बडी धोखाधड़ी, 40 हजार करोड़ रूपये लूटने का प्रबंध कर दिया

बडी धोखाधड़ी, 40 हजार करोड़ रूपये लूटने का प्रबंध कर दिया
चंडीगढ़ () हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि विश्व बाजार में कच्चे तेल के भावे 32 रूपये प्रति डालर होने के बाद भी मोदी-भाजपा सरकार ने पैट्रोल-डीजल पर प्रति लीटर तीन-तीन रूपये उत्पादक शुल्क बढाकर उपभोक्ताओं की जेब से 40 हजार करोड़ रूपये लूटने का प्रबंध कर दिया जो आमजनों के साथ बहुत बडी धोखाधड़ी है।

विद्रोही ने कहा कि मोदी-भाजपा सरकार की तुगलकी आर्थिक नीतियों से देश की अर्थव्यवस्था खस्ता हो चुकी है। सरकार का राजस्व घाटा बहुत ज्यादा बढ़ गया है, टैक्स रिकवरी हो नही रही है, सरकार फर्जी आंकडों से देश को ठग रही है। अब जब भाजपा देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद कर चुकी है तो वह एक ओर वर्षो अर्जित सरकारी सम्पत्तियों को कोडियों के भाव अपने चहेते पूंजीपतियों को बेच रहे है। दूसरी ओर पैट्रोल-डीजल के भाव विश्व बाजार में कच्चे तेल के भावों की तुलना में न करके व एक्साईज डयूटी बढ़ाकर आम आदमी को लूटकर सरकारी खजाना भर के उसे विभिन्न राहतों के नाम पर संघी पंूजीपतियों की तिजौरियों में पहुंचाने का षडयंत्र कर रही है।विद्रोही ने कहा कि क्रूड आयल भाव 32 डालर तक आने के बाद भी मोदी-भाजपा सरकार ने पैट्रोल-डीजल पर प्रति लीटर एक्साईज डयूटी 3 रूपये बढ़ाकर पैट्रोल की एक्साईज डयूटी प्रति लीटर 22 रूपये 98 पैसा व डीजल पर 18 रूपये 43 पैसा प्र्रति लीटर कर दी जबकि कांग्रेस-यूपीए ने जब 2014 में शासन छोडा था तो पैट्रोल पर एक्साईज डयूटी 9 रूपये 20 पैसा व डीजल पर 3.46 रूपये प्रति लीटर थी जिसे मोदी-भाजपा सरकार ने विगत छह सालों से पैट्रोल पर 149.78 प्रतिशत व डीजल पर 444.27 प्रतिशत तक बढ़ाकर उपभोक्ताओं की जेब पर बहुत बड़ा डाका डाला हैं जबकि कांग्रेस मनमोहन सिंह सरकार समय में वर्ष 2014 में कच्चे तेल का भाव 107 डालर प्रति बैरल था फिर भी पैट्रोल 71.41 रूपये व डीजल 55.49 रूपये प्रति लीटर था जबकि आज 2020 में क्रूड आयल 32 डालर प्रति बैरल होने पर भी मोदी-भाजपा सरकार पैट्रोल 75.57 रूपये व डीजल 65.51 रूपये प्रति लीटर दे रही है जो कांग्रेस राज तुलना में पैट्रोल पर 4.16 रूपये व डीजल पर 10.02 रूपये प्रति लीटर ज्यादा वसूल रही है जबकि कांग्रेस राज में क्रूड आयल आज की तुलना में साढ़े तीन गुणा ज्यादा महंगा था।

विद्रोही ने कहा कि राहुल गांधी का पांच साल पूर्व लगाया यह आरोप पूर्णतया सच साबित हो गया कि मोदी सरकार सूट-बूट की पूंजीपतियों की ऐसी सरकार है जिसे आमजनों के हित से कोई लेना-देना नही है। यदि आमजनों ने पूंजीपतियों की कठपुतली, लुटेरी मोदी-भाजपा सरकार को चलता करने के लिए जोरदार आंदोलन सड़कों पर नही किया तो यह सरकार देश की सारी सम्पत्तियां बेचकर व आम आदमी को लूटकर सभी को कंगाल कर देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *