भ्रष्टाचार की जांच करेगी क्या हरियाणा सरकार ?

भ्रष्टाचार की जांच करेगी क्या हरियाणा सरकार ?

गुरुग्राम (अटल हिन्द ब्यूरो )गुरुग्राम नगर निगम हमेशा ही अपने कार्यो के लिए, पार्षद-अधिकारियों की लड़ाई के लिए, कभी मेयर-पार्षदों के मनमुटाव के लिए तो कभी भ्रष्टाचार के लिए चर्चा में बना ही रहता है।

अब फिलहाल एक नया घोटाला चर्चा में बना हुआ है। उसके अनुसार बजघेरा रोड पुलिस चौकी से नगर निगम की लिमिट तक एक तारकोल की सड़क का निर्माण होना था जिसके अंतर्गत पुरानी सड़क को  चौड़ा करना था व नई सड़क बनानी थी।हमारे सूत्रों के अनुसार सड़क तो बनी नही लेकिन भुगतान 1,67,44,704 रुपये का 31 दिसंबर 2019 को हो गया है। इसकी जानकारी प्राप्त होते ही हमने निगम कमिश्नर को सारे प्रकरण से अवगत करवाया। हालांकि निगम कमिश्नर से हमे इसपर कोई प्रतिक्रिया प्राप्त नही हुई। जानकारी के मुताबिक इस कार्य में भी उन्ही लोगों की टीम शामिल है जो इससे पूर्व 35 लाख के कथित फ़र्ज़ी पेमेंट घोटाले में शामिल थी।

हमने इस बात की सत्यता की जांच करने के लिए वहां जाकर उपस्थित लोगों से पूछा जिस में सड़क पे चलने वाले व वहाँ के दुकानदार भी थे। उनका कहना है कि पिछले कई बरसो से यहाँ सड़क नही बनी। अब अवश्य लग रहा है के काम शुरू हो रहा है और हमारी जानकारी अनुसार यहां अब सीमेंट की रोड बनेगी।

अधिक जानकारी के लिए हमने पूर्व पार्षद ऋषि राज राणा से बात की तो उन्होंने बताया कि 2015 में मेरे कार्यकाल में यहाँ सड़क बनी थी। उसके बाद उन्होंने बताया कि अब जो सड़क का निर्माण आरम्भ हुआ है वो सीमेंट की सड़क लोक निर्माण विभाग द्वारा करवाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *