Atal hind
Uncategorized

मंत्री कमलेश ढांडा पर लगा बड़ा आरोप ,मंत्री ने ब्लाक समिति सदस्यों पर दबाव बनाकर मेरे खिलाफ वोटिंग करवाई गई-परमवीर सिंह

मंत्री कमलेश ढांडा पर लगा बड़ा आरोप ,मंत्री ने ब्लाक समिति सदस्यों पर दबाव बनाकर मेरे खिलाफ वोटिंग करवाई गई-परमवीर सिंह कलायत ब्लाक समिति चेयरमैन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास
बैठक में 22 में से 15 सदस्यों ने प्रधान के खिलाफ की वोटिंग
मेरी कुर्सी जाने का अहम कारण प्रदेश राज्यमंत्री कमलेश ढांडा: परमवीर सिंह
एडीसी राहुल हुड्डा ने की बैठक की अध्यक्षता

अटल हिंद/ तरसेम सिंह

कलायत  ब्लाक समिति चेयरमैन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की प्रस्तावित बैठक में विपक्षी खेमे के 15 सदस्यों ने वोटिंग कर चेयरमैन परमवीर सिंह को हटाने में सफल रहे। मंगलवार को एडीसी राहुल हुड्डा की देखरेख में ब्लाक समिति का अविश्वास प्रस्ताव बैल्ट पेपर से संपन्न करवाया गया। इस दौरान उपमंडल कार्यालय के बाहर थाना प्रभारी विलाशा राम के नेतृत्व में भारी पुलिस बल तैनात रहा। सुबह करीब पौने ग्यारह बजे ब्लाक समिति के 15 सदस्य बीडीपीओ कार्यालय में पहुंच गए थे। सभी सदस्य एक साथ आए। बैठक की अध्यक्षता करने एडीसी राहुल हुड्डा भी 10 बजकर 50 मिनट पर पहुंच गए थे। ब्लाक समिति अविश्वास की बैठक 11 बजे शुरू हो गई थी। विपक्षी खेमा के 15 सदस्य तो बैठक में पहुंच गए थे। उपरांत बीडीपीओ रोजी ने हाल से बाहर आकर ब्लाक समिति सदस्यों को बैठक में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया गया। लेकिन चेयरमैन पक्ष के सदस्य साढ़े 11 बजे तक कार्यालय में नहीं पहुंच पाए थे। इसके बाद हाल का दरवाजा बंद कर चुनाव प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी। करीब 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक चली अविश्वास बैठक के दौरान चुनाव प्रक्रिया की पूरी वीडियोग्राफी करवाई गई। एडीसी राहुल हुड्डा ने बताया कि ब्लाक समिति के 15 सदस्यों द्वारा प्रधान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया था। 17 दिसंबर को अविश्वास प्रस्ताव की बैठक का दिन निश्चित किया गया था। समिति के सभी सदस्यों को बैठक के लिए बीडीपीओ के माध्यम से सूचना दी गई थी। प्रस्तावित बैठक में 22 सदस्यों में 15 सदस्यों ने हिस्सा लिया और प्रधान के खिलाफ एकमत होकर बेल्ट पेपर के जरिये वोटिंग कर अविश्वास प्रस्ताव पारित किया।
इन सदस्यों ने प्रधान के खिलाफ की वोटिंग:
ब्लाक समिति के 22 में से 15 सदस्यों जिसमें बलदेव सिंह, जयकिशन, दर्शना देवी, रोहताश, सुरेंद्र कुमार, सुमन, आनंद प्रकाश, वर्षा देवी, मीना देवी, सुमन देवी, बबीता, राममेहर, राजेश, दिलबाग और परमीला देवी ने एकमत से ब्लाक समिति चेयरमैन के खिलाफ अविश्वास बैठक में वोटिंग की।
इन्होंने नहीं लिया बैठक में हिस्सा:
प्रस्तावित बैठक में ब्लाक समिति सदस्य परमवीर सिंह, कर्मबीर सिंह, प्रवीन कुमार, रामचंद्र, जयपाल, संजीव और पूनम बाला ने भाग नहीं लिया।
मेरी कुर्सी जाने का अहम कारण प्रदेश राज्यमंत्री कमलेश ढांडा: परमवीर सिंह


ब्लाक समिति के प्रधान रहे परमवीर सिंह ने प्रदेश राज्यमंत्री कमलेश ढांडा पर आरोप लगाते हुए कहा कि मंत्री ने ब्लाक समिति सदस्यों पर दबाव बनाकर मेरे खिलाफ वोटिंग करवाई गई। अविश्वास बैठक का पता चलते ही मैं कुछ सरपंच-प्रतिनिधियों के साथ राज्यमंत्री से मिलने गया था। ढांडा ने चुनाव में मदद न करने की बात कहकर मेरी कुर्सी बचाने से इंकार कर दिया। विधानसभा चुनाव में राज्यमंत्री के पक्ष में मदद न करने का खामियाजा मुझे भुगतना पड़ा। मेरी चेयरमैन की कुर्सी जाने का अहम कारण राज्यमंत्री कमलेश ढांडा है।
ब्लाक समिति सदस्यों द्वारा प्रधान को हटाया गया, नहीं मेरी कोई सहभागिता: कमलेश ढांडा


प्रदेश राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने ब्लाक समिति प्रधान रहे परमवीर के आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि ब्लाक समिति प्रधान को हटाने का निर्णय ब्लाक समिति के सदस्यों द्वारा लिया गया है। ब्लाक समिति प्रधान से न तो कोई रंजिश है और न ही अविश्वास प्रस्ताव में मेरी कोई सहभागिता है। हलके के सभी लोगों ने चुनाव के दौरान मेरा साथ दिया है। मेरे लिए सभी बराबर है।

=======================================================================================================================================================================

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Leave a Comment

URL