Atal hind
अम्बाला टॉप न्यूज़ हरियाणा

बाल कल्याण के क्षेत्र में उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए कृष्ण ढुल को मिला अवॉर्ड

बाल कल्याण के क्षेत्र में उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए कृष्ण ढुल को मिला अवॉर्ड

हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की उपलब्धियों व कार्यों के लिए मिला मानद महासचिव कृष्ण ढुल को अवॉर्ड

प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने अवॉर्ड से किया सम्मानित

अम्बाला
महर्षि मारकंडेश्वर विश्वविद्यालय के तत्वाधान में आयोजित “कैट एजुकेशन एक्सीलेंस अवॉर्ड्स 2021” (विजन 2031 कॉन्क्लेव) में बाल कल्याण के क्षेत्र में ऐतिहासिक व उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के मानद महासचिव श्री कृष्ण ढुल जी को प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवरपाल जी द्वारा अवार्ड से सम्मानित किया गया। कोरोना काल में हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा किए गए सराहनीय कार्यों व उपलब्धियों की बेहद सराहना हुई।

हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद लगातार बच्चों के कल्याण के लिए कार्य कर रही है। बच्चों के लिए विभिन्न तरह की योजनाएं एवं गतिविधियां चलाए जा रहे हैं जिनका लाभ प्रदेश के लाखों बच्चों को मिल रहा है। परिषद द्वारा आयोजित ऑनलाइन राज्य स्तरीय बाल महोत्सव में लगभग 5 लाख बच्चों ने ऑनलाइन भाग लेकर इतिहास रच दिया। परिषद द्वारा बच्चों के अंदर छुपी प्रतिभा को निखारने के लिए बड़ा प्लेटफार्म उपलब्ध करवाया जा रहा है। जिसके माध्यम से प्रदेश के बच्चे अपने प्रतिभाओं को निखार रहे हैं। कोरोना काल में परिषद द्वारा प्रदेश भर में 5 लाख से अधिक मास्कों का निर्माण कर जरूरतमंदों में बांटा गया व जरूरतमंदों को सुखा राशन वितरित किया गया। मानद महासचिव कृष्ण ढुल ने आयोजकों का धन्यवाद करते हुए कहा कि पुरस्कार किसी भी कार्य को और मेहनत से करने की सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करते हैं। हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद बाल कल्याण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर रही है और उनका प्रयास है कि प्रदेश भर में बाल कल्याण के कार्य की गति से लगातार जारी रहे। उन्होंने लोगों से अपील की कि बाल कल्याण के कार्यों में भी भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। क्योंकि बाल कल्याण से ही समाज कल्याण और समाज कल्याण से ही देश कल्याण संभव है।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

नारनौल में रजिस्ट्रियों में बड़ा घोटाले का खुलासा

Sarvekash Aggarwal

सत्ताधारी बीजेपी को देना होगा बरोदा उपचुनाव में अपने जनविरोधी फैंसलों का हिसाब   

Sarvekash Aggarwal

जींद में बड़ी वारदात  शराब ठेकेदार पर बरसाई गोलियां, पीजीआई रेफर

admin

Leave a Comment

URL