Atal hind
चण्डीगढ़  राजनीति हरियाणा

मनोहर सरकार की किरकिरी ,सरकार ने क्यों हल नहीं किये ये मुद्दे ,विपक्ष ने क्यों उठाना पड़ा ऐसा कदम

मनोहर सरकार की किरकिरी ,सरकार ने क्यों हल नहीं किये ये मुद्दे ,विपक्ष ने क्यों उठाना पड़ा ऐसा कदम
महंगाई के खिलाफ कांग्रेस विधायकों का हल्ला बोल
विरोध प्रदर्शन करते हुए ट्रैक्टर पर विधानसभा पहुंचे भूपेंद्र हुड्डा
कहा- महंगाई की चौतरफा मार झेल रही है जनता
वैट की दर कम करके प्रदेश की जनता को राहत दे गठबंधन सरकार- हुड्डा
चंडीगढ़ः(atal hind) विधानसभा सत्र के दूसरे दिन आज कांग्रेस विधायकों ने बढ़ती महंगाई के खिलाफ हल्ला बोला। पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस विधायकों ने महंगाई के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विधानसभा तक मार्च किया। हुड्डा ट्रैक्टर पर सवार होकर विरोध प्रदर्शन करते हुए विधानसभा पहुंचे। आसमान छूती डीजल की कीमतों का सांकेतिक तौर पर विरोध करते हुए ट्रैक्टर को स्टार्ट करने की बजाए, विधायकों ने उसे रस्से से खींचा। नेता प्रतिपक्ष ट्रैक्टर की ड्राइविंग सीट पर बैठे थे और कांग्रेस विधायक ट्रैक्टर को खींच रहे थे। सभी विधायकों ने रसोई गैस के बढ़ते दामों, पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों और कमरतोड़ महंगाई को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
Manohar Sarkar’s gritty, why did the government not resolve these issues, why did the opposition take such a step
Congress MLAs cry against inflation
Bhupendra Hooda reached the assembly on a tractor protesting
Said- Public is facing all-round inflation.
Coalition government should give relief to the people of the state by reducing VAT rate – Hooda

इस मौके पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि सरकार की नीतियों के चलते आज आम आदमी पर महंगाई की चौतरफा मार पड़ रही है। एक तरफ आर्थिक मंदी के चलते आमदनी घट रही है, दूसरी तरफ महंगाई के चलते हैं खर्चे बढ़ रहे हैं। हुड्डा ने बताया कि कांग्रेस सरकार के दौरान डीजल पर हरियाणा में वैट की दर 9.24% थी जो बीजेपी-जेजेपी सरकार में बढ़कर दोगुनी हो चुकी है। कांग्रेस सरकार के दौरान हरियाणा में पेट्रोल-डीजल के दाम देशभर में सबसे सस्ते थे। लेकिन आज पड़ोसी राज्यों से भी महंगा डीजल हरियाणा में बिक रहा है। ऐसे में प्रदेश सरकार को वैट की दर कम करके जनता को राहत देनी चाहिए।

हुड्डा ने बताया कि कांग्रेस सरकार के दौरान जब गैस सिलेंडर की कीमत महज 347 रुपये थी, उस वक्त बीजेपी नेता सिलेंडर उठाकर प्रदर्शन करते थे। लेकिन आज सिलेंडर की कीमत 850 रुपये होने पर उन्हीं नेताओं की जुबान पर ताले लग गए हैं। पेट्रोल-डीजल का रेट बढ़ने से अन्य चीजों के दाम पर भी असर पड़ रहा है। डीजल का दाम बढ़ने से सबसे ज्यादा नुकसान किसानों को हो रहा है। इससे खेती की लागत बढ़ गई है। ट्रांसपोर्ट का खर्च बढ़ने से उपभोग की हर वस्तु महंगी होती जा रही है।
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि रोज-रोज बढ़ते दामों से आम आदमी त्रस्त हो चुका है। महंगाई ने हर परिवार की रसोई का बजट बिगड़ दिया है। ऐसे में जरूरी है कि कोरोना महामारी, आर्थिक मंदी और महंगाई की मार झेल रही जनता को सरकार राहत दे।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

हरियाणा से19 मई को दूसरे राज्यों के लिए भी चलेंगी बसें

Sarvekash Aggarwal

केंद्र और राज्य सरकार से किसान, मजदूर, आढ़ती, युवा, महिला, हर वर्ग दु:खी : बढसीकरी

admin

पूरे विश्व की सबसे मेधावी छात्रा बनी शुभावी आर्य,करीब ढाई करोड़ रुपए की स्कॉलरशिप पर दाखिला

admin

Leave a Comment

URL