AtalHind
करनाल

पंजाब सिंह ने जाफी खिताब हासिल कर जीता नुकरा सफेद घोड़ा, विजेता टीमों पर लाखों रुपए के ईनामों की बौछार

पंजाब सिंह ने जाफी खिताब हासिल कर जीता नुकरा सफेद घोड़ा, विजेता टीमों पर लाखों रुपए के ईनामों की बौछार
श्री गुरु नानक देव महाराज जी के प्रकाश पर्व को समर्पित कबड्डी महाकुम्भ के समापन पर पहुंचे डी.एस.पी.
तरावड़ी, 24 नवम्बर (रोहित लामसर)। श्री गुरु नानक देव महाराज जी के प्रकाश पर्व को समर्पित कबड्डी महाकुम्भ का समापन हुआ। समापन अवसर पर विजेता खिलाड़ियों की टीम को सम्मनित किया गया। इस दौरान कबड्डी महाकुंभ में पंजाब, हरियाणा, हिमाचल और अन्य राज्यों की टीमों के खिलाड़ियों के बीच रौचक मुकाबले हुए।

 

इस दौरान करनाल के डी.एस.पी. सोनू नरवाल ने बतौर मुख्यतिथि के रूप में शिरकत की। उन्होंने खिलाड़ियों की हौंसला अफजाही की और युवाओं से इसी तरह से खेंलों में हिस्सा लेकर अपने देश का नाम रोशन करने के लिए प्रेरित किया। उन्होने बताया कि वह खुद कबड्डी के खिलाड़ी रहे हैं और सरकार ने उन्हें डी.एस.पी. पद पर नवाजा। उन्होंने युवाओं को प्रेरणा देते हुए कहा कि आप इसी तरह से खेलों में रूची रखें। इसके अलावा नीलोखेड़ी हल्के के विधायक धर्मपाल गोंदर, पांचवी बार भी गोहाना के विधायक बने जगबीर सिंह मलिक समेत कई गणमान्य लोगों ने विशिष्ट अतिथि के तौर पर शिरकत की। दर्शकों ने समापन अवसर पर कबड्डी का खूब लुत्फ उठाया।

Advertisement

 

 

मिनी ओपन में जिला कैथल के गांव पाई के गगी और जिला जींद के गांव डहर के बीच फाईनल मैच हुआ। जिसमें पाई की टीम ने जीत दर्ज की। इस दौरान बिट्टू बुरा गांव डहर जिला जींद को दावी रिडर बैस्ट रीडर का खिताब हासिल हुआ। गांव सौंकड़ा के सामाजिक कार्यकर्त्ता दिलावर सिंह ने चांदी का कड़ा पहनाकर सम्मानित किया। इस मैच में जिला कैथल के गांव पाडला के अजय को बैस्ट कैचर का खिताब मिला, जिसमें समाजसेवी सरदार सिंह चट्टा ने चांदी का कड़ा पहनाकर सम्मानित किया।

Advertisement

इसके अलावा बहु अकबरपुर जिला रोहतक और रायकोट लुधियाना पंजाब की टीम के बीच ओपन मैच हुआ। जिसमें पहला स्थान बहु अकबरपुर जिला रोहतक की टीम को मिला। जिसमें भारतीय किसान यूनियन टिकैत के प्रदेश महासचिव और गांव सौंकड़ा के सरपंच प्रतिनिधि भूपेंद्र सिंह लाडी ने एक लाख 11 हजार 111 रुपए का नगद ईनाम के साथ-साथ स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। उन्होंने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें देश का नाम रोशन करने के लिए प्रेरित किया।

 

Advertisement

रायकोट की टीम को 71 हजार रुपए का नगद पुरस्कार स. बलदेव सिंह विर्क ने दिया। यही नही दीनू गांव ज्वार को बैस्ट रीडर अवार्ड मिला और सर्बजीत सिंह संधू ने सोने की अंगूठी से सम्मानित किया गया। काला अलखपुरा और अंकुर बलहारा को बैस्ट जाफी घोषित किया। गुरप्रताप सिंह ने सोनू की मुुंदरी देकर सम्मानित किया। कबड्डी महाकुंभ में पंजाब के गांव दयूगढ़ के खिलाड़ी पंजाब सिंह को जाफी का खिताब मिला। जिसे तीन लाख रूपए की कीमत का नुकरा सफेद घोड़ा गुरविंद्र सिंह मल्ली को दिया गया। इसके अलावा शंटी गराजो रीडर को नच्छतर सिंह विर्क ने 11 हजार रुपए का ईनाम दिया।

बाक्स
यह गणमान्य लोग रहे मौजूद :- इस अवसर पर मालक सिंह गांव मस्तगढ़, बिट्टू सिद्धू पखाणा, विनय गोयल कंगना ज्वैलर्स, शेर सिंह मल्ली पखाणा, अमन गांव रूटी, हरविंद्र सिंह फरल, गुरविंद्र सिंह, सुखदेव सिंह मान, गुरप्रीत सिंह, शंटी बजाज पूर्व पार्षद, रेशम सिंह तोथड़, गुरविंद्र सिंह सरपंच रंबा, निर्मल सिंह सरपंच राजगढ़, कुलदीप सिंह चीमा सरपंच समानाबाहु, सतबीर सिंह सरपंच गांव पड़वाला, मुकेश भारती सरपंच गांव सिद्धपुर, कांग्रेस नेता हरप्रीत सिंह चीमा पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष जिला कुरूक्षेत्र, रमेश फुले समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

पुलिस -पुलिस खेल रहे थे ,कोर्ट ने करनाल एसपी को क्या तलब किया आरोपी पुलिसकर्मी गिरफ्तार होते ही रिमांड पर 

admin

भारत ग्लूकोज में ऑपरेटर की टैंक में गिरने से मौत, टैंक काटकर निकाला बाहर

admin

तरावड़ी बैंक में लगी भंयकर आग, फर्नीचर, ए.सी. समेत काफी सामान जलकर राख

atalhind

Leave a Comment

URL