फरीदाबाद-मंदिर और मस्जिद निर्माण के लिए दो चांदी की ईंटें देगी प्रे फॉर इंडिया

फरीदाबाद-मंदिर और मस्जिद निर्माण के लिए दो चांदी की ईंटें देगी प्रे फॉर इंडिया
फरीदाबाद: (YOGESH GARG) अयोध्या राम जन्मभूमि विवाद पर सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दिए गए फैसले को एक एतिहासिक निर्णय बताते हुए प्रे फॉर इंडिया संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक जार्ज ने एलान किया है कि उनकी संस्था मंदिर और मस्जिद दोनों के निर्माण के समय एक-एक किलोग्राम की चांदी की ईंटें देगी। उन्होंने कहा कि इन ईंटों को मंदिर और मस्जिद की नीव में लगाया जाए और इसके लिए खुद अयोध्या इन ईंटों को लेकर जायेंगे।
फरीदाबाद के मैगपाई टूरिस्ट काम्प्लेक्स पहुंचे जार्ज ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने एक बहुत बड़े विषय पर सर्वसम्मति से एक एतिहासिक निर्णय दिया है। इस स्थायी समाधान से सभी को संतोष हुआ है। मंदिर का निर्माण निश्चित तौर पर हो सकेगा। मुस्लिम पक्ष पांच एकड़ भूमि पर एक भव्य मस्जिद बना सकेगा।

उन्होंने कहा कि शनिवार सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद देश में आपसी सौहार्द व सामाजिक भाईचारा की मिसाल दिखी। उन्होंने कहा कि सभी धर्मों के लोग फैसले से खुश दिखे और अब वो चाहते हैं कि सभी धर्मों के लोग मिलकर मंदिर और मस्जिद के निर्माण में अपना योगदान देकर भाईचारे की एक और मिसाल पेश करें। उन्होंने मंदिर और मस्जिद के निर्माण के समय भाईचारे की नींव को और मजबूती मिले इसलिए उनकी संस्था ने एक-एक किलोग्राम की चांदी की दो ईंट देने का एलान किया है। एक ईंट मंदिर की नींव के लिए और एक ईंट मस्जिद की नींव के लिए दी जाएगी।
इस मौके पर युवा समाजसेवी राजेश खटाना, एडवोकेट ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय ने अयोध्‍या पर बहुप्रतीक्षित फैसला सुनाया। इसके पीछे देश के न्यायाधीश, न्यायालय और हमारी न्यायिक प्रणाली ने दृढ़ इच्छाशक्ति दिखाई है। उन्होंने कहा कि इस फैसले से हमारी संस्कृति को नई मजबूती मिली है। भारत की एकता और अखंडता को सुनिश्चित करते हुए सुप्रीम कोर्ट का निर्णय देश में आपसी सौहार्द और भाईचारे को बढ़ावा देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *