Atal hind
टॉप न्यूज़ सोनीपत हरियाणा

निरंतर विकास हमारी प्राथमिकता, प्रयास ला रहे रंग : जैन

निरंतर विकास हमारी प्राथमिकता, प्रयास ला रहे रंग : जैन
हनुमान नगर में मुख्य गली के साथ लगती गलियों का 90 लाख रुपए से शुरू हुआ निर्माण
रणबीर सिंह, सोनीपत। मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि शहर में विकास कार्यों को लेकर जो परंपरा हमने शुरू की थी, उसके सुखद परिणाम अब सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अलग-अलग कालोनी, बस्तियों में विकास को लेकर खींचा गया खाका अब मूर्त रूप लेने लगा है। वे रविवार को कामी रोड स्थित हनुमान नगर की मुख्य गली के साथ लगती गलियों का 90 लाख रुपए से निर्माण कार्य का शुभारंभ करने पहुंचे थे। मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि आमजन की परेशानी का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करवाना हमारा उद्देश्य रहा है और इसके लिए वह दिन-रात आमजन के लिए उपलब्ध रहते हैं। उन्होंने कहा कि हनुमान नगर में हुए विकास कार्यों ने दशकों पुरानी उपेक्षा को धो कर रख दिया है।
उन्होंने कहा कि हर नागरिक को मूलभूत सुविधाओं का पूरा लाभ मिल सके, इसके लिए उनकी पूरी कोशिश होती है। हनुमान नगर से जाहरी रोड को मिलाने के लिए बाधा बन रही कुछ जमीन को 11 लाख रुपए में खरीदकर इसे बनवाना सुनिश्चित किया गया। हनुमान नगर में सीवर प्रबंध को दुरुस्त करते हुए नई लाइन बिछाने पर 30 लाख रुपए खर्च किए जा चुके हैं, जबकि पीने के पानी की लाइन के लिए 45 लाख रुपए खर्च करके पेयजलापूर्ति का प्रबंध किया गया है। उन्होंने कहा कि अभी कुछ क्षेत्र में पानी की किल्लत को ध्यान रखते हुए एक ट्यूबवेल लगवाने के टेंडर लगवाया गया है और 3 लाख रुपए की लागत से स्थापित होने वाले ट्यूबवेल से आमजन की परेशानी दूर होगी। इसके साथ-साथ रात्रि प्रकाश की बेहतर व्यवस्था करने के लिए हनुमान नगर में 8 लाख रुपए की राशि खर्च करके 82 स्ट्रीट लाइट लगवाई जा चुकी हैं। 7 लाख रुपए खर्च करके चौपाल की मरम्मत करवाई गई, जिससे वह आमजन के सामाजिक-धार्मिक एवं पारिवारिक कार्यक्रमों में इस्तेमाल होना सुनिश्चित हुई है। बाबा धाम से कामी रोड तक जर्जर सडक़ से आमजन को आवागमन में परेशानी होती थी, जिसे एक करोड़ रुपए की राशि खर्च करके आमजन को फायदा पहुंचाया गया है। उन्होंने कहा कि जिन गलियों में पानी तथा सीवर की लाइन बिछी हैं, उनका निर्माण जल्द करवाया जाएगा। यही नहीं जाहरी रोड फ्लाईओवर के नीचे 18 लाख रुपए से टाइल्स बिछाई गई हैं। इस मौके पर कैप्टन गंगाराम, मुकेश, जयभगवान पांचाल, पालेराम प्रजापत, रामकुमार जांगड़ा, इंद्र पांचाल, अनिल, सूरजभान, कृष्ण, उदयवीर, आनंद, साहब सिंह, नीरज, नरेंद्र, मांगेराम आदि मौजूद रहे।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

हर एक घंटे में मौत को गले लगाता भारतीय छात्र 

admin

कैथल जिला में अब तक 2 करोड़ 64 लाख रूपए की आर्थिक सहायता दी जा चुकी है : डीसी 

admin

हरयाणा covid-19स्वास्थ्य विभाग की फूली सांसे,19 पाॅजिटिव युवक फरार, तलाश जारी

Sarvekash Aggarwal

Leave a Comment

URL