Atal hind
कैथल क्राइम टॉप न्यूज़ हरियाणा

मुंदडी निवासी मुनीष और अंकुश निवासी जडौला ने सोनू  निवासी मुंदडी को झुठे व फर्जी दस्तावेज पर गैर कानुनी तरीके से  भेजा अमेरिका ,हो  गए गिरफ्तार 

मुंदडी निवासी मुनीष और अंकुश निवासी जडौला ने सोनू  निवासी मुंदडी को झुठे व फर्जी दस्तावेज पर गैर कानुनी तरीके से  भेजा अमेरिका ,हो  गए गिरफ्तार
कैथल (अटल हिन्द/संदीप बागड़ी )
एसपी शशांक कुमार सावन के आदेशानुसार विदेश में सैटल करवाने का झांसा देकर धोखाधड़ी पूर्वक नकदी एंठने वाले जाली एजैंटो पर लगाम कसते हुए थाना पुंडरी पुलिस द्वारा एक कबुतरबाज को गिरफतार कर लिया गया। आरोपी शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा, जिससे व्यापक पुछताछ की जा रही है।
विस्तृत जानकारी देते हुए एसपी शशांक कुमार सावन ने बताया कि सोनु निवासी मुंदडी की शिकायत पर थाना पुंडरी में दर्ज मामले अनुसार आरोपी मनीष निवासी मुंदडी तथा अंकुश निवासी जडौला ने उसे अमेरिका में सैटल करवाने तथा वहां रोजगार दिलवाने के सब्जबाग दिखाकर पहले 4 लाख रुपए हडप लिए। समुचित दस्तावेज प्राप्त करने उपरांत उन्होने दिनांक 22 मार्च 2019 को उसे यह कहकर दिल्ली से हवाई जहाज में बैठा दिया कि यह फ्लाईट पहले आपको इक्वाडोर में उतारेगी उसके बाद हम आपको अमेरिका भेज देंगे।
उसके इक्वाडोर पहुंचने पर उन्होने उसके घरवालो से बाकी 11 लाख रुपए लेते हुए कुल 15 लाख रुपए ले लिए। 7 जुलाई 2019 को उसे अमेरिका पहुंचने पर रिफयुजी कैंप में डाल दिया गया, तथा बताया गया कि उसको झुठे व फर्जी दस्तावेज पर गैर कानुनी तरीके से अमेरिका भेजा गया है।
उसके घरवालो के प्रयासो से वह 11 अक्टूबर 2019 को भारत वापिस आया। उसने तथा उसके घरवालो ने आरोपीगण से जब उनके पैसे तथा कागजात वापिस मांगे तो उन्होने उन्हे जान से मारने की धमकी देते हुए पैसे देने से मना कर दिया।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उपरोक्त मामले की जांच थाना प्रबंधक पुंडरी इंस्पेक्टर मुकेश कुमार की अगुवाई में एएसआई तरशेम लाल द्वारा करते हुए करीब 28 वर्षीय आरोपी अंकुश निवासी जडौला को भादसं. की धारा 406,420,370,384,506,120बी तथा ईमिगे्रशन एक्ट की धारा 24 अंतर्गत गिरफतार कर लिया गया। आरोपी शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा, जिससे व्यापक पुछताछ की जा रही है।
एसपी शशांक कुमार सावन ने नागरीकों को संदेश दिया कि विदेश जाने के ईच्छुक नवयुवक कबुतरबाजों के झांसे में न आकर अधिकृत एजैंटो की मार्फत ही विदेश जाने की प्रकिया अमल में लांए। उन्होंने चेतावनी दी कि युवकों को गलत तरीके से विदेश भेजने का धंधा करने वाले अपराधियों के साथ पुलिस कडाई के साथ निपट रही है, तथा एसे अपराधियों के खिलाफ कोई रियायत नहीं की जाएगी

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

बीजेपी के लिए जेजेपी “फालतू” पार्टी ?

admin

यह कैसी राष्ट्रगान की गरिमा मंच से घोषणा राष्ट्रगान की, इसे रूकवा किया गया सम्मानित !

admin

कांग्रेस नेता (Congress leader)पंकज पूनिया की मुश्किल बढ़ी,विज ने कहा-कड़ी कार्रवाई होगी

Sarvekash Aggarwal

Leave a Comment

URL