बिजली चोरी करते 119 लोगों को पकड़ा विभाग ने उन पर ठोका 21 लाख रूपए का जुर्माना

बिजली चोरी करते 119 लोगों को पकड़ा विभाग ने उन पर ठोका 21 लाख रूपए का जुर्माना
अटल हिंद/शौकत अली खान
हथीन। विजीलेंस व विद्युत विभाग की संयुक्त छापेमारी में हथीन शहर व ग्रामीण क्षेत्र में बिजली चोरी करते हुए 119 को विभिन्न तरीकों से बिजली चोरी करते हुए पकड़ा है। विभाग द्वारा उक्त सभी लोगों पर लोड़ के हिसाब अनुसार जुर्माना लगाया है।चोरी करने वाले लोगों पर लगभग 21 लाख रुपए का जुर्माना ठोका गया है। यह जानकारी विभाग के हथीन स्थित कार्यालय में तैनात सीए राशिद खान ने दी है। उन्होंने बताया कि यह जुर्माना केवल नवंबर महीने का है। राशिद खान ने बताया कि विद्युत विभाग व विजिलेंस के कर्मचारियों ने हथीन शहर सहित आसपास के गांवों में छापेमारी की थी। उन्होंने बताया की जिसके तहत मलाई निवासी ईसब पर एक लाख 59347 रूपए जुर्माना लगाया है।ढकलपुर निवासी रूस्तम पर बिजली चोरी के करने के आरोप में 35589 रूपए, हाकम   मलाई  पर 10618 रूपए, निसार 11211 रूपए,रफीक मलाई पर 17383 रूपए का जुर्माना लगाया गया है।भमरोला निवासी सतबीर पर 42832 रूपए, गोपी जीतराम हथीन पर 20274 रूपए, बदन रती राम गांव जैनपुर पर 30000 रूपए, चेतराम पर 19047 रूपए का जुर्माना लगाया है।
उन्होंने बताया कि 119 लोगों को नवम्बर  महीने में विभिन्न तरीके से बिजली चोरी करते हुए मिले हैं, उन्होंने बताया कि सभी लोगों को जुर्माना अदा करने का नोटिस भेज दिये हैं।उनके अनुसार 16 लोगों ने 2 लाख 62 हजार रुपए का जुर्माना अदा कर दिया है। विभाग के अधिकारियों ने पिछले 10 दिन में शहर के जयंती मोड व अन्य मार्केट तथा स्थानों को चिन्हित कर चोरी पकड़ने का अभियान तेज कर दिया है।एक दर्जन लोगों को बिजली चोरी करते मिलें है जिन पर लोड़ के आधार पर जुर्माना लगाया गया है
क्या कहते हैं बिजली विभाग के अधिकारी :- हथीन के एसडीओ अशोक कुमार शर्मा ने कहा है कि हमारा लक्ष्य सभी लोगों को बिजली आपूर्ति सही ढंग से देना है।अभी भी ग्रामीण इलाकों में लोगों ने बिजली के मीटर नहीं लगाए हैं कुछ उपभोकता तारों में कट लगाकर बिजली चोरी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में बिजली चोरी किसी भी कीमत पर नहीं होने दी जाएगी।और समय-समय पर चोरी रोकने के अभियान चलते रहेंगे। उन्होंने लोगों से बिजली चोरी न करने का अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *