AtalHind
टॉप न्यूज़

भारतीय लड़के किस तरह की अंडरवियर पहनना पसंद करते हैं?

भारतीय लड़के किस तरह की अंडरवियर पहनना पसंद करते हैं?

भारतीय लड़के किस तरह की अंडरवियर पहनना पसंद करते हैं?

Advertisement

सबसे आम लेकिन उतना ही अजीब सवाल है कि पुरुषों के लिए सबसे अच्छा अंडरवियर कौन सा है? अंडरवियर हमेशा अपने शरीर के आकार के अनुसार पहननी चाहिए! असहज और अजीब परिस्थितियों से खुद को बचाने के लिए परफेक्ट फिट अलग-अलग लोगों के बॉडी टाइप के अनुसार अलग होती हैं!आमतौर पर कोई भी इस ओर ध्यान नहीं देता लेकिन अंडरवियर की एक गलत सिलेक्शन शायद आपके पूरे दिन को बर्बाद कर सकती है!अजीब कपड़े और आराम की कमी आपके ध्यान को विचलित करती रहेंगी और आप अपने काम पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे! दुर्भाग्य से पुरुष अपने अंडरवियर को ज्यादा महत्व नहीं देते हैं! हालांकि, पुरुषों के लिए सबसे अच्छा अंडरवियर चुनना कतई मुश्किल काम नहीं है! बाजार में विभिन्न प्रकार के अंडरवियर उपलब्ध हैं, बस आपको पता होना चाहिए कौन सा आपके लिए सही है! नीचे मैंने बताया है कि कुछ पुरुष अंडरवियर के प्रकार क्या हैं और आपको अपने लिए सही कैसे चुनना चाहिए!

under1

बॉक्सर – अधिक खुलेपन का अहसासunder2मोटे तौर पर अंडरवीयर के चार विभिन्न प्रकार होते हैं:बॉक्सर पहनने में ढीले ढाले होते हैं! हालांकि यह आपके निजी अंगों को बिल्कुल भी सपोर्ट नहीं देता है, लेकिन यह अन्य प्रकार के अंडरवियर की तुलना में अधिक आराम देता है! अधिकांश बॉक्सर में फ्लाई नामक एक निकास मार्ग होता हैं( आप जानते हैं क्यों ), इसके अतिरिक्त बॉक्सर हर दिन पहनने के लिए सबसे उपयुक्त हैं, खासकर खेल आयोजनों के दौरान! बॉक्सर को शॉर्ट्स, स्लिमर फिटिंग वाले बॉटम्स और फॉर्मल ड्रेस पैंट के साथ अच्छी तरह पहना जा सकता है!

Advertisement

ब्रीफ्स – पुरुषों के लिए सर्वश्रेष्ठ अंडरवीयर under2ज्यादातर युवा पुरुष आमतौर पर इस अंडरवियर को पहनना पसंद करते हैं! यह अंडरवियर किसी भी अवसर पर पहनी जा सकती हैं! इससे भी महत्वपूर्ण बात ये विभिन्न डिजाइन और रंगों में उपलब्ध होते हैं! ये आपके निजी अंगों को पूर्ण सहारा देते हैं! और आपको चुस्त-दुरुस्त महसूस करवाते हैं! आजकल ये सभी पुरुषों के द्वारा पहना जाने वाला और पसन्द किया जाने वाला अंडरवियर हैं!

चड्डी ( Trunk ) – पुरुषों के अंडरवीयर का सबसे लोकप्रिय प्रकारunder4जब से यह चलन में आए हैं तब से इस अंडरवियर की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई हैं! कुल मिलाकर ये चौरस एक चौकोर आकार में दिखाई देते हैं! इसे लगभग किसी भी पोशाक के साथ पहनें, यह आरामदायक सिद्ध होगा! इसे तैराकी करते समय भी पहना जा सकता हैं!

बॉक्सर ब्रीफ – बॉक्सर्स और ब्रीफ का एक मिला-जुला रूपunder5बॉक्सर कच्छा इस प्रकार का अंडरवियर है, जो सभी लड़कों को पसन्द आता हैं, वे दो प्रमुख अंडरवियर प्रकारों को मिलाकर बना होता हैं और महत्वपूर्ण रूप से सही मात्रा में सपोर्ट और कम्फर्ट दोनों प्रदान करता हैं! कच्छे की तरह वे पूरे दिन पहनने के लिए उपयुक्त रहते हैं! बॉक्सर अंडरवियर शारीरिक गतिविधियों में भाग लेने के दौरान पहना जा सकता है, भले ही आपकी मस्कुलर बॉडी ना हो आमतौर पर वे आपकी जांघों के आधे हिस्से तक पहुंचते हैं और कमर पर सामान्य ऊंचाई तक! वे सर्दियों के ऊन, डेनिम और मोटे कपड़े के साथ अच्छी तरह से फिट हो जाते हैं!

Advertisement

कुछ लड़के अंडरवियर पहनना पसंद नहीं करते, इसके क्या कारण हो सकते हैं?पुराने समय में लगभग सभी मर्द लंगोटा पहनते थे। लंगोटा, अंडरवियर पहनने का प्रचलन सदियों से चलता आ रहा है।खासकर अखाड़ों के पहलवानों और लिंग/पेनिस में कड़कपन या कठोरता के लिए लंगोटा बहुत जरूरी था। इसका मूल्य भी न के बराबर रहता था।लंगोटा त्रिशूल के आकार का एक अंगवस्त्र होता है।मान्यता है कि लंगोटा या अंडरवियर पहनने से वृषण रोग नहीं होता। वृषण यानि लिंग के नीचे के पोते या खुट्टों में पानी भरना आदि की सुरक्षा के लिए कोई भी अंगवस्त्र अंडरवियर धारण करना जरूरी होता है।कैसा होना चाहिए आपका अंडरवियरअंडरवियर पहनना अत्यन्त आवश्यक है इसलिए हमेशा साफ-सुथरे अंडरवियर ही पहनना चाहिए।लड़को या मर्दों को अंगवस्त्र लंगोटा, चड्डी अथवा अंडरवियर से सम्बंधित इन बातों के बारे में जानकारी जरुर होनी चाहिए अन्यथा आ सकती है-नपुंसकता- जाने क्यों?….लोगों के लिए चड्डी, लंगोटा, अंडरवियर पहनना सिर्फ आरामदायक ही नहीं होता, ये उनके स्वास्थ्य से भी जुड़ा होता है, क्योंकि यह अनेक गुप्तरोगों से बचाता है।अंडरवियर न पहनने पुरुष के प्रजनन क्षमता को भी प्रभावित कर सकता है।चड्डी, अंडरवियर का त्याग उच्च तापमान शुक्राणु के लिए हानिकारक साबित हो सकता है और यह आपके स्‍पर्म काउंट को घटा सकता है।अंडरवियर, चड्डी पहनने के लाभ…अनेकों बार ऐसा होता है कि आंतरिक गुप्त स्थान भागों मे पसीना आ जाता है, तो वह आपकी अंडरवियर अवशोषित कर लेती है।कभी-कभा लड़को की मूत्र विसर्जन के बाद गलती से पेशाब की कुछ बूंद अंडरवियर पर गिर जाती हैं तो यह आपकी पैंट को खराब होने से बचाती है।

(तस्वीर स्रोत – इंटरनेट

दिलचस्प और रोचक जानकारियों के लिए हमें फॉलो कीजिए।)

Advertisement
Advertisement

Related posts

आप ने मचाई जम्मू में हलचल, लेकिन कश्मीर उसके लिए अब भी चुनौती

atalhind

कोलकाता शहर कंकालों से भरा है. ज़िंदा कंकाल, भीख मांगते हुए, दर्द से कराहते हुए. ऐसे मंज़र को देखना, इन लोगों से आंखें मिलाना नामुमकिन जान पड़ता था

atalhind

गब्बर की पैनी नजर, किया ब्लड सेंटर सील

atalhind

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL