Atal hind
क्राइम खेल टॉप न्यूज़ राजनीति हरियाणा

बबीता फोगाट के खिलाफ मामला दर्ज

बबीता फोगाट के खिलाफ मामला दर्ज

बरोदा उपचुनाव से पहले प्रचार-प्रसार में लगी हरियाणा की दंगल गर्ल अपने बयान को लेकर मुश्किल में फंस गई है। बरोदा उपचुनाव में योगेश्वर दत्त का प्रचार करते हुए बबीता फोगाट ने अपने भाषण में दलितों के बारे जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था। कॉमनवेल्थ गेम्स की स्वर्ण पदक विजेता पहलवान बबीता फोगाट अपने इसी बयान के कारण मुश्किलों से घिर गई है और हरियाणा पुलिस में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।
नेशनल अलायंस फॉर दलित ह्यूमन राइट्स के संयोजक एवं वकील रजत कलसन ने हांसी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। कलसन ने अपनी शिकायत में कहा है कि बबीता हरियाणा महिला विकास निगम की चेयरपर्सन हैं। बरोदा उपचुनाव में वो योगेश्वर दत्त का प्रचार करने आई थी इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए बबीता फोगाट ने ‘ढेढ’ शब्द का प्रयोग किया था।
कलसन का कहना है बबीता ने अनुसूचित जाति समाज के लिए जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल किया। उन्होंने कहा कि गाली के तौर पर महिला विकास निगम की चेयरपर्सन ने ये शब्द इस्तेमाल किया है।
कलसन का कहना है कि जब बबीता फोगाट ने अपने भाषण में जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया तो योगेश्वर दत्त भी वहीं मौजूद थे, लेकिन उन्होंने कोई आपत्ति नहीं जताई। उन्होंने बबीता के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाते हुए हांसी पुलिस अधीक्षक से अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।
वकील कलसन ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि बबीता फोगाट पहले भी कोरोना के मसले पर मुस्लिम समुदाय के खिलाफ देशविरोधी और अपमानजनक टिप्पणी कर चुकी हैं, जिसके बारे में भी उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज है और अब उन्होंने जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल कर विशेष जाति वर्ग की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम किया है।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

इन मौतों के लिए कौन जिम्मेवार 16 मजदूरों की मौत(laborers killed), 66 घायल, MP, UP और बिहार में हुआ हादसा

Sarvekash Aggarwal

पानीपत ट्रैफिक SHO समेत दो की मौत

admin

Uttarakhand Joshimath News: जोशीमठ की तबाही में फंसे लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर्स जारी अब तक 50 से 75 लोग लापता

admin

Leave a Comment

URL