Atal hind
कैथल टॉप न्यूज़ हरियाणा

नरवाना में बरवाला लिंक नहर के ढाकल हैड पर पानी में तैरते मिले इंसान, पशु व जानवरों के शव

नरवाना में बरवाला लिंक नहर के ढाकल हैड पर पानी में तैरते मिले इंसान, पशु व जानवरों के शव
नरवाना शहर को दी जाती है नहर से पेयजल की सप्लाई
ढाकल हैड पर अधिकारियों की लापरवाही से लगे गंदगी के ढेर
17 अप्रैल तक नहर रहेगी बंद
NARWANA NEWS, 26 मार्च (राजीव) : सिंचाई विभाग की लापरवाही के चलते शुक्रवार सुबह वरवाला लिंक नहर के ढाकल हैड पर इंसान, पशु व जानवरों के नहर में शव तैरते हुए दिखाई दिए लेकिन विभाग के किसी भी अधिकारी व कर्मचारी ने इन शवों को नहर से निकलवाने की जहमत नहीं उठाई। नहर के पानी में पड़े शव बदबू मार रहे थे और इन शवों के अलावा भी नहर के हैड पर भारी मात्रा में गंदगी इकट्ठी होकर तैर रही थी। नहर के अंदर और बाहर गंदगी के ढेर लगे हुए थे लेकिन सिंचाई विभाग के अधिकारियों को इस बात की कोई परवाह नहीं है। जब ढाकल हैड पर डयूटी पर तैनात बेलदार से पूछा गया कि ये शव और गंदगी बाहर क्यों नहीं निकाली गई तो उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारियों को इस बारे में सूचना दी गई है और नहर का पानी कम होने के बाद इन्हें बाहर निकाला जाएगा।
इसी मामले को लेकर जब सिंचाई विभाग के एस.डी.ओ. कुलदीप से बात की गई तो उन्होंने कहा कि आगामी 17 अप्रैल तक नहर में बंदी मिली हुई है। इस दौरान नहर बंद रहेगी। एस.डी.ओ. ने कहा कि यह नहर की बंदी केवल नहर पर बन रहे पुलों के पिलर बनाने के लिए मिली है। इस दौरान केवल पुलों के नीचे नहर में बनने वाले पिलरों का कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बंदी के दौरान नहर में सफाई का कार्य नहीं होगा। जब उनसे नहर में तैर रहे शवों व गंदगी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जब तक नहर का पानी पूरी तरह कम नहीं होगा तब तक इन शवों को निकाला नहीं जा सकता। एस.डी.ओ. ने कहा कि जैसे ही नहर में पानी कम हो जाएगा तभी नहर से गंदगी व शवों को निकाल कर जमीन में दबा दिया जाएगा।
इस बारे में जब सदर थाना प्रभारी सोमवीर ढाका से बात की गई तो उन्होंने कहा कि नहर में एक व्यक्ति का शव मिलने की सूचना मिलते ही पुलिस कर्मियों को मौके पर भेज कर नहर में बह रहे व्यक्ति के शव को बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल नरवाना पहुंचाया। थाना प्रभारी ने कहा कि मृतक व्यक्ति का शव गली सड़ी अवस्था में मिला है और फिलहाल उसकी शिनाख्त नहीं हो पाई है। उन्होंने कहा कि मृतक के शव को शिनाख्त के लिए नागरिक अस्पताल के पोस्टमार्टम रूम में रखा गया है। अज्ञात व्यक्ति के शव को तो पुलिस ने नहर से बाहर निकाल लिया लेकिन नहर में 2 पशुओं के साथ-साथ कुत्ते का शव भी तैरता हुआ देखा गया लेकिन इन शवों को व नहर में तैरती गंदगी को बाहर नहीं निकाला गया। उल्लेखनीय है कि इसी नहर के पानी से नरवाना शहर की पेयजल आपूर्ति की जाती है। ढाकल हैड पर अक्सर पंजाब की ओर से शव बह कर नहर में आते रहते हैं लेकिन अधिकतर समय ये शव तैर कर ढाकल हैड से आगे निकल जाते हैं लेकिन अब नहर में पानी कम होने के कारण और नहर का गेट बंद होने के कारण ये शव ढाकल हैड पर आकर रूक गए लेकिन विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के कारण ये शव गली सड़ी अवस्था में नहर में ही तैरते रहते हैं।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

बहादुरगढ़ नगर परिषद के पीएफएमएस अकाउंट से 98 लाख 61 हजार रुपए कहाँ  गए  

admin

प्रदेश के युवाओं को हजारों निजी कम्पनियों के साथ सीधा जोड़ेगा आधुनिक रोजगार पोर्टल – दुष्यंत चौटाला*

Sarvekash Aggarwal

मै नहीं ले सकता चेयरमैनी ,गलत समय में जिम्मेदारी दे दी जो मुझे स्वीकार नहीं है-जोगीराम सिहाग

admin

Leave a Comment

URL