Atal hind
Uncategorized

राजेश मटौर बने कलायत  ब्लाक समिति के  चेयरमैन

सर्वसम्मति से चुना गया राजेश मटौर को ब्लाक समिति चेयरमैन
22 में से 20 समिति सदस्य रहे मौजूद
एसडीएम की मौजूदगी में हुआ चुनाव
भारी पुलिस बल रहा मौजूद
अटल हिंद / तरसेम सिंह
ब्लाक समिति के चुनाव में राजेश मटौर को मौजूद समिति सदस्यों ने शांतिपूर्ण माहौल में सर्वसम्मति से चेयरमैन चुन लिया गया। चुनाव अधिकारी एसडीएम विवेक चौधरी एवं सह अधिकारी रोजी की मौजूदगी में हुए चुनाव में कुल 22 में से 20 सदस्यों ने भाग लिया। चुनाव में किसी प्रकार की अप्रिय घटना न हो इसके लिए थाना प्रभारी विलाशा राम के नेतृत्व में महिला पुलिस कर्मियों समेत भारी पुलिस बल मौजूद रहा। चुनाव अधिकारी एसडीएम विवेक चौधरी ने कहा कि चुनाव प्रक्रिया दोपहर 12 बजे शुरू की गई तथा नामांकन से पहले बीडीपीओ द्वारा सदस्यों को कार्यालय में पहुंचने के लिए मुनियादी करवाई गई थी। इस दौरान 22 ब्लाक समिति सदस्यों में से 20 समिति सदस्य कार्यालय में मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि नामांकन जमा करवाने के लिए साढ़े 12 बजे तक का समय, आपत्ति के लिए 1 बजे तक व 1.30 बजे तक नामांकन वापिस लेने तथा 2 से 3 बजे तक मतदान किया जाना तय किया हुआ था। उन्होंने बताया कि उपस्थित सदस्यों में से कर्मवीर कौलेेखां ने चैयरमैन पद के लिए राजेश मटौर का प्रस्ताव रखा जिसका सभी मौजूद सदस्यों ने समर्थन किया। चेयरमैन बनतेे ही राजेश समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई तथा समर्थकों ने ढोल नगाड़ों व गुलाल के साथ एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।
3 माह पूर्व हटाए गए चेयरमैन के बाद हुआ है चुनाव : रोजी
चुनाव सह अध्णिकारी बीडीपीओ रोजी ने बताया कि 17 दिसंबर को समिति सदस्यों ने बहुमत के आधार पर परमवीर को चेयरमैन से हटा दिया गया था। दोबारा से चेयरमैन बनाने के लिए 12 मार्च का समय रखा गया था तथा चुनाव में उपस्थित रहने के लिए सभी को नोटिस जारी कर सूचित कर दिया गया था।
नव नियुक्त चेयरमैन ने राज्यमंत्री का जताया आभार:
नवनियुक्त ब्लाक समिति चेयरमैन राजेश मटौर ने कहा कि महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा के आशीर्वाद से समिति सदस्यों ने उन्हें जो जिम्मेवारी सौंपी है वे उस पर खरा उतरने का हर संभव प्रयास करेंगे। उन्होंने राज्यमंत्री कमलेश ढांडा, मंडल महामंत्री बसाऊ शर्मा व समिति सदस्यों का आभार जताते हुुए कहा कि सभी समिति सदस्य मिलकर भाजपा सरकार की सबका साथ सबका विकास व सबका साथ की नीति पर चलते हुए समान रूप से विकास को गति देंगे।
इन सदस्यों ने चुनाव में लिया हिस्सा:
ब्लाक समिति के चेयरमैन पद के चुनाव में 22 में से 20 सदस्यों जिसमें वार्ड 1 बलदेव सिंह, वार्ड 2 जयकिशन, वार्ड 3 दर्शना देवी, वार्ड 4 कर्मबीर सिंह, वार्ड 5 प्रवीन कुमार, वार्ड 6 रामचंद्र, वार्ड 8 जयपाल, वार्ड 9 रोहताश, वार्ड 11 सुरेंद्र कुमार, वार्ड 12 सुमन, वार्ड 13 आनंद प्रकाश, वार्ड 14 वर्षा देवी, वार्ड 15 मीना देवी, 16 से संजीव कुमार, वार्ड 17 सुमन देवी, वार्ड 18 बबीता, वार्ड 19 राममेहर, वार्ड 20 राजेश, वार्ड 21 दिलबाग और वार्ड 22 परमीला देवी मौजूद रहे । जबकि वार्ड 7 से पूर्व चेयरमैन परमवीर व वार्ड 10 से पूनम बाला ने चुनाव प्रक्रिया में हिस्सा नहीं लिया।

Leave a Comment