Atal hind
कैथल टॉप न्यूज़ राजनीति हरियाणा

या मंडी यूहीं चालैगी-या एमएसपी यूहीं आवैगा-ओपी धनखड़

या मंडी यूहीं चालैगी-या एमएसपी यूहीं आवैगा, किसान के हितों की रक्षा के लिए सरकार कृत संकल्प, बीजेपी पार्टी में साधारण कार्यकर्ता बन सकता है मंत्री,
मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री, पहली बार दिए किसानों को 6-6 हजार रुपए, हरियाणा सरकार ने किसानों को अब तक दी 5700 करोड़ मुआवजा राशि, तीन
अध्यादेश से मिली किसानों व आढ़तियों को आर्थिक आजादी : प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ का हुआ अभिनंदन समारोह, मंत्री, सांसद, विधायक, चेयरमैन,पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने हल, गदा, स्मृति चिन्ह
देकर किया प्रदेश अध्यक्ष को सम्मानित
कैथल, 20 अक्तूबर (अटल हिन्द /राजकुमार अग्रवाल ) बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि बीजेपी पार्टी में साधारण से साधारण कार्यकर्ता भी मंत्री, मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री के पद पर जा सकता है। किसानों के हितों की रक्षा के लिए सरकार कृत संकल्प है। तीन अध्यादेश से किसानों के साथ-साथ आढ़तियों को भी आर्थिक आजादी मिली है। पहली बार किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 6-6 हजार रुपए के किसानों के खाते में डाले हैं। विपक्ष द्वारा तीन अध्यादेश के बारे में भ्रामक प्रचार करने पर कटाक्ष करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने हरियाणवी लहजे में कहा कि या मंडी यूहीं चालैगी-या एमएसपी यूहीं आवैगा।प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ स्थानीय अमृत फार्म में आयोजित अभिनंदन समारोह में बोल रहे थे।

Kaithal, 20 October (Atal Hind / Rajkumar Aggarwal) BJP state president Om Prakash Dhankar said that even a simple worker in BJP party can go to the post of minister, chief minister and prime minister. The government is determined to protect the interests of farmers. The three ordinances have provided financial freedom to the farmers as well as the adhatiyas. Keeping in mind the interests of the farmers for the first time, the Prime Minister of the country Narendra Modi has put in the account of farmers of 6-6 thousand rupees. Taking a dig at the misleading propaganda about the three ordinances by the opposition, the state president said in a Haryanvi tone that the mandi is the only chalagi – or the MSP is the only one.State President Om Prakash Dhankar was speaking at the reception organized at the local Amrit farm.
इस मौके पर महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा, सांसद नायब सिंह सैनी, विधायक लीला राम, जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर, चेयरमैन कैलाश भगत,जिला प्रभारी कर्ण सिंह रानौलिया, संजय भारद्वाज, डॉ. संजय शर्मा भी मौजूद रहे। प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने कहा कि केंद्र व हरियाणा सरकार किसानों की सच्ची हितैषी है। हरियाणा सरकार द्वारा किसानों को मुआवजा के रूप में 5700 करोड़ रुपए की राशि प्रदान की गई है।
सरकार द्वारा एक-एक दाना खरीदने की व्यवस्था की गई है। इस कार्य के लिए जितनी भी धनराशि खर्च करनी पड़े, उसकी व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व विपक्ष की सरकारों ने अढ़ाई-अढ़ाई रुपए के चैक किसानों को दिए गए, जबकि किसानों को राहत देते हुए वर्तमान सरकार द्वारा कम से कम मुआवजा राशि के चैक को 500 रुपए करने की व्यवस्था की गई। हरियाणा में गन्ने की पेमेंट उसी वर्ष की जा रही है, जबकि पड़ौसी राज्य पंजाब में कई-कई वर्षों तक किसानों को गन्ने की पेमेंट नही मिलती। तीन अध्यादेश पर विपक्षी दल किसानों को बहकाने का कार्य कर रहे हैं, जबकि इस व्यवस्था से प्रधानमंत्री ने मंडी से बाहर मार्किट फीस जीरो की है। किसान को आजादी है कि वो कहीं भी अपनी फसल लेकर जा सकता है, उसका ट्रैक्टर किसी भी राज्य में जा सकता है, उसे मार्किट फीस के लिए कोई भी तंग नही कर सकता।
उन्होंने कहा कि किसान के साथ-साथ आढ़तियों के भी हित में है तीनों अध्यादेश। किसान की रखवाली सरकार ही कर सकती है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ऐसे प्रधानमंत्री है, जिन्होंने 6-6 हजार रुपए की धनराशि किसानों को दी। तीन कानून दिए और फसल का बीमा भी दिया। उन्होंने कहा कि विपक्ष के आदत है कि हमेशा लोगों को बरगलाएं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धारा 370 खत्म की तो विपक्षियों ने प्रचार किया कि देश टूट जाएगा, परंतू धारा 370 टूटी, देश वहीं पर है। तीन तलाक खत्म किए तो प्रचार किया गया कि देश का माहौल खराब हो जाएगा, तीन तलाक खत्म हुए और देश वहीं है। उन्होंने कहा कि बरौदा उपचुनाव में खिलाडिय़ों को सम्मान देते हुए कुश्ती के खिलाड़ी योगेश्वर दत्त को उतारा है, जोकि विजय हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि बीजेपी पार्टी ही साधारण से साधारण व्यक्ति को चुनाव लड़ाकर मान-सम्मान बढ़ाती है। इस पार्टी में तपस्या करने वालों को फल मिलता है और कार्यकर्ता ही सबसे ऊपर है।

किसानों के हित में कर रही है सरकार कार्य : राज्य मंत्री कमलेश ढांडा
महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि सरकार किसानों की आय को बढ़ाने और उनके हितों के लिए दिन रात कार्य कर रही है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री मनोहर लाल किसान के साथ है। उन्होंने कहा कि प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़ सदैव जमीन से जुड़े रहे हैं और किसानों के हितों के लिए संघर्षरत रहे हैं। हर कार्यकर्ता को साथ लेकर चलते हैं और लोगों के बीच में रहते हैं। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल किसानों को बहकाने का कार्य कर रहे हैं, परंतू किसान वास्तविकता को जानते हैं। बीजेपी पार्टी देश की सबसे मजबूत पार्टी है। पिछले दिनों तीन अध्यादेश के पक्ष में बड़े अनुशासनात्मक ढंग से टै्रक्टर यात्रा निकालकर किसानों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट किया।
किसान की मजबूती व आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ करेेंगे तीनों अध्यादेश : सांसद नायब सिंह सैनी
सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि तीन बिलों से किसान की आय बढ़ेगी और उनके जीवन में क्रांतिकारी बदलाव होगा। आय की बढ़ोत्तरी के साथ-साथ किसान की आर्थिक स्थिति भी सुदृढ़ होगी। लंबे समय से विपक्षी दलों द्वारा झूठ का वातावरण बनाया गया, परंतू वास्तविकता यह है कि इन बिलों से किसानों का भला होगा। विपक्षी दलों ने अपने लंबे कार्यकाल में किसानों के लिए कुछ नही किया, परंतू केंद्र व हरियाणा सरकार ने किसानों के हितों के लिए अनेक फैसले लिए हैं। फसल का एमएसपी बढ़ाया, ताकि किसान और अधिक खुशहाल हो सके।

कार्यकर्ताओं को मिलता है पूरा मान-सम्मान: विधायक लीला राम
विधायक लीला राम ने कहा कि बीजेपी पार्टी में कार्यकर्ताओं को पूरा मान सम्मान मिलता है। प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ दिन-रात किसान व कार्यकर्ताओं के हितों की रक्षा के लिए लगे रहते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो तीन बिल लागू किए हैं, वह पूर्णत: किसानों के हित हैं। विपक्ष गलत बातें फैलाकर किसानों को बरगला रहे हैं, जबकि मंडी की व्यवस्था यूहीं रहेगी और एमएसपी भी बढ़ता रहेगा।
कार्यकर्ता है पार्टी की रीढ़ : जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर
जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर ने प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ का स्वागत करते हुए कहा कि किसान नेता के रूप में लंबे समय से प्रदेश अध्यक्ष किसानों की लड़ाई लड़ते आ रहे हैं और किसान नेता के रूप में अपनी पहचान रखते हैं। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता ही पार्टी की असली रीढ़ है। कार्यकर्ताओं के बदौलत ही बीजेपी पार्टी देश की सबसे बड़ी पार्टी बनी है। हर वर्ग को पूरा मान-सम्मान इसी पार्टी में मिलता है। किसानों की सच्ची हितैषी वर्तमान सरकार है और उनकी आय को दोगुणा करने तथा उन्हें मजबूत करने की दिशा में कार्य कर रही है।
ये रहे मौजूद
इस मौके पर महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा, सांसद नायब सिंह सैनी, विधायक लीला राम, जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर, चेयरमैन कैलाश भगत,जिला प्रभारी कर्ण सिंह रानौलिया, रामपाल राणा, संजय भारद्वाज, डॉ. संजय शर्मा, पूर्व विधायक कुलवंत बाजीगर, फूल सिंह खेड़ी, तेजवीर सिंह, राव सुरेंद्र सिंह, तुषार ढांडा, सुरेश गर्ग नौच, सुखविंद्र कौर, मुनीष कठवाड़, अरूण सर्राफ, राजपाल तंवर, सुभाष हजवाना, रवि तारांवाली, मुखत्यार, अजीत चहल, सुरेश राविश, रविभूषण गर्ग, अशोक भारती, कृष्ण शर्मा पिलनी, भाग सिंह, ज्योति सैनी, सुशीला शर्मा, सुरेंद्र गर्ग, विरेंद्र छौत, गुरदयाल, जवाहर सैनी, सुरेश संधु, मांगे राम कैलरम सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

भ्रष्टाचार तो भ्रष्टाचार ही है- कैप्टन अमरिन्दर सिंह

admin

भारत या विश्व के कोई भी राजा महाराजा हों उनके पास दास- दासियों की बड़ी संख्या होती थी

admin

खट्टर साहब लॉकडाउन के समय आप हाथ जोड़कर प्रवासी मजदूरों को रोक रहे थे अब किस मुंह से उन्हें भगाएंगे?

admin

Leave a Comment

URL