पत्रकार समाज को आइना दिखाने का करते है काम : मेवा सिंह

कुरूक्षेत्र,  मार्च (सुरेश अरोड़ा) : लाडवा विधायक मेवा सिंह ने कहा कि पत्रकार समाज का आइना होता है। अपने क्षेत्र की समस्याओं को सरकार तक पहुंचाने में पत्रकार अहम योगदान देता है। मीडिया द्वारा उठाई गई समस्याओं के समाधान के लिए सरकार न केवल संज्ञान लेती है, बल्कि जन समस्याओं के हल के लिए पूरी तरह तत्पर रहती है। उन्होंने कहा कि पत्रकारों को आह्वान किया कि पत्रकार को अपनी व्यूज की बजाय न्यूज पर जोर देना चाहिए। इससे पत्रकारिता का समाज में ज्यादा विश्वास बढेगा। वे सोमवार को यूथ होस्टल पिपली में मीडिया वेलफेयर क्लब द्वारा आयोजित होली-मिलन समारोह में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला परिषद चेयरमैन गुरदयाल सुनहेड़ी ने की। कांग्रेस नेता सुरेंद्र सैनी भिवानीखेड़ा एवं समाजसेवी सुधीर चुघ विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे। मंच का संचालन कुवि में जनसंचार विभाग के सहायक प्रोफेसर डॉ. आबिद अली ने किया। समारोह में पहुंचने पर लाडवा विधायक मेवा सिंह तथा जिला परिषद चेयरमैन के चेयरमैन गुरदयाल सुनहेड़ी का क्लब के संरक्षक जयनारायण शर्मा, अध्यक्ष बाबूराम तुषार, उपाध्यक्ष अशोक यादव, दीपक शर्मा, डॉ. राजेश वधवा, राजेश शर्मा बाबैन, महासचिव देवीलाल बारना और सुशील शर्मा ने फूल-मालाओं के साथ स्वागत किया।
विधायक मेवा सिंह ने कहा कि आधुनिक दौर में मीडिया का स्वरूप बदल चुका है। सुबह अखबार के जरिये न केवल देश-विदेश की घटनाओं से आमजन रूबरू होता है बल्कि इलेक्ट्रानिक व सोशल मीडिया के जरिये पल-पल की अपडेट भी जान पाता है। मीडिया द्वारा उठाई की समस्याओं का जनप्रतिनिधि के साथ सरकार भी संज्ञान लेती है। पत्रकार को समाज हित की खबरों को ज्यादा तवज्जो देनी चाहिए, इससे समाज में पत्रकारिता का विश्वास बढेगा।
जिला परिषद चेयरमैन गुरदयाल सुनहेड़ी ने कहा कि पत्रकारिता का पेशा चुनौतियों से भरा है। चौथे स्तंभ का देश के विकास एवं उत्थान में अहम योगदान है। सरकार तक जन समस्याएं पहुंचाने में मीडिया का अहम योगदान है। सरकार भी उन समस्याओं के समाधान के लिए तुरंत कदम उठाती है। जिस तरह देश की सरहद पर सैनिक देश की रक्षा करते हैं, उसी तरह देश के भीतर मीडिया समाज की रक्षा में अहम भूमिका निभा रही है। उन्होंने मीडिया वेलफेयर क्लब के फूलों की होली समारोह की सराहना की। इससे न केवल पानी का बचाव होगा, बल्कि समाज में एक सार्थक संदेश भी जाएगा।
कांग्रेस नेता सुरेंद्र सैनी ने कहा कि मीडिया के सामने हर तथ्य की सच्चाई दिखाना सबसे बड़ी चुनौती है, जिससे पत्रकार बखूबी निभाता है। समाज में जागरूकता लाने और देश के विकास में मीडिया का अहम योगदान रहता है। लाडवा विधायक मेवा सिंह को रवि चौधरी बाबैन, क्लब के उपाध्यक्ष यज्ञदत्त शास्त्री पिहोवा, कुलतार सिंह, सुनील धीमान, शाहबाद के जितेंद्र चुघ गोल्डी, राममूर्ति शर्मा, प्रवीण बतरा, संगठन सचिव जरनैल रंगा ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया, जबकि जिप के चेयरमैन गुरदयाल सुनहेड़ी को राजकुमार कौशिक, सुनील कुमार , चंद्रप्रकाश, जसविंद्र सिंह पिहोवा, सोहन लाल सैनी, सुरेश अरोड़ा बाबैन ने स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस मौके पर विधायक मेवा सिंह ने यूथ होस्टल पिपली के प्रबंधक सतपाल सिंह को सराहनीय कार्यों के लिए सम्मानित किया। इस मौके पर समाजसेवी दीपक मोरथला, अशोक कुमार बाबैन, रामेश्वर दास, राकेश शर्मा बाबैन, विनोद कुमार पिहोवा, जसविंद्र जस्सी पिहोवा, पृथ्वी कश्यप पिहोवा, कुलवंत सिंह पिहोवा, शाहबाद से राममूर्ति शर्मा, कुलवंत शर्मा, प्रवीण बतरा, इस्माईलाबाद से भगवान दास, कुरुक्षेत्र से कोषाध्यक्ष सतीश शर्मा, विनोद शर्मा, अजय जौली, विजय वशिष्ठ, सुनील कुमार, चंद्रप्रकाश, हरिदास, दुर्गा दास, रविंद्र कुमार, वीरेंद्र राय, रिपिन कुमार, चंद्रमौलि गौड़, कुरुक्षेत्र नोटिरी पब्लिक एसोसिएशन के प्रधान विनय मोहन आश्री, कुरुक्षेत्र दर्शन के गुरदयाल सिंह मोरथला मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *