हुआ। इस प्रशिक्षण शिविर की भनक लगते ही नए कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन चला रहे किसान बद्दोवाल टोल प्लाजा से सैकड़ों तादाद में ट्रैक्टर-ट्रालियों में सवार होकर नरवाना पहुंच गए और आदर्श स्कूल के दो मुख्य गेटों के सामने खड़े होकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। विरोध प्रदर्शन से पूर्व भाजपा कार्यकत्र्ता स्कूल परिसर में पहुंच चुके थे और उनका कार्यक्रम शुरू हो चुका था।

किसानों ने आदर्श स्कूल के मुख्य गेट पर खड़े होकर जमकर नारेबाजी की। विरोध प्रदर्शन में भारी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुई। पुलिस प्रशासन को जैसे ही पता चला कि प्रशिक्षण शिविर का विरोध करने के लिए किसान स्कूल में पहुंच रहे हैं तो भारी संख्या में पुलिस बल स्कूल के गेट पर तैनात कर दिया गया। हरियाणा पुलिस के जवानों के साथ-साथ आई.टी.बी.पी. की एक कम्पनी भी स्कूल के बाहर तैनात की गई। डयूटी मैजिस्ट्रेट के रूप में नायब तहसीलदार नरवाना वीरेंद्र सिंह मौके पर मौजूद रहे। सी.आई.ए. नरवाना व सिटी थाना के प्रभारी इंस्पैक्टर धर्मवीर पुलिस बल के  साथ स्वयं मौके पर रहे। डी.एस.पी. नरवाना ताहिर हुसैन ने भी मौके पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया और किसानों से बातचीत कर शांति बनाए रखने की अपील की।बीजेपी ने अपने कार्यकर्ताओं की मीटिंग लेने के लिए पुलिस का पहरा लगाना पड़ा और नरवाना को पुलिस छावनी में तब्दील कर बीजेपी ने अपनी ताकत दिखाई।

किसान नेताओं ने कहा कि जब तक पुलिस प्रशासन शिविर को बंद नहीं करवाता उनका विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। बाद में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने भाजपा नेताओं से संपर्क कर शिविर का जल्द खत्म करने की अपील की। भाजपा कार्यकत्र्ताओं का प्रशिक्षण कार्यक्रम शाम 5 बजे तक चलना था लेकिन यह शिविर दोपहर के लगभग 1 बजे तक चला। इस दौरान लगभग 3 घंटे तक किसान व महिलाएं स्कूल के बाहर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन करते रहे। पुलिस प्रशासन की अपील पर प्रशिक्षण शिविर को समय से पहले समाप्त कर दिया गया। बाद में पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में भाजपा कार्यकत्र्ता स्कूल से बाहर निकल कर अपने-अपने घरों को चले गए और किसान भी ट्रैक्टर ट्रालियों में सवार होकर बद्दोवाल टोल प्लाजा के लिए रवाना हो गए। डयूटी मैजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार बीरेंद्र सिंह ने बताया कि किसानों के विरोध को देखते हुए प्रशिक्षण शिविर को दोपहर को ही समाप्त करवा दिया गया था और पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में सभी कार्यकत्र्ता स्कूल से सुरक्षित बाहर कर अपने-अपने घरों को चले गए। इस दौरान किसी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। उन्होंने बताया कि सभी कार्यकत्र्ताओं के स्कूल के जाने के बाद विरोध कर रहे किसान भी वापिस लौट गए। दूसरी ओर भाजपा के मंडल अध्यक्ष प्रमोद शर्मा ने कहा कि उनका प्रशिक्षण शिविर सफलतापूर्वक पूरा हुआ है जिसे समय से पहले समाप्त नहीं किया गया है। उन्होंने प्रशिक्षण शिविर के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस प्रशासन का आभार व्यक्त किया।

भाजपा कार्यकत्ताओं को शिविर में दिया गया प्रशिक्षण
: भारतीय जनता पार्टी के कार्यकत्र्ताओं का प्रशिक्षण शिविर आदर्श बाल मंदिर उच्च विद्यालय में सम्पन्न हुआ। शिविर में पार्टी नेताओं ने कार्यकत्र्ताओं को पार्टी संगठन को मजबूत करने का प्रशिक्षण दिया। इस प्रशिक्षण शिविर में पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सज्जन गर्ग ने शिरकत की। सज्जन गर्ग ने अपने संबोधन में कहा कि भारतीय जनता पार्टी अनुशासन से चलने वाली पार्टी है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में देश निरंतर तरक्की कर रहा है। इस राज में किसी के साथ भी कोई भेदभाव नहीं हो रहा। उन्होंने कहा कि हमें हमेशा ज्ञान अर्जित करते रहना चाहिए। आपके द्वारा अर्जित किया गया ज्ञान आपका साथ कभी नहीं छोड़ता। इस मौके पर कार्यक्रम के जिला संयोजक सोमदत्त शर्मा, महिला आयोग की पूर्व सदस्य सुमन बेदी, रामफल लोट, जिला महामंत्री जगदीश उझाना, शहरी मंडल अध्यक्ष प्रमोद शर्मा, उझाना मंडल अध्यक्ष अमित, विकेश तागरा, राकेश जांगड़ा, मोहनलाल गर्ग, जोगिंद्र सैनी, अमनदीप गुप्ता, ईश्वर गोयल व धर्मवीर बाता सहित अनेक पार्टी कार्यकत्र्ता उपस्थित रहे।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

गांव बांस हरिया अलियर की सरपंच फिर हुई निलम्बित

admin

क्योड़क की गुदड़ पट्टी चौपाल में आयोजित जनसभा में जिला परिषद उम्मीदवार विकास तंवर को मिला भारी जनसमर्थन

admin

हरियाणा से बिहार के लिए पहली ट्रेन रवाना 7 व 8 मई को प्रदेश से जाएंगी पांच स्पेशल ट्रेन

Leave a Comment

URL