Atal hind
जींद टॉप न्यूज़ हरियाणा

बद्दोवाल टोल प्लाजा पर पुरूष पीली पगड़ी व महिलाएं पीली चुनरी ओढ़ कर धरने पर पहुंची

किसानों ने बद्दोवाल टोल पर मनाया शहीदी दिवस
बद्दोवाल टोल प्लाजा पर पुरूष पीली पगड़ी व महिलाएं पीली चुनरी ओढ़ कर धरने पर पहुंची
5 युवाओं ने अपने खून से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम लिखा खत
Narwana, 23 मार्च (/Atal hindराजीव) : नए कृषि कानूनों के विरोध में बद्दोवाल टोल प्लाजा पर जारी किसान धरने में मंगलवार को किसानों ने शहीदी दिवस मनाया। शहीदी दिवस के अवसर पर पुरूष किसान पीली पगड़ी और महिलाएं पीली चुनरी ओढ़ कर धरना स्थल पर पहुंची। मंगलवार को धरने में युवा वर्ग भी पीली पगड़ी पहनकर भारी सख्यां में पहुंचा और शहीदों को श्रद्धांजलि दी। बद्दोवाल टोल संघर्ष समिति द्वारा नरवाना क्षेत्र के शहीद किसानों के परिवारों को आर्थिक सहायता भी दी गई।

किसान नेता मा.बलवीर सिंह, सुनील बद्दोवाल व होशियार सिंह ने कहा कि शहीदी दिवस पर नरवाना हलके के शहीद किसान सिंगवाल गांव निवासी कर्मवीर, उझाना गांव निवासी किताब सिंह व ढिंढोली निवासी राधा के परिवारों को आर्थिक सहायता दी गई है। प्रत्येक परिवार को एक लाख बीस हजार रूपए की सहायता दी गई है। बलवीर सिंह ने कहा कि शहीद भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव एक इंसान नहीं थे बल्कि एक विचारधारा थे जिनकी बदौलत आज का युवा भी उनसे प्रेरणा ले रहा है। उन्होंने कहा कि आंदोलन अब पूरे देश का अंादोलन बन चुका है। मंगलवार को भी 5 महिला किसानों ने क्रमिक अनशन किया। शहीदी दिवस के अवसर पर युवाओं में जोश देखने को मिला। युवा वर्ग पीले रंग का सरोपा और पगड़ी पहनकर धरना स्थल पर पहुंचे। वहीं 5 युवाओं सुनील बद्दोवाल, कपूर सिंह, सुखबीर दबलैन, संदीप दबलैन व बलजीत इस्माईलपुर ने अपने खून से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम खत लिखकर कृषि बिलों का विरोध जताया। खत के माध्यम से युवाओं ने कृषि कानून वापिस लेने और एम.एस.पी. पर गारंटी बिल बनाने की मांग की है।

Narwana news

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

दर्दनाक दुर्घटना एयर इंडिया के विमान के हुए दो टुकड़े 191 यात्री सवार थे ,

admin

भारत विभाजन के समय इस सरायनुमा इमारत में रहे थे शरणार्थी, आज भी यहीं बसेरा कायम

admin

जेपी दलाल का हुक्का पानी बंद करने का लाखलान खाप ने किया ऐलान

admin

Leave a Comment

URL