Atal hind
क्राइम गुरुग्राम हरियाणा

युवक की हत्या के मामले में दूसरा  आरोपी दबोचा

फतह सिंह उजाला


गुरूग्राम। 
  सैक्टर-10, गुरुग्राम के एरिया में हेरिटेज बैडमिंटन अकेडमी के पास मारपीट करके युवक की हत्या करने के मामले में दूसरे व मुख्य आरोपी को भी अपराध शाखा सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने किया काबू ककर लिया है। वारदात को अंजाम देने में संलिप्त 01 आरोपी को पुलिस टीम द्वारा पहले ही किया जा चुका है गिरफ्तार, जिसके कब्जा से 01 रस्सी (जिससे मृतक के हाथ बांधे थे) आरोपी के कब्जा से बरामद की गई थी । एसीपी क्राइम प्रीतपाल सिंह ने जानकारी देते बताया कि 2 अगस्त को थाना सैक्टर-10 पुलिस टीम को एक सूचनाहैैरीटेज बैडमिंटन अकेडमी सेेक्टर 37  के सामने झगडा होने व एक व्यक्ति की मृत्यु होने के सम्बंध में प्राप्त हुई।

पुलिस टीम तुरन्त घटनास्थल पर पहुँची तो पाया कि एक युकव जिसका नाम अनुज कुमार गौतम पुत्र प्रेमचंद भ्म्त्प्ज्।ळम् ।ब्।क्म्डल् के बाहर दिवार से पीठ लगाकर गर्दन लटकाकर बैठा मिला, जिसके इसके साथ ही घायल अवस्था में संजय पुत्र लख चैरासी निवासी गाँव अदपुर थाना बदलापुर जिला जौनपुर न्.च्. हाल किरायेदार गली नंबर-8 कादीपुर, गुरुग्राम, उम्र 31 वर्ष बैठा हुआ था। जिसने बताया कि उसे भी काफी चोटे आई है। पुलिस टीम किसी अंदरुनी चोट की आंशका को लेकर व अनुज कुमार गौतम के भी जिंदा  होने की संभावना व आशा के साथ दोनों (मृतक अनुज गौतम व  घायल संजय) को सरकारी हस्पताल सैक्टर-10, गुरुग्राम ले जाया गया, जहां हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने अनुज कुमार गौतम को चैक करने उपरांत मृत घोषित कर दिया व संजय इसी समय बिना बताए हस्पताल से चला गया जिसकी काफी तलाश करने उपरांत वह उसके किराए के मकान कादीपुर इंडस्ट्रीयल एरिया गली नंबर-8, गुरुग्राम पर हाजिर मिला, जिसने पुलिस टीम को बतलाया कि यह लेबर का काम गुरुग्राम मे करता है।  यह और रिश्ते में इसका साला अनुज कुमार गौतम पुुत्र प्रेमचंद  गांव साधोपुर थाना बक्सा जिला जौनपुर काम के सिलसिले में चंदन ठेकेदार से बात करने गुरुग्राम गए थे। चंदन ठेकेदार इन दोनो से बतचीत करके चला गया था और ये दोनो कम्पनी के सामने खडे थे कि इसी समय एक काले रंग की वेेरना  गाडी आकर रुकी। इस गाडी में से दो लडके उतरे व एक लडकी गाडी में बैठी थी।

Advertisement

उन्होने कहा कि आपने इस लडकी के साथ गाली-गलौच की है, इन्होंने कहा कि इस लडकी के साथ इन्होंने कोई गाली-गलौच नही की लेकिन उन्होने इनकी कोई बात नही सुनी और इसको व इसके रिश्ते में साले अनुज कुमार गौतम को उन्होने जबरदस्ती गाडी मे बिठा दिया और इन्हें हेरिटेज बैडमिंटन अकेडमी  पर ले गए और इन दोनो को इन लोगों व अन्य 3-4 लोगो ने मारना पीटना शुरु कर दिया। जब इन्होंने शोर मचाया तो वहा काफी लोग इकट्ठे हो गए और वो लोग कहने लगे कि इन लोगों को ज्यादा मत मारो इनको छोड दो नही तो ये लोग मर जाऐगें। फिर उन लोगों ने इन्हें बाथरुम में बंद कर दिया और ठेकेदार चंदन को भी लेने दोबारा चले गऐ। थोडी देर बाद वो लोग चंदन को भी ले आऐ। इसके बाद उन लोगों ने इन्हें भी बाथरुम से बाहर निकालकर चंदन ठेकेदार व हमारे साथ डंडो व सरियों से मार पिटाई शुरु कर दी। अनुज कुमार गौतम मारपीट में लगी चोटो के कारण बेहोश हो गया व इसको और चंदन ठेकेदार को भी काफी चोटे आई। इनकी हालत खराब देखकर वह सभी लोग वहां से भाग गए  व चंदन भी अपने इलाज के लिऐ वहां से चला गया। रिश्ते में इसके साले अनुज कुमार गौतम की मारपीट के दौरान लगी चोटों के कारण मृत्यु हो गई व इसको भी काफी चोटे आई। मारपीट के दौरान इसका फोन खराब हो गया था जिसके कारण यह पुलिस को सुचना नही दे सका।

इस मामले में पहले से हिरासत में लिये गए आरोपी ने पुलिस पूछताछ में उपरोक्त अभियोग में मृतक के रस्सी से हाथ बांधने व उसके साथियों द्वारा उसके साथ मारपीट करने की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया था। पुलिस टीम द्वारा ’आरोपी की निशानदेही पर आरोपी के कब्जा से मृतक को बांधने में प्रयोग की गई 01 रस्सी भी पुलिस टीम द्वारा आरोपी के कब्जा से बरामद’ की गई थी। निरीक्षक  अरविन्द कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-10, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने आगामी कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में मृतक व शिकायतकर्ता को जबरदस्ती गाड़ी में बैठाकर बैडमिन्टन अकैडमी में ले जाकर उनके साथ मारपीट करने वाले मुख्य आरोपी को नजदीक बसई चैक, गुरुग्राम से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की। आरोपी की पहचान ’मंजीत पुत्र धर्मपाल निवासी गाँव खरमान, जिला झज्जर, हाल निवासी हैरिटेज अकेडमी सैक्टर-37 गुरुग्राम’ के रूप में हुई। पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह हेरिटेज बैडमिन्टन अकेडमी में मैनेजर है। अकेडमी की एक लड़की खिलाड़ी ने उसके साथ छेड़छाड़ किए जाने के बारे में बताया तो यह उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता व मृतक को अपनी कार में बैठाकर अकेडमी में ले आया और अपने साथियों के साथ मिलकर उनके साथ मारपीट की, मारपीट में लगी चोटों के कारण उनमें से एक की मृत्यु हो गई।

Advertisement

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

पुण्डरी में दोस्त बन व्यापारी दोस्त की  अश्लील फाेटोे ली, फिर शुरू हुआ ब्लैकमेल का सिलसिला ,मामला दर्ज 

atalhind

कैथल के डॉक्टर नीलम कक्कड़ और डॉक्टर बीबी कक्कड़ के खिलाफ 18 साल बाद एफआईआर दर्ज करने के आदेश

atalhind

इलाज करवाना है और पैसे नहीं है लेकिन आयुष्मान कार्ड तो होगा ना आपके पास नहीं है कोई बात नहीं आयुष्मान मित्र 15 सितम्बर 30 सितंबर तक आपके पास आ रहे है कार्ड बनवा लेना

atalhind

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL