प्रत्याशियों ने की कड़ी मेहनत, मेहनत का फल देगी अब जनता

(The candidates worked hard, will now bear the fruits of hard work)प्रत्याशियों ने की कड़ी मेहनत, मेहनत का फल देगी अब जनता
विधानसभा चुनावों के बाद प्रत्याशियों ने चैन की सांस

कुरूक्षेत्र। हरियाणा विधानसभा चुनाव की जंग को जीतने के लिए प्रत्याशियों ने खूब पसीना बहाया। गांव से लेकर शहर तक ना जाने कितने किलोमीटर का सफर कभी पैदल तो कभी वाहनों से किया ना परिवार की सुध और ना ही अपनी ही सुध। कभी किसी गांव में सभा तो कभी किसी कार्यकर्ता को मनाने के लिए हाथ पैर जोडक़र अपने लिए वोट कि अपील करते हुए प्रत्याशियों को आखिर मंगलवार को चैन की सांस मिल ही गई। दिनभर भूखा प्यासा रहने के कारण कई प्रत्याशियों का तो वजन भी कम हो गया लेकिन जैसे ही सोमवार को मतदान खत्म हुआ और जनता का फैसला ईवीएम में बंद हो गया अब इंतजार आने वाली 24 तारीख है।
प्रत्याशियों ने जो मेहनत की उसका फैसला तो आने में एक का समय है लेकिन प्रत्याशियों की दिनचर्या चुनाव प्रक्रिया थम जाने के कारण जरूर बदल गई है। मंगलवार को प्रत्याशियों ने सुबह का नाश्ता और चाय परिजनों के साथ सकून के साथ लिया और चुनावी समय को भी विस्तार से बातचीत की, कई कार्यकर्ता प्रत्याशियों के घर पर पहुंचे तो उनके साथ भी गांव से लेकर हर बूथ पर चर्चा की गई, कई प्रत्याशी चुनावी कार्यालय पर भी दोपहर बाद दिखाई दिये चर्चा वही चुनावी यहा भी प्रत्याशी ने चुनाव संबंधी जानकारी प्राप्त की प्रत्याशियों ने कार्यकर्ताओं का चुनावों के दौरान दिन रात मेहनत करने के लिए कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया। थानेसर से भाजपा प्रत्याशी सुभाष सुधा ने बताया कि कई दिनों बाद आज अल सुबह उन्हें सैर करने का मौका मिला। वापिसी घर पहुंचकर परिजनों संग कई दिनों बाद एक साथ चाय पी। पौतियों को गोद में लेकर दुलार किया। उनके साथ काफी दिनों बाद काफी समय वक्त बिताने का अवसर मिला। उसके बाद घर पर कार्यकर्ताओं का आवागमन लगा रहा। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी अशोक अरोड़ा भी चुनावी कार्यालय में आज रिलैक्स मूड में कार्यकर्ताओं का हाल-चाल पूछते नजर आए। आजाद उम्मीदवार प्रवीण चौधरी को भी कार्यकर्ताओं के साथ रिलैक्स मूड में बातचीत करते देखा गया।
लाडवा से भाजपा प्रत्याशी डॉ. पवन सैनी ने कार्यकर्ताओं के बीच में जाकर उनकी कड़ी मेहनत के लिए साधुवाद दिया। उन्होंने भी माना की आज कई दिनों बाद फुर्सत के कुछ क्षणों में लोगों से बातचीत करने का आनंद मिला है। कांग्रेस प्रत्याशी मेवा सिंह ने भी कार्यकर्ताओं का आभार जताया और उनके साथ फुर्सत के क्षण बिताए। शाहबाद से भाजपा प्रत्याशी एवं राज्यमंत्री कृष्ण बेदी के घर पर भी उन्हें लोगों के साथ काफी रिलैक्स मूड में बातचीत करते देखा गया। जजपा प्रत्याशी रामकरण काला ने भी कार्यकर्ताओं संग फुर्सत के क्षणों में हाल-चाल बांटा।
मतगणना भले ही 24तारीख हो जिसको लेकर प्रत्याशी की सांसे अभी अटकी हुई है लेकिन कार्यकर्ताओं के मनोबल और परिवार के साथ के कारण प्रत्याशी अपनी अपनी जीत जरूर निश्चित कर रहे है। बुधवार को हरियाणा में मतगणना से ये साफ हो जाएगा कि जनता ने किसको अपना वोट रूपी आर्शीवाद दिया और किसको सिरे से नकार दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *