Atal hind
Uncategorized

भाजपा को राहुल गांधी का कड़ा जबाब , बोले- मैं राहुल सावरकर नहीं ,राहुल गाँधी हूँ 

भाजपा को राहुल गांधी का कड़ा जबाब , बोले- मैं राहुल सावरकर नहीं ,राहुल गाँधी हूँ
NEW DELHI(ATAL HIND)भारत बचाओ रैली (bharat bachao rally) में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (rahul gandhi) ने शनिवार को कहा कि वे राहुल सावरकर (rahul savarkar) नहीं राहुल गांधी है। शनिवार को रैली को संबोधित करते हुए  उन्होंने केंद्र सरकार व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। इस दौरान वे प्रधानमंत्री को सिर्फ(NARENDER MODI) नरेंद्र मोदी( कहते हुए ही नजर आए। उन्होंंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि वे संसद में दिए अपने बयान पर माफी नहीं माँगगे । राहुल गांधी ने कहा, ‘ कल भाजपा वालों ने मुझसे संसद में माफी मांगने के लिए कहा। लेकिन मैं कतई माफी नहीं मांगूंगा। मैं राहुल सावरकर (rahul savarkar) नहीं, राहुल गांधी हूं। सच बोलने के लिए माफी नहीं मांगूंगा और न ही कांग्रेस का कोई अन्य नेता माफी मांगेगा।’

 

कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में आज (शनिवार) दिल्ली के रामलीला मैदान में ‘भारत बचाओ’ (Bharat Bachao Rally) रैली का आयोजन किया जा रहा है. पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता मंच पर मौजूद हैं. रैली का उद्देश्य भाजपा सरकार की “विभाजनकारी” नीतियों को उजागर करना है. पार्टी के शीर्ष नेता रैली को संबोधित कर मोदी सरकार की विफलताओं और देश के नागरिकों को बांटने के कथित प्रयासों को उजागर कर रहे हैं. रैली से पहले राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘आज दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में कांग्रेस पार्टी की ओर से आयोजित भाजपा सरकार की तानाशाही, I.C.U में पहुंचा दी गई अर्थव्यवस्था और लोकतंत्र की हत्या के विरोध मे जनसभा को संबोधित करूंगा.’ रैली में मंच से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज देश की जीडीपी पाताल में चली गई है. देश की अर्थव्यवस्था को नष्ट किया जा रहा है.
सोनिया गांधी ने कहा, ‘आज देश में अंधेर नगरी चौपट राजा जैसा माहौल है. कहां है, सबका साथ सबका विकास. अर्थव्यवस्था तबाह हो गई. कालाधन कहां गया. इसके लिए कानून बनाया लेकिन कालाधन कहां है. इस बात की जांच होनी चाहिए कि नहीं. कंपनियों को बेचे जाने के खिलाफ जांच होनी चाहिए कि नहीं. आज हमारा पैसा बैंकों में भी सुरक्षित नहीं है, घरों में सुरक्षित नहीं है.

 

बताया, पीएम मोदी व अमित शाह को क्यों मांगनी चाहिए माफी
पूर्व कांग्रेस (congress) अध्यक्ष ने आगे कहा कि माफी नरेंद्र मोदी व उनके  असिस्टेंट अमित  शाह को मांगनी चािहए। राहुल गांधी ने बताया कि दोनों को माफी क्यों मांगनी चािहए। उन्होंने कहा कि देश की शक्ति, उसकी आत्मा अर्थव्यवस्था थी। दुनिया हमारी ओर देखती थी कि कैसे 9 फीसदी की जीडीपी से आगे बढ़ रहे हैं। आज (सामने बैठे शख्स की ओर इशारा करते हुए) ये प्याज पकड़े बैठे हैं- 200 रुपए किलो। राहुल ने कहा नरेंद्र मोदी देश की अर्थव्यवस्था तहस नहस कर दी। नोटबंदी कर दी, जिससे  हुए नुकसान की भरपाई नहीं हो पा रही है। गब्बर सिंह टैक्स ने भी आग में तेल का काम कर दिया। आलम ये है कि आज जीडीपी 4-4.5 फीसदी पर आ गई है।

रैली में राहुल की दो बड़ी बातें
जो काम दुश्मनों ने नहीं किया वो काम पीएम मोदी ने कर दिया
भारत बचाओ (bharat bachao) रैली में राहुल (rahul gandhi) ने आगे कहा कि हिंदुस्तान के दुश्मन चाहते थे और है कि हमारी अर्थव्यवस्था कमजोर हो जाए नष्ट हो जाए। लेकिन ये काम हमारे दुश्मनों ने नहीं बल्कि हमारे प्रधानमंत्री ने किया। फिर अपने आपको प्रधानमंत्री देशभक्त कहते हैं। पूरा का पूरा पैसा दो-तीन उद्योगपतियों को पकड़ा दिया है। सभी को नहीं सिर्फ  दो-तीन को। किसान मजदूरों की तरह ईमानदार उद्योगपति भी देश को बनाता है। उन्होंने अडाणी का भी जिक्र किया। कहा कि नरेंद्र मोदी ने पिछले  पांच साल में अडाणी को 50 कॉन्ट्रैक्ट दिए। एक लाख 50 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा कि । क्या ये चोरी नहीं, भ्रष्टाचार नहीं। कुछ ही दिन पहले एक लाख 40 हजार करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया।

छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल का किया जिक्र
राहुल गांधी ने कहा कि जब तक हिंदुस्तान के किसानों, गरीबों, युवाओं, बेराजगारों के पास पैसा नहीं होगा तब तक हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था आगे नहीं जा सकती।  उन्होंने इस परिप्रेक्ष्य में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भी जिक्र किया। कहा, ‘हम जानते हैं कि किसानों की आय बढ़ाए बगैर देश की अर्थव्यवस्था मजबूत नहीं होगी। इसलिए बघेल जी ने छत्तीगढ़ में धान को 2500 रुपए का एमएसपी दे रहे हैं। कांग्रेस शासित अन्य राज्यों में किसानों को उनकी उपज का अच्छा एमएसपी मिल रहा है।’

Leave a Comment