Atal hind
छत्तीसगढ़ टॉप न्यूज़ राष्ट्रीय वायरल फोटो

न शव वाहन न एंबुलेंस, पॉलीथिन में लपेटकर ले गए बच्ची की लाश…!

ये है मेरा नया  भारत ,
न शव वाहन न एंबुलेंस, पॉलीथिन में लपेटकर ले गए बच्ची की लाश…! फिर शर्मसार हुई मानवता
चाम्पा (अटल हिन्द संवाददाता  )जिला अस्पताल में शनिवार को उस वक्त मानवता शर्मसार हुई, जब बनारी गांव के एक बच्ची की मौत वहां हुई । इसे सुबह-सुबह ही सांप ने काट लिया था। परिजन उसे जिला अस्पताल लाए जहां उसकी मौत हो गई । इसके बाद बच्ची के रोते बिलखते परिजन घंटों अपने बेटे की लाश लिए शव वाहन या एंबुलेंस तलाशते रहे, मगर किसी ने उनकी तरफ देखा तक नहीं।

पोस्टमार्टम के बाद वैसे ही थमा दी गई बच्चे की लाश
सरकार के सारे दावे उस वक्त धरातल पर फेल नजर आए, जब पोस्टमार्टम के बाद उसके परिजनों को बच्ची की लाश वैसे ही थमा दी गई। इन लोगों ने सीने पर काठ रखा और बच्ची की लाश को पॉलीथिन में लपेट कर बाइक पर अपने गांव की तरफ लेकर रवाना हो गए। मानवता को शर्मसार करने वाला और प्रशासन के दावों को मुंह चिढ़ाने वाला यह नजारा जांजगीर चांपा के जिला अस्पताल का है।

सीएमएचओ दे रहे जांच का भरोसा
अब घटना सामने आने के बाद सीएमएचओ डॉ एस आर बंजारे मामले की जांच का जुमला दोहराते नजर आ रहे हैं । सवाल तो यह है किसी सीएमएचओ साहब उस वक्त कहां थे ? जब उनके अस्पताल के दरवाजे पर अपने घर की बच्ची को लेकर रोते बिलखते परिजन शव वाहन के लिए गिड़गिड़ा रहे थे । और प्रशासन अपने दंभ में उनकी तरफ देखना तक भी गँवारा नहीं किया ? सवाल तो यह भी है आज तक ऐसे कितने मामलों की जांच रिपोर्ट सामने आई है?

क्या था पूरा मामला
गौरतलब है की जिले में आज से लॉकडाउन प्रारंभ हो चुका है। इस बीच सुबह जांजगीर से लगे ग्राम बनारी में दो वर्षीय मासूम शीतल गोपाल को सांप ने डंस लिया। जिला अस्पताल लाते तक बच्ची के शरीर में शव पूरी तरह से फ़ैल गया था और जिसकी वजह से इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। इसके बाद शव को ले जाने के लिए अस्पताल प्रबंधन ने एम्बुलेंस की व्यव्स्स्था नहीं की। लॉकडाउन की वजह से निजी वाहनों ने भी शव को ले जाने से इनकार कर दिया। इसके बाद परिजनों ने शव को चादर और पॉलीथिन घर ले गए। इस बीच परिजनों ने कम शब्दों में ही सही पर अपनी तकलीफ बताई । इस मामले में मुख्य चिकित्सा एवं स्वस्थ्य अधिकारी डॉ एस आर बंजारे ने जाँच की बात कही है।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

kaithal-कार्य के लिए अकेले आकर मिलें, किसी बिचौलियो को साथ लाने की जरूरत नही : ढांडा

कौल गांव की बेटी प्रतिभा ने 10वीं कक्षा में पूरे हरियाणा में पाया था 14 वां स्थान, किया गया सम्मानित

admin

24 घंटे बाकी…वैज्ञानिक परेशान,अंतरिक्ष से धरती की ओर आ रही बड़ी आफत

Sarvekash Aggarwal
URL