AtalHind
गुरुग्रामराजनीति

बीजेपी और पीएम मोदी ने केजरीवाल के “गारंटी” शब्द को चुरा लिया – डॉ. सुशील गुप्ता

बीजेपी और पीएम मोदी ने केजरीवाल के “गारंटी” शब्द को चुरा लिया – डॉ. सुशील गुप्ता
बीजेपी की राजस्थान में 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने की घोषणा जुमला 
संसद में पेट्रोलियम मंत्री रामेश्वर ने कहा राजस्थान में 450 रुपए में सिलेंडर नहीं मिलेगा
आज तक प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में फसलों के एमएसपी के लिए एक शब्द नहीं बोला              
2014 से ही किसानों के साथ ज्यादती करने का काम कर रही खट्टर सरकार
एक लाख 40 हजार किसानों ने मुआवजा की मांग की, मिला 34 हजार 541 को 
खट्टर सरकार के किसानों के प्रति किए सारे दावे झूठे साबित हुए 
हरियाणा के कृषि मंत्री किसान परिवारों के प्रति अभद्र टिप्पणी करने में आगे
जब जब किसान अपने हकों के लिए सड़कों पर उतरे, सिर्फ लाठियां ही मिली
बदलाव यात्रा से दिल्ली और पंजाब की नीतियों को जनता तक पहुंचा रहे
फतह सिंह उजाला 
गुरुग्राम 20 दिसंबर ।आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता  बुधवार को गुरुग्राम पहुंचे। उनके साथ प्रदेश महिला विंग अध्यक्ष डॉ. रजनीश जैन, लोकसभा अध्यक्ष मुकेश डागर कोच, जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र खटाना और प्रदेश ओबीसी सेल के अध्यक्ष धीरज यादव भी मौजूद रहे। डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि पहले प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी चुनावों में बड़े बड़े वादे करती थी और बाद में वो जुमला साबित हो जाता था। अब इन्होंने केजरीवाल से गारंटी शब्द तो चुराया, लेकिन अब वो गारंटी भी चुनावी में जुमला साबित हुआ। हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर भी राजस्थान के चुनावों के जगह जगह ये घोषणा कर रहे थे कि बीजेपी की सरकार बनी तो 450 रुपए में गैस सिलेंडर देंगे, 2700 रुपए में गेंहू खरीदेंगे और 12वीं पास छात्रा को स्कूटी देने का काम करेंगे।
उन्होंने कहा की संसद में पेट्रोलियम मंत्री रामेश्वर तेली ने जवाब दिया है कि राजस्थान में 450 रुपए में सिलेंडर नहीं मिलेगा। इससे साबित होता है कि ये महज बीजेपी पार्टी का जुमला था। उन्होंने कहा कि जब तीन काले कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन चला था और 750 किसानों ने बलिदान दिया था।प्रधानमंत्री मोदी ने काले कानून वापस लेते हुए, एमएसपी कानून लाने की बात कही थी। आज तक प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में फसलों के एमएसपी के लिए एक शब्द नहीं बोला।
उन्होंने कहा कि हरियाणा में भी खट्टर सरकार किसानों के साथ 2014 से ही ज्यादती करने का काम कर रही है। न फसलों का रेट मिलता है, न समय पर मुआवजा मिलता है और जब जब किसानों ने सड़कों पर अपने हक की आवाज उठाई है तो उनको सिर्फ लाठियां ही मिली हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा में एक चौंकाने वाला आंकड़ा सामने आया। 1 लाख 40 हजारों किसानों ने फसल खराब होने के बाद मुआवजा की मांग की थी। हरियाणा सरकार ने 34 हजार 541 किसानों को केवल 97 करोड़ का मुआवजा जारी की है। लगभग 3 लाख एकड़ क्षेत्र में फसल खराब हुई थी, जबकि मुआवजा केवल 99 हजार एकड़ का दिया गया है।
उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार के किसानों के प्रति किए सारे दावे झूठे नजर साबित हुए हैं। उन्होंने कहा कि हद तो ये है कि आजतक बीजेपी सरकार ने 750 शहीद किसानों के लिए शोक प्रस्ताव पारित नहीं किया है। जबकि हरियाणा के कृषि मंत्री किसान परिवारों और उनकी बहन बेटियों के प्रति अभद्र टिप्पणी करने में आगे रहते हैं। पूरे प्रदेश में एक लाख एकड़ से ज्यादा नरमे की फसल कीड़ा लगने से खराब हो गई। वहीं इससे ज्यादा जमीन बाढ़ के कारण रेत से अट गई। उन्होंने कहा कि यूरिया और डीएपी के लिए किसानों को सुबह से लेकर रात तक लाइनों में लगना पड़ा। इतनी मेहनत के बाद भी किसानों को नकली यूरिया दिया गया। वहीं विधानसभा में माफी मांगने के बजाय कृषि मंत्री ने सार्वजनिक कार्यक्रम में किसानों के परिवारों के प्रति अपशब्द बोलने का काम किया।
उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी बदलाव यात्रा के माध्यम से पूरे प्रदेश की जनता को दिल्ली और पंजाब की नीतियों को पहुंचाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली की तर्ज पर फ्री बिजली-पानी, अच्छे स्कूल और अच्छे अस्पताल, महिलाओं और बुजुर्गों के लिए मूलभूत सुविधा की नीतियां हरियाणा की जनता भी चाहती है। प्रदेश में 90 विधानसभाओं में जनता को जागरूक करने के लिए पूरे प्रदेश में आम आदमी पार्टी की यात्राएं निकाली जा रही है। प्रदेश में 2024 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। इस रोड शो में  गुरुग्राम लोकसभा अध्यक्ष मुकेश डागर और गुरुग्राम जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र खटाना जी के साथ लोकसभा कार्यकारिणी और जिला कार्यकारिणी के सभी साथी गण मौजूद रहे |
Advertisement

Related posts

भारत को अब सोने का शेर बनाना है: अरविंद शर्मा

atalhind

महिला की हत्याकर फांसी के फंदे पर लटकाने का आरोप

admin

सरप्राइज देना बीजेपी की आदत बन चुकी है, मोहन यादव से पहले चौंका चुके हैं ये नाम, देखें लिस्ट

editor

Leave a Comment

URL