Atal hind
Uncategorized

भाजपा पेश करे MCD के 12 साल का रिपोर्ट कार्ड – मनीष सिसोदिया

भाजपा पेश करे MCD के 12 साल का रिपोर्ट कार्ड – मनीष सिसोदिया

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, तीन दिन में रिपोर्ट कार्ड पेश न करने पर आम आदमी पार्टी निकालेगी रिपोर्ट कार्ड

भाजपा शासित MCD की पहचान- कूड़ा, भ्रष्टाचार और उगाही – मनीष सिसोदिया

दिल्ली में भाजपा को वोट देना मतलब दिल्ली सरकार को भी MCD जैसा बनाना

नई दिल्ली, 28 दिसम्बर 2019(ATAL HIND)

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा को खुली चुनौती दी।उन्होंने कहा कि भाजपा MCD में अपने 12 साल के शासन और गवर्नेंस सिस्टम का रिपोर्ट कार्ड पेश करे। उन्होंने भाजपा को तीन दिन की मोहलत दी। साथ ही कहा कि अगर भाजपा ऐसा नहीं करती है तो सात दिन में आम आदमी पार्टी MCD में भाजपा के 12 साल के राज का रिपोर्ट कार्ड पेश करेगी। जिसे जनता के सामने भी रखा जाएगा।उन्होंने कहा कि MCD की आज तीन पहचान है, कूड़ा, उगाही और भ्रष्टाचार।

भाजपा के पास दिल्ली में कोई मुद्दा नहीं – मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने पार्टी कार्यालय पर मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा दिल्ली में जोर आजमाइश की कोशिश कर रही है, चुनाव लड़ने के लिए भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है, भाजपा के पास दिल्ली में कोई लीडरशिप भी नहीं है जिसे वह अपना नेता के तौर पर प्रस्तुत कर सकें, भाजपा ने दिल्ली में कोई ऐसा काम भी नहीं किया जिसके आधार पर वह जनता से वोट की अपील कर सकें।

भाजपा द्वारा जारी आरोपपत्र में जो भी सकारात्मक सुझाव होंगे उन पर अगले पांच साल कार्य करेंगे – मनीष सिसोदिया

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा द्वारा आम आदमी पार्टी की सरकार के 5 साल के कार्यकाल पर जारी किए गए आरोप पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमारी सरकार ने पिछले 5 साल में जितने विकास के काम किए हैं शायद ही किसी राज्य की सरकार ने किए होंगे परंतु बावजूद इसके हम भाजपा द्वारा जारी किए गए आरोपपत्र का संज्ञान लेंगे और उसमें जो भी सकारात्मक सुझाव होंगे उन पर कार्य करेंगे।

भाजपा के पास मुद्दा नहीं, इसी कारण गाली-गलौच पर उतरी – मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने कहा कि आरोप पत्र प्रस्तुत करने में भारतीय जनता पार्टी ने जो अब शब्दों का प्रयोग किया, गाली गलौज की है हम उसकी निंदा करते हैं। सार्वजनिक जीवन में किसी भी प्रकार के अपशब्दों का प्रयोग नहीं किया जाना चाहिए। जब आपके पास कोई मुद्दा नहीं होता है, तब आप इस प्रकार के अपशब्दों का प्रयोग करते हैं। चुनौती देते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा की पिछले 6 साल से केंद्र में भाजपा की सरकार है और लगभग 12 साल से दिल्ली नगर निगम में भाजपा की सरकार है भारतीय जनता पार्टी अपने 12 साल के MCD के कामों की और आम आदमी पार्टी के पिछले 5 साल के कामों की तुलना कर लें। उन्होंने कहा कि भाजपा शासित MCD के अधीन दिल्ली के प्राइमरी स्कूल आते हैं MCD के प्राइमरी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों की स्थिति यह है कि जब वह पांचवी कक्षा पास करके दिल्ली सरकार के स्कूल में छठी कक्षा में दाखिला लेते हैं, तो वह दूसरी कक्षा की किताबें पढ़ने में भी सक्षम नहीं हैं, हमें उन बच्चों को दूसरी कक्षा की किताबों के माध्यम से पढ़ना सिखाना पड़ता है। भाजपा दिल्ली के बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। चिकित्सा व्यवस्था की तुलना करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में भाजपा शासित MCD के अधीन जो डिस्पेंसरियां चल रही हैं, आज उनकी स्थिति इतनी खराब हो चुकी है कि लोग वहां जाना पसंद नहीं करते। दिल्ली के लोग नगर निगम की डिस्पेंसरी की बजाए दिल्ली सरकार द्वारा बनाए गए मोहल्ला क्लिनिको में जाना पसंद करते हैं। आज मोहल्ला क्लीनिक में न केवल गरीब तबके के लोग, बल्कि सक्षम परिवार से संबंध रखने वाले लोग भी अपने इलाज के लिए जा रहे हैं।

भाजपा शासित MCD का प्रमुख कार्य है दिल्ली की साफ-सफाई, परंतु दिल्ली में कोई भी कूड़ा घर ऐसा नहीं है जहां पर कूड़े के ढेर ना लगे हो। हफ्तों हफ्तों तक कूड़ा पढ़ा हुआ सड़ता रहता है, परंतु भाजपा की MCD सफाई नहीं करती। सफाई के नाम पर, कूड़ा घरों के नाम पर करोड़ों रुपया तो खर्चा होता है, परंतु सफाई नहीं होती। पूरी दिल्ली को भाजपा ने कूड़ा घर बना कर रख दिया है। दिल्ली सरकार ने MCD को पिछली सरकारों के मुकाबले सबसे अधिक पैसा दिया, परंतु बावजूद उसके भाजपा की MCD ना तो सफाई कर्मचारियों की तनखा दे पा रही है, ना ही MCD के स्कूलों में अध्यापकों की तनखा दे पा रही है, ना ही डॉक्टरों की तनख्वाह दे पा रही है। भाजपा के सभी लोग केवल और केवल पैसा उगाई के काम में लगे हुए हैं। यदि आज भाजपा शासित नगर निगम से बिल्डिंग डिपार्टमेंट ले लिया जाए, तो भाजपा के आधे से ज्यादा निगम पार्षद चुनाव लड़ने से इंकार कर देंगे।

भारतीय जनता पार्टी ने MCD को भ्रष्टाचार का अड्डा बना रखा है – मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने MCD को भ्रष्टाचार का अड्डा बना रखा है। भाजपा के पार्षद और उनके लोग रेडी पटरी वालों से अवैध वसूली करते हैं।
उन्होंने कहा कि दिल्ली में बहुत सारी सड़कें और नालियां ऐसी हैं जो भाजपा शासित MCD के अधीन आती हैं परंतु पिछले कई सालों से भाजपा ने एक भी सड़क या नाली बनवाने का काम नहीं किया है दिल्ली की कई MCD शासित सड़कों एवं नालियों को विधायक कोष और मुख्यमंत्री कोष द्वारा बनवाने का काम दिल्ली सरकार ने किया है। दिल्ली के बाजारों को व्यवस्थित करने की जिम्मेदारी दिल्ली MCD की थी। परंतु भाजपा शासित एमसीडी ने पैसा खाकर बाजारों को अव्यवस्थित ढंग से चलने दिया और आज सभी व्यापारियों की गर्दन पर एमसीडी ने सीलिंग की तलवार लटका रखी है। भाजपा ने स्वच्छ भारत के नाम पर करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार किया। भाजपा ने जो शौचालय बनाए उनकी स्थिति बेहद ही खराब है, कई शौचालय तो उद्घाटन के बाद से ही बंद पड़े हैं।

पिछले 12 सालों में एमसीडी में भाजपा ने ऐसा कोई कार्य किया ही नहीं जिसे वह जनता के सामने लेकर जा सके – मनीष सिसोदिया

आम आदमी पार्टी देश की पहली ऐसी सरकार है जो अपने 5 साल के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड लेकर घर-घर जा रही है। हमने 5 साल में दिल्ली में जो विकास के कार्य किए, हम उसका रिपोर्ट कार्ड लेकर घर घर जा रहे हैं। मैं भाजपा को चुनौती देता हूं, वह भी अपना 12 साल का नगर निगम के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड तैयार करें और जनता के बीच लेकर जाएं। उन्होंने कहा कि भाजपा ऐसा नहीं करेगी, क्योंकि पिछले 12 सालों में भाजपा ने ऐसा कोई कार्य किया ही नहीं जिसे वह जनता के सामने लेकर जा सके। यदि भाजपा ने अपना रिपोर्ट कार्ड तैयार किया तो उसमें केवल पैसा, वसूली और भ्रष्टाचार सामने आएगा।

मीडिया के माध्यम से दिल्ली की जनता से अपील करते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा, कि पिछले 12 साल से दिल्ली एमसीडी में भाजपा की सरकार है और पिछले 5 साल से दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है, वोट देने से पहले एक बार दोनों सरकारों के काम की तुलना कर लें। भाजपा को वोट देना व्यर्थ है, क्योंकि पिछले 12 साल से भाजपा ने नगर निगम का बेड़ा गर्क कर रखा है और यदि दिल्ली में भाजपा की सरकार बनी तो वह दिल्ली सरकार का भी बेड़ा गर्क कर देंगे। मनीष सिसोदिया ने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी 3 दिन के भीतर एमसीडी के 12 साल के कार्यकाल का रिपोर्ट कार्ड तैयार कर जनता के सामने प्रस्तुत करे। यदि वह ऐसा नहीं करते, तो 7 दिन बाद हम जनता के सामने भाजपा का रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत करेंगे।

Leave a Comment