Atal hind
गुरुग्राम टॉप न्यूज़ हरियाणा

यह है हेली मंडी नगरपालिका का भुतहा पार्क !

यह है हेली मंडी नगरपालिका का भुतहा पार्क !

यहां पार्क में नहीं जल रही बीते एक सप्ताह से लाइटें

अलसुबह और देर सायं आने वालों को लगने लगा डर

पार्क में पहले भी निकल चुके हैं सांप जैसे जहरीले जीव

फतह सिंह उजाला
patoudi(atal hind/fateh singh ujala)।  पटौदी विधानसभा क्षेत्र में यदि सार्वजनिक पार्क की बात की जाए तो एक ही नाम सभी लोगों की जुबान पर सबसे पहले आता है , वह है हेली मंडी नगरपालिका का टोडापुर में स्थित सार्वजनिक पालिका पार्क । लेकिन यह पार्क अब पालिका प्रशासन की उदासीनता के कारण बीते 1 सप्ताह से भुतहा पार्क के रूप में बदल चुका है । इसका मुख्य कारण है यह चारों तरफ पैसेज पर लगाई गई लाइटें रोशन नहीं हो रही है अब लाइटें खराब हैं या फिर बिजली का कनेक्शन काट दिया गया इस विषय में कोई भी मुंह खोलने को राजी नहीं ।

लाखों रुपए की लागत से करीब 5 वर्ष पहले तैयार किए गए इस पार्क में तमाम सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई । हरी भरी घास, पेड़ पौधे, बैठने के लिए पत्थर सहित सटील कके बैंच और पार्क में आम जनमानस के सुबह और शाम भ्रमण के लिए पैसेज भी बना हुआ है । इस सार्वजनिक सबसे बड़ी खासियत यह है कि तीन तरफ श्रीश्याम मंदिर, लक्ष्मी नारायाण मंदिर और विश्वकमर्र मंदिर मौजूद है, जिसके कारण बड़ी संख्या में श्रद्धालूओं का भी अवागमन पार्क के बीच से ही हो रहा है।

लेकिन अब लाख टके का सवाल यह है कि अंधेरे में डूबे रहने वाले इस पार्क में दिन ढलते ही यहां खेलने वाले बच्चे और अन्य लोग डर की वजह से आना छोड़ चुके हैं । अल सुबह बदलते मौसम के बीच 6 बजे  से पहले ही यहां पर अनेक बुजुर्ग और युवा तथा महिलाएं भ्रमण सहित योगाभ्यास के लिए भी पहुंचते हैं। लेकिन अंधेरा छाया रहने के कारण ऐसे लोगों की यहां आने की दिनचर्या में भी समय का बदलाव करना इनकी मजबूरी हो गया है । हेली मंडी नगरपालिका का टोडापुर वार्ड 6 में स्थित यह पालिका पार्क हेली मंडी नगर पालिका क्षेत्र में एकमात्र बड़ा सार्वजनिक पार्क है । यहां पर सुबह और शाम बच्चे ,युवा ,बुजुर्ग, महिलाएं, पुरुष अपने स्वास्थ्य लाभ के लिए भ्रमण करने के साथ-साथ योगाभ्यास के लिए भी पहुंचते हैं। यह दिनचर्या सुबह और शाम दोनों समय की है । लेकिन अब यहां पर रोशनी के अभाव में यह पार्क पूरी तरह से अंधेरे में डूबा हुआ है । स्थानीय लोगों सहित पार्क में भ्रमण और योगाभ्यास के लिए आने वाले सभी लोगों की मांग है कि पालिका प्रशासन जल्द से जल्द इस एकमात्र सार्वजनिक पार्क में रोशनी की व्यवस्था करवाएं।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

Haryana राेडवेज की बसाें में सफर हुआ महंगा, 18- 20 फीसदी किराया बढ़ाया ?

Sarvekash Aggarwal

महत्वपूर्ण फैसला: Haryana के14 जिलों में उद्योग शुरू करने की तुरंत मंजूरी

Sarvekash Aggarwal

7 पुलिसकर्मी हुए बेहोश,मनोहर लाल खट्टर के संबोधन के दौरान

admin

Leave a Comment

URL