बरवाला (barwala)में लेफ्ट-राइट की बजाय एक साथ खुलेंगी दुकानें

बरवाला में लेफ्ट-राइट की बजाय एक साथ खुलेंगी दुकानें

दुकानदारों व व्यापारियों के विरोध के चलते अधिकारियों ने लगाई रोक
दुकानदारों ने अधिकारियों को दिया कोविड-19 नियमों का पालन करने का आश्वासन

===बरवाला से राजेश सलूजा====

Shops will open simultaneously in Barwala instead of left-right

Authorities ban due to protest by shopkeepers and traders
Shopkeepers assured officers to follow Kovid-19 rules

हिसार। बरवाला प्रशासन द्वारा शहर में एक दिन लेफ्ट व एक दिन राइट साइड की दुकानें खोलने की योजना पहले ही दिन दुकानदारों के विरोध के चलते रोकनी पड़ी। बरवाला शहर के तीन मार्केटों में बृहस्पतिवार को नगरपालिका की टीम द्वारा दुकानों के आगे लेफ्ट-राइट के चिन्ह लगाए थे। शुक्रवार सुबह जब टीम मेन बाजार में आज दुकानदारों को राइट साइड की दुकानें खोलने की बात कही तो दुकानदारों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने पूरा बाजार बंद कर दिया। रोषित दुकानदारों ने विधायक जोगीराम सिहाग से बात की। बाद में विधायक जोगीराम व अधिकारियों के साथ व्यापारियों व दुकानदारों की बैठक हुई। बैठक में सहमति बनने पर दोपहर को पूरा बाजार खुल गया। बैठक में व्यापारियों ने अधिकारियों व विधायक को कोविड-19 के सभी नियमों का पालन करने का आश्वासन दिया। इस आश्वासन के बाद अधिकारियों ने लेफ्ट-राइट से दुकानें खोलने की योजना को फिलहाल रोक दिया। पूरा बाजार खोलने पर व्यापारियों व दुकानदारों ने विधायक जोगीराम सिहाग व प्रशासन के अधिकारियों का आभार जताया है।
व्यापारियों ने दिया आश्वासन
लेफ्ट-राइट दुकानें खोलने के विरोध में विधायक व अधिकारियों के साथ हुई बैठक में व्यापारियों ने आश्वासन दिया कि वे सरकार व प्रशासन के कोविड-19 नियमों की पालना करते हुए मार्केट में भीड़ नहीं लगने देंगे, सोशल डिस्टेंसिंग रखेंगे, दुकानों में ज्यादा ग्राहक न खड़े होने देने, मास्क का प्रयोग करने तथा सेनिटाइजर रखने आदि रखने का आश्वासन दिया। दुकानदारों ने कहा कि वे अपने स्तर पर मार्केट में रेहड़ी, गाडिय़ां, मोटरसाइकिल आदि का प्रवेश नहीं होने देंगे। व्यापारियों ने आश्वासन दिया कि वे खुद मार्केट में अपना वाहन लेकर नहीं आएंगे और ग्राहकों को भी मार्केट में वाहन लेकर आने न आने के लिए जागरूक करेंगे। व्यापारियों के इन आश्वासन पर विधायक व अधिकारियों की सहमति बन गई और लेफ्ट-राइट की दुकानें खोलने की योजना को रोक दिया गया। इस पर व्यापारियों ने विधायक व अधिकारियों का आभार जताते हुए कहा कि बैठक में उनकी बात बड़ी ही गंभीरता से सुना गया और उनकी परेशानियों का देखते हुए अधिकारियों ने कोविड-19 नियमों की पालना का आदेश देते हुए दुकानें खोलने की अनुमति दे दी गई।
तीन मार्केटों में लगाए थे चिन्ह
बरवाला नगरपालिका की टीम ने बृहस्पतिवार को शहर के मेन बाजार, कक्कड़ मार्केट व अनंतराम रोड मार्केट की दुकानों के आगे लेफ्ट-राइट के चिन्ह लगाए थे। शुक्रवार को टीम दुकानदारों को आज खुलने वाली दुकानों की जानकारी देने बाजारों में गई तो दुकानदारों का पारा चढ़ गया था।

नियमों का पूरी तरह पालन करेंगे : प्रधान
मेन बाजार व्यापार मंडल के प्रधान राजेश तनेजा ने बताया कि विधायक जोगीराम सिहाग व अधिकारियों के साथ व्यापारियों की बैठक हुई थी। बैठक में अधिकारियों ने उनकी बात को बड़ी गंभीरता से सुना और उसका समाधान किया। बैठक में दुकानदारों व व्यापारियों ने कोविड-19 नियमों का पालन करने का आश्वासन दिया। इस पर अधिकारियों ने लेफ्ट-राइट की योजना को रोक दिया है। इसका हम व्यापारी व दुकानदार अधिकारियों व विधायक जोगीराम सिहाग का आभार जताते हैं। उन्होंने कहा कि दुकानदार व व्यापारी कोविड-19 नियमों का स्वयं तो पालन करेंगे ही, दुकानों पर आने वाले ग्राहकों को भी इसके लिए जागरूक करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »
error: Content is protected !!
Open chat
%d bloggers like this: