AtalHind
दिल्ली राष्ट्रीय

राकेश टिकैत बोले: ‘राहुल गांधी को ‘पप्पू’ बनाने में बीजेपी ने किया खूब खर्चा, लेकिन वो तो…’


राकेश टिकैत बोले: ‘राहुल गांधी को ‘पप्पू’ बनाने में बीजेपी ने किया खूब खर्चा, लेकिन वो तो…’

राकेश टिकैत बोले: ‘राहुल गांधी को ‘पप्पू’ बनाने में बीजेपी ने किया खूब खर्चा, लेकिन वो तो…’Delhi(agency)आंदोलनरत किसानों की अगुवाई कर रहे BKU नेता राकेश टिकैत ने संसद में किसानों का मुद्दा उठाए जाने पर राहुल गांधी की चर्चा करते हुए कहा कि कम से कम उन्होंने हिम्मत तो की। बकौल टिकैत, वो तो ठीक है, सरकार के खिलाफ बोलता है लेकिन भाजपा ने उन्हें पप्पू बनाने में खूब खर्चा किया है।

समाचार चैनल न्यूज 24 से चर्चा करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि यह तो नहीं पता कि संसद में किसानों की आवाज उठाए जाने का आंदोलन को फायदा हुआ या नहीं लेकिन आज विपक्ष किसानों का मुद्दा संसद में उठाने लगा है।

Advertisement

इससे पहले टिकैत ने कहा किसानों का अगला पड़ाव उत्तर प्रदेश होगा। उन्होंने कहा कि सितंबर में हम मुजफ्फरनगर में एक पंचायत का ऐलान करेंगे, इसके बाद और भी जिलों में किसानों की पंचायत बुलाई जाएगी। क्योंकि यूपी में आलू और गन्ने के किसान बर्बाद हो चुके हैं।

उत्तर प्रदेश में सबसे महंगी बिजली मिलती है। इन विषयों को लेकर हम पंचायतें करेंगे। लखनऊ में भी हमारा कार्यक्रम होगा। अगर पुलिस प्रशासन हमें लखनऊ में दाखिल होने से रोकेगा तो हम वहीं बैठ जाएंगे जहां रोका जाएगा।

किसानों के अगले कदम को उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा से जोड़कर पूछे गए सवाल पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि चुनावों से हमारा क्या लेना देना। देश में चुनाव तो हर साल होते हैं।

Advertisement

अगर हम 2022 को छोड़कर अपने मुद्दों को 2023 में उठाएंगे तो इसे लोकसभा के चुनावों से जोड़कर देखा जाएगा। उन्होंने कहा कि हम किसानों के नाम पर होने वाले भ्रष्टाचार के दस्तावेज सरकार को उपलब्ध कराएंगे और उनसे जांच की मांग करेंगे। उन्होंने पूछा कि क्या चुनाव के कारण हम अपनी बात नहीं उठाएं।

किसानों के लखनऊ ऐलान पर बीजेपी द्वारा जारी पोस्टर वार पर राकेश टिकैत ने चुटकी लेते हुए कहा कि बीजेपी के पास अपना कुछ नहीं है। उन्होंने भगवा रंग संतों से ले लिया, कहीं से कुछ ले लिया। बताते चलें कि बीजेपी द्वारा एक पोस्टर जारी किया गया है, जिसमें सख्त हिदायत दी गई है कि लखनऊ मत आना, योगी जी बक्कल उतार लेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि किसान आंदोलन के दौरान राकेश टिकैत ने बक्कल उतारने का नारा दिया था। जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर खूब हुई थी।

15 अगस्त के कार्यक्रम पर बात करते हुए टिकैत ने कहा कि 15 अगस्त को दिल्ली में झंडा फहराएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार चाहे तो हमें उससे पहले वापस भेज दे। उन्होंने कहा कि अगर सरकार परमिशन नहीं देगी तो भी दिल्ली में झंडा फहराया जाएगा।

Advertisement

Share this story

Advertisement

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति ATAL HIND उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार #ATALHIND के नहीं हैं, तथा atal hind उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

अटल हिन्द से जुड़ने के लिए शुक्रिया। जनता के सहयोग से जनता का मीडिया बनाने के अभियान में कृपया हमारी आर्थिक मदद करें।

Related posts

उपराज्यपाल अनिल बैजल  ने दिल्ली पुलिस आयुक्त को एनएसए के तहत हिरासत में लेने का अधिकार दिया

admin

भारत में ठेके पर सेना- मोदी सरकार की अग्निपथ योजना का भारत के युवाओं में विरोध  ,नेता बिरादरी भी सहमत नहीं 

atalhind

यति नरसिंहानंद के अनुयायी ने केजरीवाल को गोली मारने की धमकी दी, मुस्लिमों के ख़िलाफ़ हिंसा की बात

admin

Leave a Comment

%d bloggers like this:
URL