AtalHind
व्यापार

भारतीय निर्यातक अमेज़ॅन ग्लोबल सेलिंग पर बम्पर हॉलिडे शॉपिंग सीजन के लिए तैयार

भारतीय निर्यातक अमेज़ॅन ग्लोबल सेलिंग पर बम्पर हॉलिडे शॉपिंग सीजन के लिए तैयार

गुरुग्राम। अमेज़ॅन ने आज घोषणा की कि उसके अमेज़ॅन ग्लोबल सेलिंग प्रोग्राम पर भारतीय निर्यातक वार्षिक ब्लैक फ्राइडे और साइबर मंडे (बीएफसीएम) बिक्री कार्यक्रमों के दौरान दुनिया भर के ग्राहकों के लिए लाखों ‘मेड इन इंडिया’ उत्पादों को प्रदर्शित करने के लिए तैयार हैं। इस वर्ष ग्राहकों के पास खरीदारी के लिए पिछले वर्ष की तुलना में अधिक दिनों का समय होगा। भारतीय निर्यातकों ने 17 नवंबर को शुरू होने वाली और 27 नवंबर को समाप्त होने वाली बिक्री कार्यक्रम के लिए अमेज़ॅन की वैश्विक वेबसाइटों पर 50,000 से अधिक नए उत्पाद लॉन्च किए हैं। वैश्विक स्तर पर अमेज़ॅन के ग्राहक भारत भर के निर्यातकों के परिधान, स्वास्थ्य और व्यक्तिगत देखभाल, कार्यालय उत्पाद, आभूषण, सौंदर्य और फर्नीचर होम और किचन, एसटीईएम खिलौने सहित विभिन्न श्रेणियों के उत्पादों को देख सकेंगे। ब्लैक फ्राइडे और साइबर मंडे वैश्विक स्तर पर छुट्टियों के मौसम की शुरुआत को चिह्नित करने वाली महत्वपूर्ण घटनाएं हैं और इस समय ग्राहक घर पर उपयोग के लिए और दोस्तों और परिवार को उपहार देने के लिए वस्तुओं की तलाश में होते हैं।

अमेज़ॅन इंडिया के वैश्विक व्यापार निदेशक, भूपेन वाकणकर ने कहा, “बीएफसीएम बिक्री के साथ शुरू होने वाला वैश्विक छुट्टियों का मौसम हमेशा अमेज़ॅन ग्लोबल सेलिंग पर भारतीय निर्यातकों के लिए महत्वपूर्ण विकास अवधि रहा है। हजारों भारतीय निर्यातकों द्वारा विश्व स्तर पर ग्राहकों के लिए भारत में निर्मित विशाल उत्पादों का प्रदर्शन करने के साथ, हमारा मानना है कि 2023 बीएफसीएम बिक्री और छुट्टियों का मौसम हमारे कार्यक्रम में विक्रेताओं की वृद्धि में तेजी लाने में मदद करेगा। हम 2025 तक भारत से 20 बिलियन डॉलर का संचयी ईकॉमर्स निर्यात सक्षम करने के अपने लक्ष्य की दिशा में काम कर रहे हैं।”

होमस्पून ग्लोबल के बिजनेस हेड, हेमंत पिशारोडी कहते हैं, “अमेज़ॅन ग्लोबल सेलिंग पर हमारा व्यवसाय 2023 में साल-दर-साल लगभग 4 गुना ट्रेंड कर रहा है, जिसमें प्राइम डे जैसे पीक शॉपिंग इवेंट के कारण बीएयू की बिक्री लगभग 10 गुना हो गई है। हम ब्लैक फ्राइडे और साइबर मंडे सेल इवेंट को लेकर वास्तव में उत्साहित हैं और छुट्टियों के मौसम के दौरान इसी तरह के बिजनेस उछाल की उम्मीद कर रहे हैं।”

Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री बताएँ कहाँ है हरियाणा में बाजरे की एमएसपी ?: चौधरी संतोख

atalhind

कैथल के अफसर नहीं उठाते फ़ोन ,न्यूनतम समर्थन पर धान खरीदने से पीछे हटी सरकार 

atalhind

वाटिका इंडिया नेक्स्ट टू प्रोजेक्ट में खरीद-फरोख्त पर प्रतिबंध

atalhind

Leave a Comment

URL